Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 2 December 2022: इन 4 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, ये 2 राशि के जातक कर सकते हैं विदेश का दौरा

Aaj Ka Rashifal 2 December 2022: मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: December 02, 2022 5:30 IST
Aaj Ka Rashifal 2 December 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 2 December 2022

Aaj Ka Rashifal 2 December 2022: आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। दशमी तिथि आज का पूरा दिन पार कर के अगली सुबह 5 बजकर 39 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 7 बजकर 29 मिनट तक वज्र योग रहेगा, उसके बाद आज का पूरा दिन पार कर के अगले दिन सुबह 5 बजकर 51 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। आज का पूरा दिन पार कर के अगली सुबह 5 बजकर 45 मिनट तक उत्तराभाद्रपद नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज बुध पश्चिम में उदय होंगे और आज पंचक है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 2 दिसंबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

मेष राशि

आज राजनीतिक कार्यों में आपको सफलता हासिल होगी। किसी बुजुर्ग द्वारा आपको गाइडेंस मिलेगा। आज बच्चों की सफलता पर आपका मन खुश हो जायेगा। करियर में गंभीरता से विचार करने का समय है। नौकरी में किसी भी तरह के बदलाव के लिए पूरे मन से तैयार रहें। जॉब के भी नये अवसर मिलने की संभावना है। आज किसी पुराने रिश्तेदार से मिलकर दिल खुश हो जायेगा। मानसिक शांति महसूस होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा। हेल्थ में कुछ उतार -चढ़ाव बना रहेगा। आज आप परिवार के साथ किसी ट्रिप पर जा सकते है, जहाँ खूब इंजॉय करेंगे।

लकी रंग- ब्राउन 

लकी नंबर- 6 

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए नई खुशियाँ लाया है। आप अपनी प्रोब्लम का सोल्यूशन खुद निकालेंगे। आज आपका सोशल नेटवर्क बढ़ेगा। परिवार में चहल -पहल रहेगी। आप नेचर के प्रति प्रभावित होंगें। काम के सिलसिले से यात्रा करनी पड़ सकती है। आय के साधनों में बढोतरी होगी। सामाजिक क्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज पारिवारिक जीवन में कुछ बदलाव आ सकता है। ऑफिस में आज अपने काम को सही दिशा देंगे। आज आप परिवार के साथ शॉपिंग के लिए जा सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए अब मेहनत करने का समय आ गया है, आपकी मेहनत आपके रिजल्ट को प्रभावित करेगी।

लकी रंग- मरून 
लकी नंबर- 2 

मिथुन राशि

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। आज घर के बड़ों से प्यार और आशीर्वाद मिलेगा। संपत्ति में निवेश का योग बन रहा है । ऑफिशियल मामलों में आपका कॉन्फिडेंस कुछ डगमगा सकता है, इसलिए बेहतर है, आप अपने काम पर एकदम फोकस बनाए रखें। पार्टनर आपकी भावनाओं का सम्मान करेगा। इस राशि के सर्जन्स को फेवरेबल रिजल्ट्स मिलेंगे। आज किसी भी तरह की बयानबाजी से दूर रहें, तो ही अच्छा है। आर्थिक स्थिति पहले से और बेहतर होगी। बिजनेस में लाभ होगा साथ ही इनकम में भी बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। परिवार का सहयोग मिलेगा। जीवनशैली में थोड़ा बदलाव करेंगे, तो स्वास्थ्य की दृष्टि से ये आपके लिए बेहतर साबित होगा।

लकी रंग- सफ़ेद 
लकी नंबर- 9

कर्क राशि

Image Source : INDIA TV
कर्क राशि

कर्क राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। आज कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात होगी जिनसे आपको कुछ नयी बातें सीखने को मिलेगी। आपकी कार्यक्षमता में भी सुधार के योग बन रहे हैं। साझेदारी का कोई नया प्रस्ताव मिल सकता है, सोच समझकर ही निर्णय लें। इस राशि के जो लोग पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिये तारीफ मिलेगी। आपको किसी समस्या को सुलझाने का तुरंत रास्ता मिल जायेगा। आज आपका स्वभाव अच्छा रहेगा। पुराने चले आ रहे झगड़ों से छुटकारा मिलेगा, जिसके कारण आप मेंटली रिलेक्स फील करेंगे। घर से निकलते समय चन्दन का तिलक लगाएं।

लकी रंग- गोल्डन 
लकी नंबर- 8

सिंह राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आज आपको जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे आप पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभायेंगे। समय आपके साथ है इसका जमकर फायदा उठायें। अधिकारी आपकी बातों को महत्व देंगे। कार्यक्षेत्र में मान सम्मान बढ़ेगा। आज प्रमोशन और ट्रांसफर का योग बन रहा है। अपने बड़ों की बात आज ध्यानपूर्वक सुनें, जो आगे चलकर आपके लिए कारगर साबित होगी। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, आज मनमाफिक लाभ होगा। काम के प्रति आलस्य और लापरवाही को खत्म कर देंगे।

लकी रंग- ऑरेंज 
लकी नंबर- 1

कन्या राशि

आज आपका दिन आपके लिए बहुत ही ख़ास है। आज आप बिजनेस से रिलेटेड कुछ फैसले लेंगे। विदेश जाने का भी प्रबल योग बन रहा है, वीजा अप्लाई करने के लिए समय अनुकूल है। बिजनेस में कोई फायदेमंद एग्रीमेंट होगा। आपको अपने दिल और दिमाग पर काबू रखना होगा। बॉस आपके काम की तारीफ़ करेंगे, फिर भी अपना काम पूरा परफेक्शन के साथ करें। आज हेल्थ में पॉज़िटिव चेंज आएगा। स्टूडेंट्स को अच्छी सफलता मिलेगी।

लकी रंग-नीला 
लकी नंबर- 5 

तुला राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज कोई नया काम करने से पहले पिता से सलाह मशविरा जरूर लें, विशेष फायदा होगा। शादी के कुछ अच्छे ऑफर मिल सकते हैं । आज कार्यस्थल पर कुछ नये लोगों से सम्पर्क बनेगा। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। पुराने दोस्त अचानक सामने आएंगे और आपकी मदद करेंगे, जिससे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाएगा और आपकी समस्या का समाधान बड़ी आसानी से हो जायेगा । लोग आपकी बातों से बहुत प्रभावित होंगे । उन पर आपका पॉजिटिव असर पड़ेगा।

लकी रंग- गुलाबी 
लकी नंबर- 7

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि

आज आप पर भगवान की विशेष कृपा रहेगी, बिगड़े हुए काम को बनाने का रास्ता खुलेगा। आपके काम में वृद्धि होगी और आय के स्रोत बढ़ेंगे। ऑफिस में भी काम की तारीफ होगी। कोई नया काम शुरू करने के पहले उसकी बारीकी को ठीक से जान लें और समझ लें। नए लोगों से मुलाकात होगी। आज हेल्थ 
बढ़िया रहेगी। बच्चों की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। तनाव से दूर रहेंगे। बड़ों का आशीर्वाद साथ होगा। खर्च बढ़ सकता है लेकिन अच्छी आमदनी भी आती रहेगी। संतान की तरक्की से मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। इस राशि के जिन लोगों का स्टेशनरी का बिजनेस है, उनकी बिक्री में बढ़ोतरी होगी।

लकी रंग- लाल 
लकी नंबर- 3

धनु राशि

आज का दिन अच्छा है समय साथ देगा। आज आपकी राशि में लाभ का योग है। अपने जीवन साथी के साथ मनोरंजन करने जा सकते है, समय शुभ है। बिजनेस में प्रगति होगी। मेडिकल के स्टूडेंट्स के लिए भी दिन अच्छा है। विदेश से धन सम्बंधित शुभ सूचना मिल सकती है। तथा काम के सिलसिले से यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा मंगलमय होगी। आज आप थोड़ा आराम कर लेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। दोस्तों से अपनेपन का अहसास भी होगा। अधिकारी वर्ग आपकी मदद करेगा।

लकी रंग- पर्पल 
लकी नंबर- 4 

मकर राशि

Image Source : INDIA TV
मकर राशि

मकर राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। अगर आप खेलकूद से जुड़े लोगों को लाभ के कई मौके मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशियाँ बरकरार रहेगी। काम में मन कम लगेगा इसलिए आज जिस काम में हाथ डालें उसे पूरा करके ही दम लें। जीवन साथी से प्यार बना रहेगा। आज शॉपिंग का मन भी बना सकते हैं। दोस्तों और भाइयों की मदद से आत्मविश्वास बढ़ेगा। बड़े फैसले लेंगे। कल को भूलकर एक नई शुरुआत करेंगे, आपको लाभ होगा। आपकी मीठी बोली सबका दिल जीत लेगी।

लकी रंग- ब्लैक 
लकी नंबर- 1

कुंभ राशि

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

कुंभ राशि

आज का समय आपके लिए बहुत फेवरेबल है। अगर आप नये बिजनेस में इन्वेस्ट करना चाहते हैं, तो समय आपके साथ चल रहा है, आज ही प्लानिंग शुरू कर दीजिए, इसके शुभ परिणाम तुरंत आपको देखने को मिलेंगे। सफलता आपके कदम चूमेंगी। आपके सितारे बुलंदी पर है, बस आप विनम्र रहें और धैर्य बनाए रखें। ऑफिस में किसी ख़ास काम के लिए मिलने बुलाया जा सकता है। आपका तजुर्बा आपके काम आएगा। जो लोग नौकरी की तलाश में है उनको कुछ अच्छे अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। आज घर के जरूरी कामों पर भी ध्यान दें।

लकी रंग- पीच 
लकी नंबर- 5

मीन राशि

आज आपका झुकाव धार्मिक क्रियाकलापों में ज्यादा रहेगा। आपके आस-पास पॉजिटिव बदलाव आपकी जिंदगी को बेहतर बनाएगा। सामाजिक क्षेत्र में आपका दायरा बढ़ेगा। आज कुछ ऐसा होगा जिससे आपके परिवार वाले आप पर फक्र महसूस करेंगे। इसके अलावा आपको पिता से उपहार भी मिल सकता है। एक बात का विशेष ध्यान रखें आज ऑफिस में अपने सीक्रेट्स किसी से भी भूलकर भी शेयर न करें। धन संबंधी चली आ रही परेशानियां आज कुछ कम होंगी।

लकी रंग- ग्रे 
लकी नंबर- 9 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)  

Vastu Tips: नए साल में इन चीज़ों की खरीदारी करने से मां लक्ष्मी बरसाएंगी आप पर अपनी कृपा, धन से भर जाएगी झोली

Chanakya Niti: सफलता पाने के लिए अगर आपने इन बातों को रखा गुप्त तो आपकी कामयाबी मचाएगी शोर

Budh Gochar 2022: बुध गोचर से इन राशियों के शुरू होंगे बुरे दिन, सोच समझकर करें खर्चे वरना पाई-पाई को होंगे मोहताज

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement