Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 7 May 2022: मेष राशि वालों को मिलेगी जॉब, जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन

 आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: May 06, 2022 18:37 IST
Aaj Ka Rashifal 7 May 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

Highlights

  • वृष राशि वालों का आज दूसरों के साथ तालमेल बेहतर बना रहेगा
  • कर्क राशि वालों को आज के दिन आपको कोई बड़ा फैसला लेने से बचना चाहिए
  • मकर राशि वालों आज आपका दिन हर्षो-उल्लास से भरा रहने वाला है।

Aaj Ka Rashifal 7 May 2022: आज वैशाख शुक्ल पक्ष की उदया तिथि षष्ठी और शनिवार का दिन है । षष्ठी तिथि आज दोपहर 2 बजकर 56 मिनट तक रहेगी । आज दोपहर 12 बजकर 18 मिनट तक समस्त कार्यों में सफलता दिलाने वाला रवि योग रहेगा। साथ आज दोपहर 12 बजकर 18 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा । उसके बाद पुष्य नक्षत्र लग जायेगा । आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि

आज आपको लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। इस राशि के जिन लोगों को रोजगार की तलाश है, उन्हें रोजगार पाने का सुनहरा अवसर मिलेगा। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत का बेहतर परिणाम मिलेगा ।शिक्षा के क्षेत्र में आगेबढ़ने के लिए आपको कुछ अनुभवी लोगों से सलाह भी मिलेगा ।आज आप धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे। दाम्पत्य रिश्ते में और मधुरता बढ़ेगी। दोस्त से जुड़ी कोई खास बात आपको पता चलेगी।

वृष राशि

आज दूसरों के साथ आपका तालमेल बेहतर बना रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको अपनी मेहनत का सुखद परिणाम हासिल होगा। आपकी रुचि किसी एक चीज़ के प्रति अधिक होगा। ऑफिस में कुछ नया करने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में सौहार्द बना रहेगा। इस राशि के विद्यार्थियों का पढ़ाई-लिखाई के मामले में प्रदर्शन अच्छा रहेगा। बहुत-सी चीजें आज आपके फेवर में रहेगी।

मिथुन राशि

Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

आज कार्यक्षेत्र में बॉस से आपको पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। लवमेट कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। कार्यों में माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आज आपको अपना ध्यान भटकाने से बचना चाहिए। आज आपका ध्यान किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने में रहेगा। कुछ दोस्तों के साथ अनबन की स्थिति पैदा होगी, लेकिन शाम तक सब ठीक हो जायेगा। घर के बड़ों की सलाह लें सफलता आवश्य मिलेगी। 

कर्क राशि

आज के दिन आपको कोई बड़ा फैसला लेने से बचना चाहिए। आपको अपने काम के प्रति सकारात्मक रवैया अपनाने की जरूरत है। आपके अटके हुए कुछ काम आज पूरे हो जायेंगे। आप अपनी स्किल्स को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। शाम को किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा जहां पर कुछ पुराने दोस्त भी मिलेंगे। आज पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा। लवमेट्स शादी के बंधन में बंधने का मन बनायेंगे।

सिंह राशि

Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

आज कार्यस्थल पर सबके साथ आपका तालमेल बेहतर बना रहेगा। आर्थिक रूप से आपको बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा। सेहत के मामले में आज आप अच्छा महसूस करेंगे। लवमेटस के रिश्तों में और मजबूती आएगी। ऑफिस में आपको किसी काम के लिये पुरस्कार मिलेगा। आप हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बढ़ेगी। घर में नन्हे मेहमान आने के योग बन रहे है। 

कन्या राशि

आज आर्थिक योजनाओं के लिये लिया गया फैसला लाभदायक होगा। आप परिवार वालों के साथ दर्शन के लिए मंदिर जायेंगे। किसी अनुभवी की मदद से आपको धन लाभ होगा। इस राशि के विवाहित आज कहीं घूमने जायेंगे। मनचाही कंपनी में नौकरी मिलने से आपकी खुशी दोगुनी हो जायेगी। अगर आप आर्किटेक्ट हैं, तो आपको आगे बढ़ने के शानदार मौके मिलेंगे। आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभायेंगे।

तुला राशि

Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

आज आपके दाम्पत्य जीवन में चल रही दूरियां खत्म होंगी। बिजनेस की गति बढ़ाने के लिए आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। किसी काम से आपको सरकारी दफ्तर में भागदौड़ करनी पड़ेगी। आपका काम पूरा होने में थोड़ा ज्यादा समय लगेगा। उधार के लेन-देन से आज आपको बचना चाहिए। कामकाज की व्यस्तता में आपको खाना-पीना बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए। लवमेटस को शादी के बंधन में बंधने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि

आज आप उन चीजों को ज्यादा महत्व देंगे, जो आपके साथ ही आपके परिवार के लिए भी महत्वपूर्ण है। आप अपने परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर चलेंगे। इस राशि के जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उन्हें किसी कस्टमर से बड़ा फायदा होगा। साथ ही होटल मैनेजमेंट से जुड़े छात्रों को जॉब के लिये कोई बड़ा ऑफर मिलेगा। आपकी सकारात्मक सोच आपके करियर को एक नई दिशा देगी।

धनु राशि

Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

आज करियर के मामले में आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे। आज आप कुछ ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे, जो आपकी हर तरह से मदद के लिये तैयार रहेंगे। बिजनेसमैन को बेहतर मौके मिलेंगे ।आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा। सगे-संबंधियों से घर के काम में आपको सपोर्ट मिलेगा, जिससे आपका कोई जरूरी काम आज पूरा हो जायेगा।

मकर राशि

आज आपका दिन हर्षो-उल्लास से भरा रहने वाला है। आपको अपनों से खूब सारा प्यार मिलेगा ।आप अधिक सफलता पाने के लिये अपने प्रयासों को जारी रखेंगे। कुछ खास लोगों से आपकी निकटता बनी रहेगी। अगर आप प्रॉपर्टी डीलर हैं, तो आपको फायदा होगा। सेहत के मामले में आप खुद को फिट महसूस करेंगे ।अगर आप एक्टिंग का कोर्स कर रहे हैं, तो आपको अपनी कला दिखाने का बेहतरीन मौका मिलेगा।

कुंभ राशि

Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

आज का दिन आपके लिये कुछ खास लेकर आया है। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। कुछ जरूरी काम थोड़ी ही मेहनत करने से पूरे हो जायेंगे। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। आज लवमेट एक दूसरे को उपहार दें, रिश्तों में नयापन आयेगा। छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। साथ ही पढ़ाई के मामले में दूसरे बच्चे आपसे प्रेरणा लेंगे। दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। आपके सुख-साधनों में भी बढ़ोतरी होगी।

मीन राशि

Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 7 May 2022

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आप अपना ध्यान किसी रचनात्मक कार्य में लगायेंगे। बिजनेस संबंधी किसी काम में आपको दोस्त की मदद लेनी पड़ेगी ।आप किसी रिलेटिव के साथ मिलकर नये बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको थोड़ा ध्यान पूर्वक काम करना चाहिए। दाम्पत्य जीवन में मिठास बना रहेगा । लवमेटस डिनर का प्लान बनायेंगे। आज आप वाहन लेने का मन बनायेंगे ।

इसे भी पढ़ें-

चाणक्य नीति: ये 3 काम करने के तुरंत बाद करना चाहिए स्नान, वरना होंगे कई नुकसान

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं पौधे, होगा शुभ

Chanakya Niti : छात्र-छात्राओं के लिए काम की हैं चाणक्य जी द्वारा बताई गई ये बातें, करियर में दिलाती हैं सफलता

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement