Friday, April 19, 2024
Advertisement

Budh Gochar 2022: बुध राशि की उल्टी चाल इन राशियों के जीवन में ला सकती है परेशानियां

Budh Gochar 2022: मई में बुध ग्रह वृषभ राशि में वक्री दिशा में गोचर करेंगे और फिर अस्त होने के बाद मार्गी होंगे और आखिर में मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: May 09, 2022 8:52 IST
Budh Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Budh Gochar 2022

Highlights

  • वृषभ राशि में बुध ग्रह का वक्री गोचर 10 मई 2022, मंगलवार को शाम 05 बजकर 16 मिनट पर होगा
  • बुध ग्रह के वक्री गोचर के प्रभाव से वृषभ राशि के जातकों को हेल्थ से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं
  • मकर राशि के जातकों के लिए बुध का ये पूरा गोचर परेशानियों से भरा रहेगा

Budh Rashi Parivartan 2022 May: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, बुध ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में हर 23 दिन बाद प्रवेश करते हैं, लेकिन इस बार बुध एक ही राशि में 2 महीने तक गोचर करते रहेंगे। इस दौरान बुध वक्री होंगे। वक्री का मतलब होता है कि बुध ग्रह राशि की उल्टी दिशा में गति करेंगे। वास्तव में कोई भी ग्रह पीछे की तरफ नहीं चलता है, मगर घूमती हुई पृथ्वी से ग्रह की दूरी और उस ग्रह की अपनी गति की वजह से ऐसा प्रतीत होता है कि ग्रह उल्टा गोचर कर रहे हैं। ज्योतिष के अनुसार, बुध के वक्री गोचर से कुछ राशि के लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है। इस महीने यानी कि मई में बुध ग्रह वृषभ राशि में वक्री दिशा में गोचर करेंगे और फिर अस्त होने के बाद मार्गी होंगे और आखिर में मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे।

कब है बुध राशि परिवर्तन 2022?

वृषभ राशि में बुध ग्रह का वक्री गोचर 10 मई 2022, मंगलवार को शाम 05 बजकर 16 मिनट पर होगा वहीं 13 मई, शुक्रवार को दोपहर 12 बजकर 56 मिनट पर अस्त होंगे। इसके बाद 3 जून, शुक्रवार को दोपहर 1 बजकर 7 मिनट पर बुध ग्रह मार्गी होंगे और फिर 2 जुलाई, शुक्रवार को सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर बुध ग्रह मिथुन राशि में प्रवेश कर लेंगे।

बुध की उल्टी चाल से ये लोग रहें सावधान

वृषभ राशि

बुध ग्रह के वक्री गोचर के प्रभाव से वृषभ राशि के जातकों को हेल्थ से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। इस दौरान आपके खर्च बढ़ेंगे और आर्थिक तंगी हो सकती है, वहीं ऑफिस में भी आपके लिए चुनौतियां आएंगी और आपको सावधान रहने की जरूरत है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को ऑफिस से जुड़ी समस्याएं हो सकीत हैं, वहीं परिवार में भी कलह हो सकती है। आर्थिक फैसले लेते वक्त सावधानी बरतें वरना धनहानि होने की संभावना है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए बुध का ये पूरा गोचर परेशानियों से भरा रहेगा। इस दौरान आपको हेल्थ रिलेटेड परेशानियां हो सकती हैं। जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें भी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है उनके बिजनेस में बाधाएं आ सकती हैं।

मीन राशि

मीन राशि के जातक जो बिजनेस करते हैं उन्हें इस गोचर से परेशानी हो सकती है। शादीशुदा जातकों के जीवन में भी परेशानियां आ सकती हैं, आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

इसे भी पढ़ें-

Vastu Tips: इस दिशा में भूलकर न लगाए मनी प्लांट

Ganga Saptami 2022: 8 मई को है गंगा सप्तमी, जानिए शुभ मुहूर्त, महत्व और पूजा विधि

Chanakya Niti : छात्र-छात्राओं के लिए काम की हैं चाणक्य जी द्वारा बताई गई ये बातें, करियर में दिलाती हैं सफलता

Shanivar Upay: शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए शनिवार के दिन करें ये विशेष उपाय, शनिदेव हो जाएंगे प्रसन्न

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट के पौधे,परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement