Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Love Horoscope 29 May 2023: आज इन राशियों के प्यार पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, लव लाइफ में सब रहेगा परफेक्ट

Love Horoscope 29 May 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 29 मई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: May 29, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 29 May 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 29 May 2023

Love Horoscope 29 May 2023: आज का दिन (29 मई ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि किसी से शत्रुता या विवाद दोनों ही आपको दुखी कर सकते हैं। कोई अच्छी खबर आपका इंतजार कर रही है जिससे आप जीवन के इस चरण का भरपूर आनंद उठा सकेंगे। अपने और अपने प्रेमी के बीच किसी गलतफहमी को न आने दें, नहीं तो आपके प्यार का बगीचा मुरझा सकता है। आपका पूरा ध्यान करियर और काम पर है। आपके प्रेमी के लिए आज आप पर ध्यान देना थोड़ा मुश्किल है। आप साहसी, दार्शनिक, आशावादी और बहादुर हैं इसलिए बहुत से लोग आपके जीवन में एक विशेष स्थान बनाने के इच्छुक हैं। रिश्ते में अगर कोई गलती करता है तो सामने वाले को उसे माफ कर आगे बढ़ जाना चाहिए।          

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार में रचनात्मकता आपके प्रेम जीवन को रोशन करेगी इसलिए अपनी कल्पना को उड़ान भरने दें और अपने रोमांटिक सपनों को पूरा करें। पेट से संबंधित समस्या अब आपको परेशान कर सकती है, इसलिए सावधानी बरतें। व्यापारिक संकट को अपने पार्टनर से साझा करें और उनकी राय लें। आज आप अपना ध्यान अपने जीवन में अर्थ खोजने और शांति पाने पर केंद्रित करना चाहते हैं। अगर कोई समस्या है, तो अपने साथी को कॉफी के लिए बाहर ले जाएं और साथ में आराम से बातें करें। एक-दूसरे के साथ समय बिताने से आप उत्साहित और सहज महसूस करेंगे। आज कुछ देर बैठकर अपने भविष्य के बारे में सोचें।             

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 2

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन अच्छा है। अगर आपके और आपकी साथी के बीच कोई अनबन है जिसे आप दोनों खत्म करना चाहते हैं तो हिम्मत जुटाएं और इन दूरियों को कम करें। याद रखिए रिश्ता दिल से होना चाहिए, शब्दों से नहीं, नाराजगी शब्दों में होनी चाहिए मन में नहीं। परिवार और दोस्तों के प्रति आपकी भावना आपको चिंतित कर सकती है, बस तनाव से बचें। मदद के लिए अपने प्रिय को याद करें, उनका साथ आपको दुविधा से बचाएगा। अपने जीवनसाथी पर ध्यान दें और उसकी मनोकामनाएं पूरी करें। नए रिश्तों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है, इसलिए धैर्य रखें और जीवन के इस चरण का आनंद लें।        

  1. भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक: 11

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपके सहकर्मी आपके गुणों से अवगत हैं और उनसे आपको नए विचार मिलेंगे। आपके जीवनसाथी को आपसे काफी उम्मीदें हैं और आप उन्हें पूरा करने में सक्षम हैं। आपका रोमांटिक स्वभाव और आत्मविश्वास रिश्ते में सोने पर सुहागा है। छोटे भाई बहन आपके साथ समय बिताना चाहेंगे। आज आपको दूसरों से मदद मिलने की प्रबल संभावना है। जब आकर्षण की बात आती है, तो आपकी बाहरी सुंदरता से ज्यादा आपकी आंतरिक सुंदरता सभी को आकर्षित करती है और यही कारण है कि हर कोई आपकी कंपनी को पसंद करता है। यह समय रोमांस के लिए सोने पर सुहागा जैसा है, आपको बस अपनी तरफ से कुछ प्रयास करने होंगे।           

  1. भाग्यशाली रंग: ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक: 6

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि अपने व्यस्त दैनिक जीवन से थोड़ा ब्रेक लें और आज आराम करें। अपने प्रिय के साथ बिताने का यह सही समय है क्योंकि आपके प्यार की गर्माहट सभी गलतफहमियों को दूर कर सकती है। यात्रा की योजना बनाएं ताकि मनोरंजन के साथ-साथ अच्छी संगत भी मिल सके। उन लोगों का ख्याल रखें जो हमेशा आपका साथ देते हैं। अपने जीवन और रिश्ते का सम्मान करें। रिश्ते को कभी भी बोझ ना समझे बल्कि उसके हर पल को ऐसे जियें जैसे की वो जिंदगी का आखिरी पल हो। प्यार के इजहार के लिए अलग-अलग तरीके अपनाना न भूलें, ताकि आप अपने रोमांस में कुछ मसाला डाल सकें।

  1. भाग्यशाली रंग: नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक: 4

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने परिवार और बच्चों के साथ कुछ अच्छा समय बिताएंगे। आगे बढ़ो और उन्हें गले लगाओ क्योंकि आपके कार्य शब्दों से अधिक जोर से बोलते हैं। अपनी आंखें फर्श पर रखें और सुनिश्चित करें कि कुछ भी आपको विचलित न करे। अपने जीवनसाथी को अपनी कल्पना के बारे में अवश्य बताएं। प्यार में नई चीजों को आजमाना न भूलें।                   

  1. भाग्यशाली रंग: सफेद
  2. भाग्यशाली अंक: 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि कामकाज में व्यस्त रहने के कारण आप अपने जीवनसाथी को समय नहीं दे पा रहे हैं जिससे अलगाव का डर आपको सता सकता है। अपने इस बुरे सपने से बचने के लिए अपने पार्टनर से खुलकर बात करें।  अंतरंगता आपको एक नई दुनिया में ले जाएगी। अपने घरेलू मामलों के लिए काम की व्यस्तता से समय निकालें और अपनों के सुझावों का सम्मान करें। आज कोई आपकी खूबियों और व्यक्तित्व की ओर आकर्षित हो सकता है। अपने प्रेमी से दूरियां कम करने के लिए ऐसे उपाय करें कि वह आपसे दूर होने की सोच भी न सके।                    

  1. भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक: 15

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि मनोरंजन और छेड़खानी जीवन को उत्साह से भर देती है। अगर आप सिंगल हैं तो आपका किसी का साथ पाने का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। आप भाग्यशाली हैं इसलिए आपको जीवन के हर चरण में सफलता मिल रही है। अचानक आई घरेलू परेशानियों का भी डटकर सामना करें। आज किस्मत ने आपके लिए कुछ अलग ही लिखा है। मतभेदों से बचने के लिए कुछ भी बात करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें। अपने जीवनसाथी को समझने की कोशिश करें क्योंकि रिश्ता सिर्फ एक तरफ से नहीं निभाया जाता है, बल्कि इसके लिए दोनों की समझ और समझ होना जरूरी है।                 

  1. भाग्यशाली रंग: काला
  2. भाग्यशाली अंक: 7

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन में आ रही समस्याओं से निराश न हों क्योंकि यह अस्थिर है, जल्द ही आपकी सभी समस्याओं का समाधान होगा। रिश्तों और जीवन में जोश और उत्साह के साथ आगे बढ़ें। शादी की मिठाई चखने का भी यह एक अच्छा समय है। आर्थिक तंगी के बावजूद आज आप रोमांस के सपनों में खोए रहेंगे। आज आप में से कुछ लोग अपने शोना को खुश करने के लिए अपने व्यक्तित्व को बदलने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आपका आत्मविश्वास आपके व्यक्तित्व का एक हिस्सा है। याद रखें, सच्चे प्यार का कभी अंत नहीं होता क्योंकि यह कभी खत्म नहीं होता।                      

  1. भाग्यशाली रंग: नीला
  2. भाग्यशाली अंक: 10

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि जीवनसाथी के साथ विवाद या मतभेद की स्थिति में आपकी माता आपका साथ देगी। आप अपने पार्टनर के भाई-बहनों के साथ एक अलग ही बंधन महसूस करेंगे। अगर आप सिंगल हैं तो आपको मनचाहा पार्टनर मिलने की पूरी संभावना है। गृह क्लेश, दुर्घटना आदि से सावधान रहें। आज आप नई आशाओं के सागर में डुबकी लगा रहे हैं। आपको अपने सपनों के साथी के साथ समय बिताने की तीव्र इच्छा है। साथ में घूमना, कॉफी पीना और गजलें सुनना रिश्ते को और भी मजबूत बनाएगा। एक नया रूप आपके रोमांटिक जीवन में जान डाल सकता है और दूसरे लोगों से भी प्रशंसा प्राप्त करेगा।      

  1. भाग्यशाली रंग: पीला
  2. भाग्यशाली अंक: 3

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि अभी आप जिस रिश्ते में हैं, उसमें एक अलग ही मिठास है और आप उसके हर एक पल का लुत्फ उठा रहे हैं। एक-दूसरे से कोई राज़ न रखें बल्कि शेयर करें।इससे आपके संबंध विकसित होंगे। किसी करीबी की बीमारी, चोट या बाधा आपको परेशान कर सकती है। बड़े कदम उठाएं और दृढ़ निश्चय के साथ अपने जीवन पर ध्यान केंद्रित करें। इससे न केवल आपके कार्यस्थल बल्कि आपके रोमांटिक जीवन में भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इससे आपकी लव लाइफ शांतिपूर्ण और प्यार भरी बनेगी। अपने जीवन के इन पलों का पूरे जोश और उत्साह के साथ स्वागत करें।       

  1. भाग्यशाली रंग: लाल
  2. भाग्यशाली अंक: 8

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आपका पार्टनर या करीबी दोस्त इस समय आप पर पूरी तरह मेहरबान हैं। कुछ रोमांटिक और अंतरंग पलों के लिए तैयार हो जाइए। इन दूरियों को कम करने के लिए आपको खुद ही कुछ प्रयास करने चाहिए। दिल के मामलों में सोच-समझकर नहीं बल्कि प्यार और कोमलता से आगे बढ़ें। आज का दिन आपके और आपके दोस्तों के लिए खास है। याद रखें, आपका साथी ही आपका सच्चा दोस्त है जो सुख-दुख में आपके साथ रहेगा। अपने पार्टनर को थैंक्यू कहें और प्यार से उसका ख्याल रखें।            

  1. भाग्यशाली रंग: हरा
  2. भाग्यशाली अंक: 15

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

ज्येष्ठ पूर्णिमा पर बन रहा है शुभ संयोग, इन उपायों को करने से धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी

Ganga Dussehra Upay: जीवन में लगातार बनी हुई है परेशानी तो गंगा दशहरा पर करें ये अचूक उपाय, सब संकट को हर लेंगी गंगा मईया

Durga Ashtami 2023: दुर्गाष्टमी व्रत पर कर लें इनमें से कोई 1 उपाय माँ दुर्गा खुशियों से भर देंगी आपकी झोली, बदल जाएगी किस्मत

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement