Friday, March 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 27 May 2023: प्यार के मामले में आज इन राशियों का दिन है लकी, जानिए आपकी तकदीर में क्या लिखा है?

Love Horoscope 27 May 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 27 मई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: May 27, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 27 May 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 27 May 2023

Love Horoscope 27 May 2023: आज का दिन (27 मई ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि आपकी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलने वाला है। किसी खास को पाने का सपना भी पूरा हो सकता है, बस खुद पर भरोसा रखें। कानूनी मामले, दुर्घटनाएं या चोटें आपकी दैनिक गतिविधियों को प्रभावित करेंगी। अपने प्रिय के साथ कोई रोमांटिक फिल्म देखना या कोई सुकून देने वाला गाना सुनना आपके दिन को खुशनुमा बना सकता है। आपकी सफलता का असर आपके प्रेम जीवन पर भी पड़ेगा और इससे आपका जीवन सुखी और उत्साहित रहेगा। अपने दिल के सबसे करीबी लोगों के साथ एक त्योहार की तरह अपनी जीत का जश्न मनाएं और अपने प्रिय को धन्यवाद भी दें। खुद के साथ-साथ अपने पार्टनर से भी प्यार करें और अपने लिए समय निकालें।           

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि रोमांस और आत्मीयता इस समय आपको उत्तेजित कर सकती है। आपको भी इसका लुत्फ उठाने की कोशिश करनी चाहिए। जुआ और अन्य दोष आपको आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए समझदारी से काम लें। रहस्यों और अनिश्चितताओं से घबराएं नहीं, अपने प्रेम जीवन में नए विश्वास के लिए उनका सामना करें। दोनों के बीच की गलतफहमियों को दूर कर आप जीवन में नए रंग भर सकते हैं। मनपसंद उपहार मिलने की भी संभावना है। खर्चों की समस्या आज हो सकती है, लेकिन आप दोनों इसे संभालने में सक्षम हैं।           

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि आज आप ज्यादातर समय अपने घरेलू मामलों को सुलझाने में लगाएंगे। इस समय आप प्यार और रोमांस को लेकर काफी उत्साहित और उत्सुक हैं, बस अपने शब्दों पर संयम रखें। अगर दिल किसी खास के लिए धड़कता है तो प्यार का इजहार करने में देर न करें। आज आपकी आर्थिक से लेकर रोमांटिक लाइफ तक सब कुछ बेहतरीन है। यदि आप वास्तव में प्यार में विश्वास करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से वह मिलेगा जो आप चाहते हैं। रोमांस में आपको बस इतना करना है कि पहल करनी है और फिर आपको अपने प्रेमी से वांछित प्रतिक्रिया मिलेगी। जीत के लिए उम्मीद की डोरी मजबूत और मन में विश्वास रखें।         

  • भाग्यशाली रंग: ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक: 5

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपको डांस, म्यूजिक या फोटोग्राफी जैसी अपनी हॉबी को पूरा करने का मौका मिलेगा। दिलबर की दूरी आपको निराश कर सकती है लेकिन संचार के साधन आपको और करीब लाएंगे। रिश्ते में गुलाबों की महक भरने के लिए छोटे भाई-बहनों के विचारों का सहारा लें। आज आप अपने पार्टनर के साथ विचारों का आदान-प्रदान करेंगे और भविष्य की योजनाएं भी आपको प्रसन्न करेंगी। आपको नकारात्मक बातों को इग्नोर कर अपने रिश्ते को मजबूत बनाना होगा। आज अपने पार्टनर को कोई पसंदीदा उपहार देकर उसे विशेष महसूस कराएं या कैंडल लाइट डिनर की व्यवस्था करें, दोनों ही अच्छे विचार हैं।               

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 7

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि आपका सोलमेट आपके परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाता है इसलिए आपके जीवन में खुशी और संतोष रहता है। अपने पार्टनर का भी ख्याल रखें, अपनी मधुर आवाज में उनके लिए गाने गाएं। यह भागदौड़ भरा समय आपके और आपके प्रियजनों के बीच दरार पैदा कर सकता है जिसके कारण वे भावनात्मक रूप से आपसे दूर महसूस करेंगे। आज अपने दिल के ख़ास इंसान को ख़ास तवज्जो और प्यार दें। जो लोग आपसे प्यार करते हैं उन्हें नजरअंदाज न करें क्योंकि वही आपकी ताकत और आत्मविश्वास का आधार हैं।  

  • भाग्यशाली रंग: भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 9

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि आप उसे रिझा सकते हैं जिसके सपनों का आप लंबे समय से पीछा कर रहे हैं। कार्यक्षेत्र या निजी जीवन में पद परिवर्तन से नई शुरुआत होगी। ससुराल पक्ष की परेशानी आपको प्रभावित करेगी। आपके ग्रहों के अनुसार आज आप अपने बच्चों, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ सामूहीकरण कर सकते हैं। प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ तक सब कुछ ठीक चल रहा है। अपने रिश्ते को थोड़ा मसाला दें और इसके लिए ड्राइव पर जाना या अपने प्रिय के साथ कॉफी पीना अच्छे विकल्प हैं। दूसरे की बातों में आकर दिन खराब न करें।                   

  • भाग्यशाली रंग: गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक: 11

तुला: गणेशजी कहते हैं कि अकेलेपन का समय खत्म होने वाला है क्योंकि आपके सितारे भविष्यवाणी कर रहे हैं कि बहुत जल्द आपके जीवन में कोई खास आने वाला है। इस खास रिश्ते को यूं ही न जाने दें, आगे बढ़कर इसका स्वागत करें। मित्र से मिला धोखा आपको परेशान करेगा। आज आप अपने प्यार और दुलार को अपनी लिस्ट में पहले स्थान पर रखने वाले हैं लेकिन इस वजह से आपके काम टल भी सकते हैं। अपनी अतिरिक्त देखभाल और प्यार से आप साबित कर देंगे कि आप एक अच्छे प्रेमी हैं। आपके सितारे बता रहे हैं कि पार्टनर के साथ आपके सारे सपने पूरे होने वाले हैं।                    

  • भाग्यशाली रंग: हरा
  • भाग्यशाली अंक: 15

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आपके करिश्मे और आकर्षण से एक नया खास रिश्ता बनने की संभावना है। अपने प्रिय को खुश करने के लिए आप इस समय कुछ अलग करना चाहते हैं। उन्हें कोई फिल्म दिखाएं या उन्हें शॉपिंग पर ले जाएं तो उनका दिन बन जाएगा। आप अपने अनोखे आकर्षण और मीठी बातों से किसी का भी दिल जीत लेंगे। आज आपका ऊर्जा स्तर ऊंचा है लेकिन यह आपको बेचैन कर सकता है। आपके प्रेम संबंध और भी मजबूत होंगे, बस अपने आप पर काबू रखें क्योंकि एक छोटी सी गलती आपके खूबसूरत सपने को चकनाचूर कर सकती है।                   

  • भाग्यशाली रंग: लाल
  • भाग्यशाली अंक: 2

धनु: गणेशजी कहते हैं कि रोमांस की दिक्कतों के चलते आज आप किसी से भी मिलने से कतरा सकते हैं, लेकिन इन मुश्किलों से घबराएं नहीं। प्यार के मामले सिर्फ प्यार, इश्क और मोहब्बत से ही सुलझ सकते हैं। आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी से मिली सराहना आपके अंदर नया उत्साह लाएगी। आज उस खास व्यक्ति के लिए समय निकालें जो आपके दिल के सबसे करीब है, इससे न सिर्फ रिश्ता मजबूत होगा बल्कि नजदीकियां भी बढ़ेंगी। कद्र ऐसी चीज है कि दुश्मन भी खास दोस्त बन जाते हैं।                      

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 4

मकर: गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रेम को लंबे समय तक ताजा रखने की कोशिश करें। अपने प्रिय के साथ छोटी यात्रा या कैंडल लाइट डिनर आपको और करीब लाएगा। कड़ी मेहनत और ऊर्जा के साथ आपकी स्पष्ट दृष्टि आपकी परिस्थितियों को बदलने में सक्षम है। प्रेम संबंधों में नए उत्साह और अवसरों का योग है। आज अपनों और दोस्तों के साथ आप कुछ यादगार पल बिता सकते हैं। अगर रिश्तों में खटास आ रही है तो अपने रिश्ते में जबरदस्ती करने की बजाय उसे थोड़ा समय दें।   

  • भाग्यशाली रंग: नीला
  • भाग्यशाली अंक: 6

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि आज सावधानी से यात्रा करें क्योंकि अशांति या दुर्घटना की आशंका है। आप उनका पूरा ध्यान रखते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। याद रखें कि प्यार के साथ रिश्ते में विश्वास भी महत्वपूर्ण है। आज आपको कुछ ऐसे मामलों का सामना करना पड़ सकता है जो अनसुलझे और आपके लिए नए हैं। कुछ देर रुकें और शांत रहें। आपके पार्टनर का बर्ताव आज कुछ अलग हो सकता है और आपका रिश्ता कुछ अलग मोड़ ले सकता है। कुछ यादगार और रंगीन पलों के लिए तैयार हो जाइए।         

  • भाग्यशाली रंग: काला
  • भाग्यशाली अंक: 8

मीन: गणेशजी कहते हैं कि जीवनसाथी से विवाद के चलते आज का दिन आपके लिए दुखदायी हो सकता है। इस दौरान आपके दोस्त आपकी मदद और मार्गदर्शन करेंगे। नए वातावरण या माहौल में खो मत जाओ, बल्कि नए सिरे से शुरुआत करो। परिवार में विवाद से सावधान रहें। अब आप अपने पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने के लिए बेहद उत्सुक हैं। नए लोगों से मिलें और नए अवसरों का पूरा लाभ उठाएं। आपका जीवन सुखी रहे और इसे बेहतरीन बनाने के लिए अपने साथी के साथ सब कुछ साझा करें। इन रोमांचक और मधुर भावनाओं को हमेशा अपने दिल में संजोए रखें।                   ᅠᅠ

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 10

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Shaniwar Upay: शनिवार के दिन कर लें कोई भी एक उपाय, शनि देव महाराज जीवन में कर देंगे खुशियों और पैसों की बारिश!

गंगा दशहरा पर बन रहा है बेहद दुर्लभ संयोग, इन उपायों को करने से दूर होगी सभी परेशानी, होगा धन लाभ

आषाढ़ माह 2023: जगन्नाथ रथयात्रा से लेकर गुरु पूर्णिमा तक, यहां जानिए जून-जुलाई के व्रत-त्यौहारों की पूरी लिस्ट

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement