Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Love Horoscope 31 May 2023: मेष से लेकर मीन तक, आज कैसी रहेगी इन लव लाइफ, यहां पढ़िए अपना राशिफल

Love Horoscope 31 May 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 31 मई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: May 31, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 31 May 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 31 May 2023

Love Horoscope 31 May 2023: आज का दिन (31 मई ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि अपने सपनों को हकीकत में बदलने और प्यार पर जीत हासिल करने के लिए अपनी बुद्धि और कल्पना का उपयोग करें। आज आपको जो मौके मिलेंगे उनका लाभ उठाएं और नए दोस्त बनाएं। शादीशुदा जातकों का एक-दूसरे के प्रति समर्पण और सम्मान के कारण उनका रिश्ता आज भी ताजा है। रिश्तों में नई महक के लिए हमेशा कुछ नया करते रहें जैसे समय-समय पर गिफ्ट देना या एक-दूसरे की पसंद का खाना बनाना आदि।         

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि आज आपका सारा ध्यान अपने घर और किसी खास की तरफ रहेगा। अपने साथी को नजरअंदाज न करके अपने प्यार का इजहार करें, जिसके लिए आपकी मुस्कान ही काफी है। घर और कार्यस्थल दोनों जगह आपका दिन सुखद रहेगा। आपकी प्रशंसा होगी और आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। व्यस्त कामकाजी जीवन का असर आपके घरेलू जीवन पर भी पड़ सकता है, इसलिए अपने मीठे के लिए कुछ खास समय निकालना न भूलें। याद रखें कि किस्मत सिर्फ एक बार दस्तक देती है, इसलिए इस सुनहरे मौके का फायदा उठाएं।             

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि अपनी लव लाइफ को लेकर कोई खास फैसला लेंगे। प्रेमी जोड़ों के लिए आने वाले कुछ दिन मजेदार रहेंगे। अपने शौक को नजरअंदाज न करें, आप खुश रहेंगे तभी आप अपने पार्टनर को खुश रख पाएंगे। आज आप खुद को खुश रखने की पूरी कोशिश करें क्योंकि व्यस्तता के कारण आपके उत्साह में कमी आ सकती है। अपने और अपने पार्टनर के लिए दिन को खुशनुमा बनाएं, इससे आपका रोमांटिक रिश्ता और भी अनोखा हो जाएगा। अगर आप किसी के प्रति आकर्षित हैं तो आज अपने प्यार का इजहार करने का सबसे शुभ समय है।      

  1. भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक: 2

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आपके प्यार में सच्चाई है, जो आपकी रोमांटिक लाइफ को और भी मजेदार बना देगी। गले लगना या मुस्कुराना भी आपके पार्टनर के लिए आपके प्यार की निशानी है। यात्रा में विलंब हो सकता है। प्यार के साथ कमिटमेंट आज आपकी प्राथमिकताओं में से एक है। जो रिश्ते मायने रखते हैं उन्हें छोड़ देना ही बेहतर है। यदि आपने प्रेम संबंध में कोई गलती की है तो याद रखें कि समय एक सा नहीं रहता, परेशानियां आती-जाती रहती हैं। एक मजबूत रिश्ते के लिए एक-दूसरे को माफ करना और आगे बढ़ना सीखना चाहिए। 

  1. भाग्यशाली रंग: ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक: 9

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने दिल का हाल किसी खास को बताएंगे जिससे आपके जीवन के एक नए दौर की शुरुआत होगी। अहंकारी मनुष्य जीवन का साधारण प्रेम भी नहीं कर सकता, क्योंकि झुकना प्रेम की अनिवार्य शर्त है। दफ्तर के काम को लेकर आज आप थोड़े चिंतित हैं लेकिन शांत रहें क्योंकि सब कुछ आपके पक्ष में होगा। आज का कार्यक्रम आपको अपने जीवन साथी से दूर कर सकता है, लेकिन आप उन्हें मनाना अच्छी तरह जानते हैं। आप दोनों की समझदारी और समर्पण आपको एक संतुष्ट प्रेम जीवन प्रदान करेगा।    

  1. भाग्यशाली रंग: नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक: 3

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर से अलग होने से आज आप अकेलापन महसूस करेंगे, जिससे आपको मानसिक परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है। कुछ समय अकेले में बिताएं और अपने प्रिय से जुड़ने के लिए नेटवर्किंग का उपयोग करें। डर और खौफ को छोड़कर आत्मविश्वास से काम लें। सितारों के अनुसार आज आप दूसरे लोगों से बातचीत कर सकते हैं। थोड़ा समय निकालें और खुद पर भी ध्यान दें। आपके प्रियजन आपकी परेशानियों में आपका साथ देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अगर आपके रिश्ते में कुछ खटास आ गई है तो एक मुस्कान, सॉरी या तारीफ के दो शब्द आप दोनों को फिर से मिला सकते हैं।                

  1. भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक: 10

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आप अपने जानने वालों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। रिश्ते को ताजा रखने के लिए हंसना न भूलें। अचानक घरेलू परेशानी आज आपको व्यस्त रखेगी आपके चारों ओर रोमांस का माहौल है! अपनी भावनाओं को व्यक्त करना आज आपका सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। गले लगाकर, फूल, चॉकलेट या कोई और खास गिफ्ट देकर अपने सोनू मोनू को अपना प्यार जताएं। अपने हर विचार को अपने पार्टनर से शेयर करें। प्रेमी पैदा नहीं होते हैं लेकिन सीखकर एक अच्छा प्रेमी बन सकता है।                   

  1. भाग्यशाली रंग: सफेद
  2. भाग्यशाली अंक: 14

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आज आप सामाजिक दायरे से कटकर अकेले रहने के मूड में हैं। आपके बॉस और वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की सराहना करेंगे। रिश्तों में तनाव को जगह न दें, इससे रिश्ते में दरार आ सकती है। याद रखिए बेजान रिश्ते और बासी फूल कभी भी जिंदगी को महका नहीं सकते। पारिवारिक और ऑफिशियल मामलों में सही संतुलन बनाकर रखें। अगर आपका रिश्ता नया है तो जान लें कि आपकी जिंदगी को एक नया मोड़ मिलने वाला है। आपको अपने साथी के लिए कुछ खास करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सिर्फ एक नजर ही आपके पार्टनर को मदहोश करने के लिए काफी है।               

  1. भाग्यशाली रंग: काला
  2. भाग्यशाली अंक: 11

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आपका जीवनसाथी या परिवार आपके लिए वह संपत्ति है जिसके बिना आप अधूरे हैं। आप उनसे बहुत प्यार करते हैं लेकिन इसका इजहार करना भी जरूरी है। अपने परिवार के साथ भोजन करना और अपने साथी के साथ विशेष यात्राओं पर जाना आपकी परवाह और प्यार को दर्शाएगा। हम जिससे प्यार करते हैं उसके साथ एक रोमांटिक रिश्ता और साथ ही एक भावनात्मक रिश्ता भी साझा करते हैं। आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा है, बस अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। प्यार में यह भी मायने रखता है कि आप कितने कलात्मक हैं और अपनी इच्छा को कैसे व्यक्त करते हैं।                      

  1. भाग्यशाली रंग: नीला
  2. भाग्यशाली अंक: 8

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आप इस समय भावुक और उत्साहित महसूस कर रहे हैं। आपका साथी ही आपकी प्राथमिकता है जिसके साथ आप कुछ सुनहरे पल बिताना चाहते हैं। रोमांस आज आपकी सूची में है। मन के हरे हारे, मन के जीते जीत अपना मनोबल ऊंचा रखें, दुनिया आपके चरणों में होगी। आज आप महसूस कर सकते हैं कि अपने पार्टनर से निकटता और प्यार महसूस करने से पहले खुद से प्यार करना भी जरूरी है। आपका यह आत्मविश्वास और रवैया आज आपको कुछ गुदगुदाने वाले रोमांटिक पल देगा।     

  1. भाग्यशाली रंग: पीला
  2. भाग्यशाली अंक: 12

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि अगर कोई करीबी दोस्त आप में दिलचस्पी दिखाता है तो आश्चर्यचकित न हों क्योंकि आपका आकर्षण ऐसा ही है। फिलहाल पैसों के मामलों को अपने रोमांस से दूर रखें। कड़ी मेहनत और अन्य कार्यों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है, लेकिन अपने प्रेम संबंधों को नजरअंदाज न करें। अपने प्रिय के साथ शॉपिंग या मूवी देखने जाएं और उसे अपने जीवन में उसके महत्व के बारे में बताएं। आप अपने रिश्ते में जितना प्रयास करते हैं, उसका प्रभाव लंबे समय में आप दोनों को मिलेगा।    

  1. भाग्यशाली रंग: लाल
  2. भाग्यशाली अंक: 4

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आपको ऐसा महसूस होगा कि कोई अलौकिक शक्ति आपका मार्गदर्शन कर रही है। प्यार के मामले में आप लकी हैं। आपका अनुभव आपकी भावनात्मक शक्ति को बढ़ाएगा जिससे पार्टनर के साथ घनिष्ठता भी बढ़ेगी। समस्याओं से घबराएं नहीं बल्कि डटकर उनका सामना करें। अपने दिल की सुनें और उसके बाद ही कोई फैसला लें। इसमें कोई शक नहीं कि आप हमेशा अपने दोस्तों को पहले रखते हैं और आज आपको उनकी जरूरत पड़ सकती है। अपने जीवन के हर फैसले में अपने साथी को शामिल करें, इससे आपको अपनी मंजिल तक पहुंचने में जरूर मदद मिलेगी।           

  1. भाग्यशाली रंग: हरा
  2. भाग्यशाली अंक: 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Rath Yatra 2023: कब निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा? जानिए डेट, समय और धार्मिक महत्व

Weekly Business Horoscope: किस राशि को व्यवसाय में मिलेगा मनचाहा लाभ और किसे रहना होगा सावधान, पढ़िए साप्ताहिक राशिफल

Nirjala Ekadashi 2023: इस एक चीज के बिना अधूरी है निर्जला एकादशी की पूजा, व्रत का भी नहीं मिलता है पूरा फल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement