वास्तु टिप्स: एक सिग्नेचर पलट सकती है आपकी किस्मत, बिंदुओं की संख्या तय करती है आपकी आर्थिक स्थिति

कहते हैं नेचर और सिग्नेचर कभी नहीं बदल सकता है लेकिन इसका गलत तरीका आपको परेशान कर सकता है। आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए किस तरह का सिग्नेचर सही रहता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: December 10, 2022 7:24 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

कई बार हम काफी मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी परिणाम मन के मुताबिक नहीं मिल पाता है। दरअसल, कई बार हमारे आसपास हो रही घटना के लिए वास्तु जिम्मेदार होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर हम चीजें करने लगे तो जीवन में काफी अच्छे बदलाव होते हैं। वास्तु शास्त्र में सिग्नेचर को लेकर भी कई नियम बताए गए हैं। अगर आप इसके हिसाब से सिग्नेचर करते हैं तो आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिल सकती है।  तो आइए आज वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि किस तरह का सिग्नेचर सही रहता है।

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे कि कैसे आपका एक सही सिग्नेचर आपको फाइनेन्शियली स्ट्रांग बना सकता है। एक हस्ताक्षर पर आपके सारे काम टिके होते हैं। आपकी वित्तीय मामलों में आपके हस्ताक्षर की भूमिका बेहद मायने रखती है। आपका एक गलत हस्ताक्षर आपका लाखों का नुकसान करा सकता है, जबकि एक सही हस्ताक्षर आपके भाग्य को मजबूत बनाता है। अगर आप भी वित्तीय समस्याओं से परेशान हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने हस्ताक्षर में कुछ बदलाव करके आप अपनी वित्तीय समस्याओं से आसानी से निजात पा सकते हैं। 

वास्तु के अनुसार, अगर आप खूब पैसा कमाते हैं लेकिन बचत एक रूपये की भी नहीं होती तो अपने हस्ताक्षर के नीचे एक सीधी लाइन बनाते हुए उसके नीचे दो बिंदु लगाने शुरू कर दीजिए। फिर जैसे ही आपकी बचत होनी शुरू होने लगे तो अपने हस्ताक्षर के नीचे लगे बिंदुओं की संख्या एक-एक करके बढ़ाते जाएं। लेकिन ध्यान रहे कि ये बिंदु 6 से ज्यादा नहीं हो सकते।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

संकष्टी गणेश चतुर्थी व्रत के दिन करें ये उपाय, सभी संकट हर लेंगे विघ्नहर्ता गणेश

Vastu Tips: पैसों से जुड़ी इन गलतियों को भूलकर भी न दोहराएं, वरना जेब हो जाएगी हमेशा के लिए खाली

काशी के इस सरोवर में स्नान करने से पिशाच योनि से मिलती है मुक्ति, भटकती आत्माओं को भी मिलती है शांति

Vastu Tips: अगर शरीर में रहती है तकलीफ तो आज ही करें दिशा की वास्तु में सुधार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन