Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 10 December 2022: वीकेंड पर चमकेगी इन राशियों की किस्मत, मां लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा

Aaj Ka Rashifal 10 December 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: December 10, 2022 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 10 December 2022: आज पौष कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और शनिवार का दिन है। द्वितीया तिथि आज दोपहर 1 बजकर 47 मिनट तक रहेगी। उसके बाद तृतीया तिथि लग जाएगी। आज का पूरा दिन पार कर के अगली भोर 4 बजकर 26 मिनट तक शुक्ल योग रहेगा। आज शाम 5 बजकर 42 मिनट तक आर्द्रा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज देर रात 3 बजे से अगले दिन शाम 4 बजकर 14 मिनट तक स्वर्ग लोक की भद्रा रहेगी।

मेष राशि - आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। आप काफी ऊर्जावान रहेंगे। आप अपनी सारी ऊर्जा अपने नए प्रोजेक्ट में लगाएँगे और अपने प्रयासों को दुगना करेंगे । व्यावसायिक क्षेत्र में आपके बदलाव आने की संभावनाएँ हैं। यदि आप बहुत दिनों से विदेश में जाकर नौकरी करना चाह रहे थे तो आज का दिन अनुकूल फल प्रदान कर सकता है। प्रॉपर्टी का काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन लाभप्रद है। आय के नए स्रोत सामने आ सकते हैं। गायत्री मंत्र का जाप करें । 

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक-5

वृष राशि - आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज ऑफिस का काम रोज की तुलना में अच्छे से होगा। घर में सुख सुविधाओं से संबंधित कुछ नया सामान खरीदने का भी योग बन रहा है। आज अविवाहित लोगो के लिए विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। किसी जानकार से बात करने के बाद ही कोई नया काम हाथ में लें। साथ काम करने वाले लोग आपके लिए मददगार रहेंगे। कई फायदेमंद सौदों से आप जुड़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय प्रगतिकारक रहेगा । आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा । केसर का तिलक लगाएं, मन में शांति बनी रहेगी।

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक-6

मिथुन राशि - आज आपका दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियां लेकर आया है। आपके घर में कोई नया सदस्य जुड़ेगा। लोग आपको बधाईयां देने आपके घर आएंगे। किसी को कोई बात समझाने के मामले में लोगों पर आपकी बातों का प्रभाव पड़ेगा। कार्यों में बेमतलब की जल्दबाजी से दूर रहें तो बेहतर होगा। लवमेट का आज का दिन अच्छा रहेगा। हो सकता है जल्द ही आपकी शादी भी फिक्स हो जाएं। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने की प्लानिंग करोगे। आज आपको धैर्य बनाकार रहने की जरुरत है, साथ ही किसी से बात करते समय मधुर भाषा का प्रयोग करें। स्वतंत्रता से काम करने के बारे में विचार करेंगे तो फायदा हो सकता है। गणेश जी को मोदक चढ़ाएं, सभी काम बिनारूकावट पूरे होंगे।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक-9

कर्क राशि- आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। छात्रों को थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी। आपकी यह मेहनत जल्द ही रंग भी लाएगी। आज आप मित्रों के साथ मिल कर कई मनोरंजक गतिविधियों में भाग लेंगे। इससे आपको बहुत खुशी मिलेगी। आज आप सभी तरह की परिस्थितियों से लड़ने के लिए तैयार रहेंगे। पारिवारिक समस्याएं आज समाप्त हो जाएगी। अपनी प्रतिष्ठा में वृद्धि लाने के लिए कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। सूर्य को जल अर्पित करें। 

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक-8

सिंह राशि - आज आपके मन में नए - नए विचार आएंगे। आज आप कुछ नया करने की सोचेंगे। आज ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। आपके जूनियर आपसे काम सीखने आएंगे। आज आपके बेटे की सफलता से परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। जॉब के सिलसिले में आपको अच्छे मौके मिलेंगे। आज अचानक से आपके घर रिश्तेदार आ सकते है। आज आपके घर में संतान के रूप में लक्ष्मी का आगमन होगा। लवमेट आज डिनर करने जाएंगे, जिससे रिश्तों में मधुरता आएगी तिल के लड्डू बनाकर जल में प्रवाहित करें।

  • शुभ रंग- बैंगनी
  • शुभ अंक-7

कन्या राशि - आज का दिन आपके लिए फेवरेबल रहेगा। ऑफिस में आज सीनीयर्स से पॉजीटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। हो सकता है आपको पदोन्नति का अवसर भी मिले। इस राशि के लोगों के विवाह में आ रही अड़चनें आज दूर हो जाएंगी। आज आप कहीं रिश्तेदारों के घर घूमने जा सकते हैं। इस राशि के दाम्पत्य आज अपने जीवनसाथी के साथ डिनर करने किसी रेस्टोरेन्ट में जा सकते हैं। स्टूडेन्ट्स के लिए आज का दिन ठीक रहेगा, आज पढ़ाई में मन लगेगा साथ ही प्रतियोगी परिक्षा से सम्बंधित आपको अच्छा रिजल्ट मिल सकता है। मंदिर में पूजा - पाठ करें। 

  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ अंक-4

तुला राशि - आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आज आपका ध्यान रचनात्मक कार्यों की तरफ रहेगा। किसी काम को शुरू करने की सोच रहे हैं तोआज शुरू कर दें। इस राशि के व्यापारियों को आज का दिन अनुकूल रहेगा। व्यापार में धानलाभ का योग है। उधार दिए हुए पैसे आज वापस मिलेंगे। किसी अजनबी पर बिलकुल भरोसा न करें । सेहत के प्रति आपको सावधान रहने की जरूरत है। खान-पान का आपको ध्यान रखना होगा, ऑयली चीजें खाने से बचें। किसी चीज को पाने की कामना आज पूरी होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। माता - पिता का आर्शिवाद लेकर घर से बाहर निकलें। 

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक-1

वृश्चिक राशि - आज आपका दिन आपके लिए खुशियों की नई सौगात लाया है। आज बिजनेस पार्टनर के साथ मिल कर किए गए कामों से फायदा होगा। उच्च और बौद्धिक वर्ग में सम्मान मिलेगा। आज का दिन अपने परिजनों के साथ बिताने के लिए शुभ है। आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए अग्रसर रहेंगे। ऑफिस का काम रोज की तुलना में अच्छे से होगा। बातचीत के मामले में लोगों पर आपका अच्छा प्रभाव पड़ेगा। इस राशि के लवमेट आज अपने साथी को खुश करने के लिए इयर रिंग गिफ्ट कर सकते हैं या फिर उन्हें कहीं घूमने भी ले जा सकते हैं। मंदिर में माथा टेके, सभी परेशानियों का निवारण जल्द ही हो जाएगा।

  • शुभ रंग- भूरा
  • शुभ अंक-2

धनु राशि - आज का दिन किसी व्यापार को शुरू करने के लिए उत्तम है। आप कोई अच्छी योजना बनाकर लाभ कमा सकते हैं। मित्रों के सहयोग से बिजनेस में तरक्की हो सकती है। व्यवसायी वर्ग विदेशों में अपने काम का विस्तार कर सकते हैं। आपका मन उत्साह से पूर्ण रहेगा और कठिन से कठिन समस्या का सामना करने के लिए आप तत्पर रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिल सकता है। अविवाहित लोगों को शादी के लिए प्रपोजल मिल सकते हैं। हनुमान जी को बूंदी चढ़ाएं ।

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक-3

मकर राशि - आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। आज उच्च अधिकारियों से आपको तारीफ मिलने की उम्मीद है। भाग्य आपका इस दौरान आपका साथ देगा। आर्थिक मामलों में आपको मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है। आज आप पैसे किसी शुभ कार्य में खर्च करेंगे। किसी उच्च पदस्थ व्यक्ति से आपको आर्थिक मदद मिल सकती है। अगर आप अनुसंधान से जुड़े छात्र हैं तो बेहतर फल की आशा मिलेगी। बिजनेस करने वाले लोगों को अच्छी प्लानिंग करने में सफलता मिलेगी। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिलेगी। पैसों के लिहाज से दिन अच्छा साबित हो सकता है। नए लोगों से प्रोफेशनल संबंध बनेंगे।

  • शुभ रंग- मैजेंटा
  • शुभ अंक-3

कुंभ राशि - आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज आपका ध्यान अध्यात्मक की तरफ रहेगा। किसी धार्मिक स्थल पर जाने की प्लानिंग भी हो सकती है। आकस्मिक कोई सुखद समाचार मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा। जीवनसाथी की तरफ से आप कोई कीमती उपहार मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। आप अपनी क्षमता के प्रति ईमानदार रहें और नए-नए क्षेत्रों में अपनी रुचि बनाएं। आप अपने व्यवसाय को बढ़ाना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा है। संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज किसी शो में गाने का ऑफर मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। घर से निकलते समय कुछ मीठा खाकर ही निकलें। 

  • शुभ रंग- नारंगी
  • शुभ अंक-6

मीन राशि - आज आपका दिन खुशनुमा बना रहेगा। आज आपका पूरा समय परिवार के साथ ही बीतेगा। आज बिजनेस के सिलसिले में विदेश जा सकते हो। आज आप कोई इलेक्ट्रानिक सामान खरीद सकते है। आज सोसाइटी में आपको अपनी कार्यशीलता के लिए सम्मानित किया जा सकता है। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए भी आज का दिन अच्छा है, पढ़ाई में मन लगेगा। किसी नए कोर्स को ज्वाइन करने के लिए आज का दिन शुभ है। लवमेट के लिए आज रिश्तों में मिठास भरने का दिन है। घर मे पौधा लगाएं। 

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक-2

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: एक सिग्नेचर पलट सकती है आपकी किस्मत, बिंदुओं की संख्या तय करती है आपकी आर्थिक स्थिति

संकष्टी गणेश चतुर्थी व्रत के दिन करें ये उपाय, सभी संकट हर लेंगे विघ्नहर्ता गणेश

मृगशिरा नक्षत्र में जन्में लोगों पर होता है भाग्य का हाथ, लेकिन इस पेड़ को पहुंचाया नुकसान तो घेर लेगा दुर्भाग्य

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement