Weekly Business Horoscope: किस राशि को व्यवसाय में मिलेगा मनचाहा लाभ और किसे रहना होगा सावधान, पढ़िए साप्ताहिक राशिफल

Weekly Business Horoscope 29th May to 4th June: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं किन राशियों को इस हफ्ते कारोबार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: May 28, 2023 9:00 IST
Weekly Business Horoscope 29th May to 4th June- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Business Horoscope 29th May to 4th June

Weekly Business Horoscope 29th May to 4th June 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। ऐसे में आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं किन राशियों को इस हफ्ते कारोबार के क्षेत्र में दिखेगी बढ़ोतरी। 

साप्ताहिक व्यापार राशिफल 29 मई से 4 जून 2023

मेष 

इस सप्ताह आपको अपने करियर में वृद्धि और सफलता का अनुभव हो सकता है। आपकी ऊर्जा और उत्साह सर्वकालिक उच्च स्तर पर है, जिससे आप बड़ी दक्षता के साथ कार्यों को निपटा सकते हैं। अपने प्राकृतिक नेतृत्व कौशल को अपनाएं और परियोजनाओं का प्रभार लें।

वृषभ

वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह नई चीजों के लिए तैयार रहना चाहिए। क्योंकि इस सप्ताह सफलता आपके द्वार पर दस्तक दे रही है। आपके करियर के प्रति आपका दृढ़ संकल्प और दृढ़ दृष्टिकोण बड़े पैमाने पर भुगतान करने जा रहा है।

मिथुन 

इस सप्ताह आपका करियर आकर्षण के केंद्र में रहेगा। रोमांचक अवसर और सफलताएं आपका इंतजार कर रही हैं। आपको प्रतियोगिता से अलग करने के लिए अपने नवीन विचारों और रचनात्मक सोच पर भरोसा करें।

कर्क

इस सप्ताह आपका करियर महत्वपूर्ण रहेगा। पेशेवर जीवन में आपको लाभ मिल सकता है। आपका पोषण करने वाला स्वभाव और सहज अंतर्दृष्टि आपको नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी।

सिंह

सहयोगात्मक प्रयास और टीम वर्क लाभकारी सिद्ध होगा। चुनौतियों को विकास की सीढ़ी के रूप में स्वीकार करें और अपनी रचनात्मकता और नवीनता का प्रदर्शन करें। आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प पर ध्यान दिया जाएगा और पुरस्कृत किया जाएगा।

कन्या

आपका विश्लेषणात्मक कौशल और व्यावहारिक दृष्टिकोण सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों को समान रूप से प्रभावित करेगा। संगठित रहें, प्राप्त करने योग्य लक्ष्य निर्धारित करें और अपने पेशेवर सपनों को साकार होते देखें।

तुला

महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और नवीन विचारों के लिए खुले रहें जो आपके पेशेवर विकास को बढ़ा सकते हैं। अपने कौशल को सुधारने के लिए समय निकालें और आत्म-सुधार में निवेश करें, क्योंकि यह लंबे समय में भुगतान करेगा।

वृश्चिक

गहराई तक जाने और स्थितियों का विश्लेषण करने की आपकी क्षमता इस सप्ताह आपको प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त देगी। अपने लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्ध रहें और एक मजबूत कार्य नीति बनाए रखें। दृढ़ता और रणनीतिक सोच के साथ, आप अपने दीर्घकालिक करियर आकांक्षाओं की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति कर सकते हैं।

धनु

नए अवसरों को अपनाएं जो आपके रास्ते में आएं और सोच-समझकर जोखिम उठाएं। आपका साहस और आत्मविश्वास रंग लाएगा और आपको अपनी कड़ी मेहनत के लिए पहचान या पुरस्कार मिल सकता है।

मकर

आपकी व्यावहारिकता और विस्तार पर ध्यान देने की अत्यधिक सराहना की जाएगी, जिससे आप अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकेंगे। इस सप्ताह सहयोग और प्रभावी संचार सफलता की कुंजी होगी। सहकर्मियों के साथ नेटवर्क, विचार साझा करें, और पेशेवर विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिक्रिया प्राप्त करें।

कुंभ 

आपके संचार कौशल विशेष रूप से मजबूत हैं, जिससे आप अपने विचारों को स्पष्टता और दृढ़ विश्वास के साथ व्यक्त कर सकते हैं। सहयोगात्मक परियोजनाएँ पनप सकती हैं और आप टीम के माहौल में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।

मीन 

मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह आपके करियर में सकारात्मक उन्नति लेकर आया है। जब आप पेशेवर स्थितियों में सहज होते हैं तो आपका सहज और सहानुभूतिपूर्ण स्वभाव आपकी अच्छी तरह से सेवा करता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इस तरह के पैर वाले लोगों में होती है आत्मविश्वास की कमी, पैरों की बनावट से जानें व्यक्ति का स्वाभाव

घर या मंदिर में दीपक जलाते समय इन नियमों का करें पालन, वरना घर में दरिद्रता की देवी कर देगी अंधेरा

Gotra: हिंदू धर्म में कितने गोत्र होते हैं? अपने गोत्र का पता कैसे लगाएं, जानिए यहां

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन