Friday, April 19, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 27 May 2023: आज इन 5 राशियों पर शनिदेव की रहेगी टेढ़ी नजर, रहना होगा बेहद सावधान

Aaj Ka Rashifal 27 May 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: May 27, 2023 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 27 May 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 27 May 2023

Aaj Ka Rashifal 27 May 2023: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की उदया तिथि सप्तमी और शनिवार का दिन है। सप्तमी तिथि आज सुबह 7 बजकर 43 मिनट तक रहेगी, उसके बाद अष्टमी तिथि लग जाएगी। आज रात 11 बजकर 43 मिनट तक मघा नक्षत्र रहेगा। आज रात 8 बजकर 50 मिनट तक पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 27 मई का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा। 

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी व्यक्ति की मदद करेंगे जिससे पूरा दिन आपके अंदर पॉजिटिविटी बनी रहेगी।  आप जिस भी काम की शुरुआत करेंगे वह समय से पूरा हो जाएगा। किसी नए रिश्ते की शुरुआत करने का मौका मिलने की संभावना है। साथ ही अपने नजदीकी रिश्तों को सुधारने की कोशिश करेंगे, जिसमें सफलता भी होंगे। आपके कार्यों की आज ऑफिस में तारीफ होगी। संतान के करियर को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे, आप अपने संतान के करियर के लिए उसके गुरु से बातचीत कर सकते हैं। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। 

  • लकी रंग - मैरून
  • लकी नंबर- 3

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है।  आप माता को कुछ गिफ्ट दे सकते हैं आपकी माता को ख़ुशी होगी।  आपको किसी भी व्यक्ति को उधार देने से बचना चाहिए। यह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका रुका हुआ काम पूरा होगा। आप बोलने के बजाए सुनने पर ज्यादा ध्यान दें। इससे आपको कोई जरूरी बात पता चल सकती हैं। कुछ नए लोग आपसे जुड़ना चाहेंगे। इस राशि के जो लोग कवि है आज उनकी किसी पुरानी  कविता की तारीफ हो सकती है। जिससे आपका मन खुशनुमा रहेगा। साथ ही आज आपका खर्चा बढ़ेगा। दाम्पत्य जीवन शानदार रहने वाला है।  

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर- 4

मिथुन राशि

आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। आपको दूरसंचार से कोई शुभ सूचना मिलेगी इससे आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल बन जायेगा। बच्चों से आपको कोई गुड न्यूज़ मिल सकती है। आर्टस के स्टूडेंट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। उनके मन में आज नए विचार आयेंगे। जॉब की तलाश कर रहे लोगों को आज जॉब मिल सकता है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आपके व्यापार में दो गुना वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। संगीत के क्षेत्र में रुझान रखने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। फिल्म इंडस्ट्री से ऑफर भी आ सकता है। लवमेट के साथ आज मूवी देखने का प्लान बन सकता है।

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर- 7

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है। आपसे कोई मित्र आर्थिक मदद मांग सकता है जिसे आप निराश नहीं करेंगे। आपको पिछले कुछ समय से अपने करियर और निजी जीवन संबंधी किए गए प्रयासों का फल मिलने का समय है। आपको कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। हो सकता है कि घर पर छोटी-सी पार्टी भी करें। इस राशि के जो लोग आर्किटेक के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उन्हें ऑफिस में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा।

  • लकी रंग - ब्राउन
  • लकी नंबर- 8

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप किसी काम को करने के नए तरीके पर विचार करेंगे इससे काम समय से व आसानी से पूरा हो जाएगा।  शाम को आप किसी बर्थडे पार्टी में जाने का प्लान बनायेंगे। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपकी क्रिएटिव फील्ड मजबूत होगी। बिल्डर्स के लिए आज का दिन अच्छा है, नये कॉन्ट्रैक्ट से बड़ा मुनाफा होगा। किसी सामाजिक समारोह में आपकी भागीदारी होगी। अपने घर को फेस्टिवल के अकोर्डिंग डेकोरेट करवा सकते हैं, घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी।  कोई दोस्त आपसे मिलने घर आएगा जिससे अपनी पर्सनल बातें डिस्कस करेंगे। 

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर- 6

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए नयी उमंग से भरा रहने वाला है। आप बिजनेस में लाभ लेने के लिए आपको किसी की मदद लेनी पड़ेगी। आपको वाद-विवाद से दूर रहना होगा ताकि आप अपना मन काम में लगा सके। आपको अपनी काबिलियत दिखने का मौका मिलेगा। व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ होने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, कॉलेज में नए दोस्त बनेंगे। आर्थिक रूप से आज आपको सफलता मिलेगी। आपका काम बेहतर ढंग से पूरा होगा। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 2

तुला राशि

आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। आपको अपने टारगेट को पूरा करने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। काम जितना भी कठिन हो आपको एकाग्रता बनाए रखना है। ऑफिस में आज आपको नया प्रोजेक्ट मिलेगा, जिसे पूरा करने में कलीग आपकी सहायता भी प्राप्त होगी। संतान पक्ष से आपको सुख प्राप्त होगा। पिता का आशिर्वाद आप पर बना रहेगा। अपनी उर्जा से आप बहुत कुछ हासिल करेंगे बस अपनी काबिलियत पर भरोसा करें। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से आसानी से मदद मिल जाएगी। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। मेडिटेशन करने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

  • लकी रंग - मैरून
  • लकी नंबर- 5

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। आप ज्यादा समय एकांत में बिताना पसंद करेंगे। आपकी बनाई गयी कोई योजना आपके बिजनेस के लिए अच्छी साबित होगी। कोई बड़ा और अलग काम करने की सोच सकते हैं।  इस राशि की जो महिलाएं बिजनेस कर रही हैं उनका दिन व्यस्तता से भरा होगा, लेकिन शाम का समय अपनी फैमिली के साथ बिताएंगी। ऑफिस के उच्चधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा, बिगड़े काम भी बन जाएंगे। आप कुछ नए विचारों पर भी काम करेंगे।  

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर- 4

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है।  कोई ख़ास काम बन जाने से आपका मनोबल बढ़ेगा।  किसी भी प्रकार का इन्वेस्टमेंट करते समय अपने बजट का ध्यान रखें। इस राशि के जो लोग जॉब करते हैं उनकी तरक्की के योग बन रहे हैं इसके साथ ही आपका ट्रांसफर भी हो सकता है। परिवार के सामने आपको अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा, आपकी योजना से लोग काफी प्रभावित होंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आपको अपनी वाणी पर संयम बनाये रखना चाहिए। आप सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे, समाज में आपका सम्मान होगा। 

  • लकी रंग - काला
  • लकी नंबर- 9

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है। किसी काम में दूसरों की बातों को सर्वोपरि न रखकर अपने आप पर विश्वास करें तो लाभ अवश्य मिलेगा।  आप किसी मित्र को पैसा उधार देंगे इसके साथ ही सम्बंधित लिखित कार्यवाई भी जरूरी है। किसी इम्पोर्टेन्ट काम में आपके जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आपके घर में कोई मेहमान आ सकता है, जिनसे मिलकर आपको काफी अच्छा लगेगा, घर में उत्सव का माहौल बना रहेगा। इस राशि की जिन महिलाओं को ऑनलाइन बिजनेस स्टार्ट करना है उनके लिए आज अच्छे योग बन रहे हैं | आपका काफी दिनों से सोचा हुआ काम पूरा हो जायेगा। 

  • लकी रंग - पिंक
  • लकी नंबर- 1

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। लवमेट्स आज लॉन्ग ड्राइव पर जाने का मन बनायेंगे। आपके घर कोई मेहमान आएगा जिससे आपको दिन भर के शेड्यूल में चेंजेस करने पड़ सकते हैं। माताएं अपने बच्चों को मोरल स्टोरी सुनाएंगी।  आपकी भौतिक सुख सुविधाएं बनी रहेगी। इस राशि की जो महिलाएं बिजनेस करती हैं उनके लिए लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं। थोड़ा टाइम भगवान की भक्ति में लगायें जिससे मन शांत रहेगा। 

  • लकी रंग -  लाल
  • लकी नंबर- 7

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए ख़ास होने वाला है। आप पिछली गलतियों से कुछ नया सीखकर आगे बढ़ेंगे।  आपका दिन कुछ महत्वपूर्ण कार्यों की वजह से व्यस्त रहेगा। नए कार्यों को लेकर आपकी उत्सुकता बढ़ेगी। आपको आज धैर्य से काम लेने की जरूरत है और इसका लाभ आप आने वाले समय में देखेंगे। आपको कोई मनचाही वस्तु मिलेगी जिससे आपका दिन प्रसन्नता पूर्वक बीतेगा। अपने कार्य व व्यवसाय के प्रति निष्ठावान रहें जिससे सुख व संतोष की वृद्धि होगी। कानूनी मामले में आज स्थिति विवादास्पद रह सकती है।

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 4

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

कहीं आपके घर में तो नहीं है किसी भूत-प्रेत का साया, इन 5 संकेतों से मिनटों में करें पता  

अकाल मृत्यु को बुलावा देता है इस दिशा में खाना खाना, जानें खाने की सही दिशा कौन सी है?

कौन सी उंगली से तिलक लगाना चाहिए? जानें इससे जुड़े कुछ नियम जिनके बिना हो सकता है नुकसान

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement