Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 13 May 2022: कर्क राशि वालों का होगा प्रमोशन, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

 आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा बीतेगा 13 मई 2022 को आपका दिन और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: May 12, 2022 14:47 IST
Aaj Ka Rashifal 13 May 2022- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Aaj Ka Rashifal 13 May 2022

Highlights

  • कर्क राशि वालों को जॉब में प्रमोशन मिलने की उम्मीद है।
  • वृश्चिक राशि वालों के लिए आज आपका दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा।

आज वैशाख शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि और शुक्रवार का दिन है। द्वादशी तिथि आज शाम 5 बजकर 27 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर 3 बजकर 41 मिनट तक व्रज योग रहेगा। साथ ही आज शाम 6 बजकर 48 मिनट तक हस्त नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा बीतेगा 13 मई 2022 को आपका दिन और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि 

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज आर्थिक रूप से आपको सफलता मिलेगी। शारीरिक रूप से भी खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। आज पुराने समय से आ रही समस्याओं का आसानी से हल निकल जाएगा। कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाएँ भी अपने आप दूर होती जाएंगी। जो लोग लकड़ी के व्यापार से जुड़े हैं, उनके हाथ कोई बड़ा प्रोजेक्ट लग सकता है। भविष्य के लिए योजनाएँ बनाने के लिए आज का दिन बहुत ही उत्तम है। माता-पिता के आशीर्वाद से आज आप हर जगह सफल होंगे।

वृष राशि

आज आपका दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। आज के दिन आप जो भी काम शुरू करेंगे उसमें सफल जरुर होंगे। पुराने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का अवसर भी आपको मिलेगा। विदेश से किसी नौकरी के लिए आपको ऑफर मिल सकता है। जो छात्र विज्ञान और टेक्नॉलजी के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे। किसी बड़े प्रोफ़ेसर से आपको मदद मिलेगी। बदली हुई परिस्तिथियों में भी आप खुद को सही दिशा में ले जाने में कामयाब रहेंगे। आज संघर्ष करने वाले लोगों को मनचाहा फल मिलेगा।

मिथुन राशि 

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आज माता-पिता के सहयोग से आपको जीवन में आगे बढ़ने का रास्ता मिलेगा। मानसिक रूप से खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। आपके मन में आज नए-नए विचार आयेंगे, जिनको आप अपने जीवन में उतारने में भी कामयाब रहेंगे। ऑफिस में सहयोगियों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। साथ ही बॉस आपके कामों की प्रशंसा करेंगे। जो लोग स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें कार्यक्षेत्र में कोई अवॉर्ड मिल सकता है। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी और उसके साथ आप कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं।

कर्क राशि

Aaj Ka Rashifal 13 May 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 May 2022

आपका दिन सामान्य बना रहेगा। आज किसी बड़ी बिजनेस डील को बहुत सोच समझकर करने की जरूरत है। किसी अनुभवी व्यक्ति या फिर विश्वास पात्र की राय लेने के बाद ही कदम आगे बढ़ाएं। सरकारी कर्मचारियों के लिए आज का दिन तरक्की लेकर आएगा। जॉब में प्रमोशन मिलने की उम्मीद है। जो छात्र उच्च शिक्षा में दाखिला लेने के लिए परीक्षाएं दे रहे हैं, उन्हें मन-मुताबिक परिणाम के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आज दोस्तों के साथ किसी एडवेंचर ट्रिप पर जा सकते हैं, मन प्रसन्न होगा ।

सिंह राशि

Aaj Ka Rashifal 13 May 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 May 2022

आज आपका दिन पहले से थोड़ा बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में नई संभावनाओं की तलाश कर पाएंगे। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है, नियमित व्यायाम करते रहिए। संगीत और कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को बड़े प्लेटफार्म पर जाने का अवसर मिल सकता है। रुपये-पैसे की लेन-देन में आज सावधानी बरतने की जरूरत है ।किसी को उधार पैसा देने से बचें। आज दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी, लेकिन शाम तक सब अच्छा हो जाएगा। किसी पुरानी बात पर विवाद बढ़ सकता है, एवॉयड करें।

कन्या राशि 

आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। कोई पुरानी बिजनेस डील आपको अचानक से लाभ दिलाएगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी सामाजिक संगठन से आप जुड़ सकते हैं, जिसका लाभ आपको आगे जाकर मिलेगा। आप सबको साथ लेकर चलने में भी कामयाब रहेंगे। घर वालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। आज छात्रों को पढ़ाई में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे और उन्हें विदेश जाने का अवसर भी मिलेगा।

तुला राशि 

Aaj Ka Rashifal 13 May 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 May 2022

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज आप नई उर्जा से भरे रहेंगे। काम की दृष्टि से आज व्यस्तता ज्यादा रहेगी, लेकिन सारे काम शाम तक आसानी से निपट जायेंगे। आज घर में किसी रिश्तेदार के आने की संभावना है, इससे घर का माहौल अच्छा बना रहेगा। आज किसी धार्मिक आयोजन का हिस्सा बनने का अवसर आपको मिल सकता है। आज भगवान के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों को एक सार्थक रास्ता मिल सकता है, जिससे आपकी मेहनत रंग लाएगी।

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आज किसी से ऊँची आवाज में बात ना करें ।संयम और धैर्य से काम करें। आज का दिन खुद में बदलाव लाने वाला है। आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएँ बनानी होगी। जो लोग स्टेशनरी के बिजनेस से जुड़े हैं, उनको आज लाभ मिलने वाला है। कामकाजी महिलाओं को कोई छोटा उद्योग शुरू करने में घर वालों का सहयोग मिलेगा। आज माता-पिता अपने बच्चों से बेहद खुश रहेंगे।

धनु राशि

Aaj Ka Rashifal 13 May 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 May 2022

आज आपका दिन बहुत ही उत्तम रहने वाला है। आज विदेश यात्रा कर सकते हैं साथ ही किसी बड़ी कंपनी का बुलावा भी आपके लिए आ सकता है। छोटी-छोटी बातों में भी आज आपको खुशी तलाशने का अवसर मिलेगा। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पार्टी में उनको कोई उच्च पद भी मिल सकता है। इसके साथ ही समाज में भी लोगों के बीच अच्छी बातचीत बनेगी। जो युवक जॉब की तलाश में हैं, उन्हें आज जॉब मिलने के आसार हैं ।

मकर राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आज आपको उचित समय की पहचान करनी होगी। आज का दिन सटीक योजनाएँ बनाने का है। आज ऑफिस में सहयोगियों के साथ किसी बात पर वाद-विवाद हो सकता है, इसलिए हर मसले पर अपनी राय रखने से बचने की जरूरत है। प्राइवेट नौकरी वालों को प्रमोशन के लिए मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन संघर्ष करने के बाद निश्चित ही सफल होंगे। घर के आसपास किसी सामाजिक आयोजन में आपकी भागीदारी हो सकती है। सबके साथ अच्छा समय गुजरेगा।

कुंभ राशि

आज आपका दिन सामान्य से थोड़ा बेहतर रहेगा। आज आपके जीवन में मधुर प्रेम संबंधों की शुरुआत होगी। आपके पास कोई प्रेम प्रस्ताव भी आ सकता है। जो बच्चे घर से दूर रहकर किसी कॉम्पटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही वे सरकारी नौकरी के लिए चयनित भी हो सकते हैं। इसके अलावा आज किसी को उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज घर पर शाम को फैमली के साथ पार्टी भी कर सकते हैं, जिससे घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा ।

मीन राशि 

Aaj Ka Rashifal 13 May 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 May 2022

आज आपका दिन शुभ रहेगा ।मित्रों और स्नेही स्वजनों के साथ रिश्ते पहले से बेहतर बनेंगे। आज पिता और बड़े भाई के सहयोग से आप कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं, जिसमें आपको सफलता मिलेगी। जो व्यक्ति नई नौकरी की तलाश में हैं, उनकी तलाश आज पूरी होने वाली है। आपको किसी अच्छी जगह नौकरी मिल सकती है। हालांकि आज किसी से वाद-विवाद में पड़ने से बचें। अपनी वाणी पर संयम रखना आपके लिए बेहतर होगा। बाकी सेहत अच्छी रहेगी।

इसे भी पढ़ें-

Vastu Tips: इस दिन भूलकर भी न चढ़ाएं तुलसी के पौधे पर जल, वरना रूठ जाएंगी लक्ष्मी

Vastu Tips: घर से नहीं दूर हो रही है कंगाली, इन चीजों को रखें हो जाएंगे धनवान

Vastu Tips: घर में लगाएं तुलसी का पौधा, नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips: घर से नहीं दूर हो रही है कंगाली, इन चीजों को रखें हो जाएंगे धनवान

Chanakya Niti: जीवन में सफलता पाना चाहते हैं तो आपको जरूर माननी चाहिए आचार्य चाणक्य की ये बातें, जानिए

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement