Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 7 June 2023: आज इन 5 राशि वाले जातकों के घर पधारेंगी मां लक्ष्मी! जानें कौन सी है ये लकी राशियां

Aaj Ka Rashifal 7 June 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: June 07, 2023 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 7 June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 7 June 2023

Aaj Ka Rashifal 7 June 2023:  आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और बुधवार का दिन है। आज रात 10 बजकर 23 मिनट तक ब्रह्म योग रहेगा। आज रात 9 बजकर 2 मिनट तक उत्तराषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। आज के दिन संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत किया जाएगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 7 जून का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज आपका सोचा हुआ काम पूरे होंगे।  परिवार के लोगों से आपको सहयोग मिलेगा। आपको माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा।  आप कोई नया काम शुरू करने की योजना बनाएंगे, आगे चलकर इससे आपको फायदा होगा। इस राशि के छात्रों के सफलता का स्तर अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा रहेगा। अचानक किसी स्रोत से आपको धन लाभ होगा। अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे।  आपका मन कोई अध्यात्म की बुक पढ़कर अपना समय बिताएंगे। 

  • लकी रंग - लाल 
  • लकी नंबर- 3

वृष राशि

आज आपको इनकम में बढ़ोतरी के लिए किसी की मदद मिल सकती है। आपको किस्मत का साथ मिलेगा। जीवनसाथी किसी काम के लिए आपकी तारीफ कर सकते हैं, इससे आपका मन खुश रहेगा। शाम को किसी दूर के रिश्तेदार से फ़ोन पर बात हो सकती है। काम को लेकर आपकी कई योजनाएं आज समय से पूरी हो जाएंगी। आपको कोई बड़ी सफलता मिलने का योग बना हुआ है। घर के सदस्यों में आपसी सौहार्द बेहतर बनेगा। लवमेटस एक दुसरे को कुछ गिफ्ट देने का वादा करेंगे।

  • लकी रंग - पिंक
  • लकी नंबर- 6

मिथुन राशि

आज आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल होंगे। आपकी फिटनेस बनी रहेगी। आप जीवनसाथी की किसी काम में मदद करेंगे। जीवन में आगे बढ़ने के नए रास्ते अपने आप खुलते जाएंगे। कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बने हुए हैं।  आपका कोई नया कार्य प्रारंभ करने का मन बनेगा। इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, कार्यों में परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। 

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर- 8

मिथुन राशि

आज आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल होंगे। आपकी फिटनेस बनी रहेगी। आप जीवनसाथी की किसी काम में मदद करेंगे। जीवन में आगे बढ़ने के नए रास्ते अपने आप खुलते जाएंगे। कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बने हुए हैं।आपका कोई नया कार्य प्रारंभ करने का मन बनेगा। इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, कार्यों में परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा।

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर- 3

कर्क राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिलेगी। व्यापार की गति ठहरने से चिंतित होंगे। लेकिन जल्द ही सबकुछ अच्छा हो जाएगा। किसी व्यापार में साझेदारी की सोच रहे हैं, तो उस विषय से जुड़े लोगों की सलाह जरूर लें। माता-पिता के साथ रिश्ते और बेहतर होंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने का मन बनाएंगे। लवमेट्स आज लंच करने किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जाएंगे। 

  • लकी रंग - काला 
  • लकी नंबर- 3

सिंह राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। घर में भाई-बहन की मदद से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।  करियर में आपको सफलता मिलेगी। अनियमित दिनचर्या के कारण थोड़ा आलस्य और थकान बना रहेगा। आपको अपने काम को टालने से बचना चाहिए।  परिवार के सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे।  आपके सहकर्मी किसी कार्य को पूरा करने के लिए आपसे फोन पर राय लेंगे। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 2

कन्या राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। कोई मित्र आपसे सहयोग के लिए कह सकता है। परिवार में सभी सदस्यों के साथ आपसी सामंजस्य बना रहेगा। आप जिस किसी काम को करने का प्रयास करेंगे, उस काम में आपको अच्छी कामयाबी मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में नई-नई खुशियां आएगी।  बच्चें घर में उधम-कूद करेंगे। उनकी शैतानियों से आप परेशान हो सकते हैं।  

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 6

तुला राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। प्रभावशाली लोगों से फोन पर बात होने की संभावना है। निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिलेगी। परिवारवालों के साथ मिलकर किए गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिलेगी। लवमेटस आज घर पर अपनी शादी की बात करेंगे। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 9

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। आपको मानसिक उलझनों से मुक्ति मिलेगी, जिससे काफी राहत महसूस करेंगे। परिवारजनों के साथ खुशियों के पल बितायएंगे।  दाम्पत्य रिश्ते में मजबूती आएगी।  कोई नई बात आपको सीखने को मिलेगी। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। इस राशि के साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी।  करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। नौकरी पेशा वाले लोगों का पदोन्नति होने के योग बन रहे हैं। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 4

धनु राशि

आज आपका दिन ख़ुशी से भरा रहेगा। शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा। इस राशि के राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। आप घरेलू काम को निपटाने में सफल रहेंगे। सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। सेहत के मामले में आप खुद को फीट महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने का प्लान बनाएंगे। लवमेटस के रिश्ते में आज नयापन आएगा।  कई दिनों से चल रही अनबन आज समाप्त हो जाएगी।

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर- 4

मकर राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आपके रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। आप अपना काम समय से पूरा कर लेंगे। अगर कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं, तो फिलहाल कुछ दिनों के लिए रुक जाना अच्छा रहेगा। परिवार के मामले में कोई बड़ा फैसला लेने से पहले सबकी बात आपको जरूर सुनना चाहिए। कुछ चीज़ों में आपको लोगों से उलझने से बचना चाहिए। संतान से आपको सहयोग मिलेगा। दोस्तों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। 

  • लकी रंग - पिंक
  • लकी नंबर- 7

कुंभ राशि

आज आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी, जिससे पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। लम्बे समय से चल रहा किसी कोर्ट-कचहरी के मामले को निपटने के लिए किसी ख़ास दोस्त से फ़ोन पर राय लेंगे। आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। कारोबार में तरक्की के योग बन रहे हैं। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे।  रोजमर्रा के कामों में फायदा होगा।  आपकी बातों से परिवार के लोग सहमत रहेंगे।  

  • लकी रंग - मैजेंटा
  • लकी नंबर- 1

मीन राशि

आज आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। अध्यात्म के प्रति लगाव बढ़ेगा। जीवनसाथी के सहयोग से काम पूरे हो जाएंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।  ननिहाल पक्ष से खुशखबरी मिलेगी। आप लोगों को

अपनी बातें समझने में सफल होंगे।  बात करते समय अपनी भाषा पर ध्यान दें, नहीं तो किसी से कहा-सुनी हो सकती है। आपकी दिनचर्या में बदलाव आने से आज कुछ कार्यों को पूरा करने में समय लगेगा। पिता के सेहत में सुधार होगा।  

  • लकी रंग - हरा 
  • लकी नंबर- 8

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

 Finance Horoscope June 2023:  इस पूरे महीने इन 4 राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, आर्थिक रूप से कई गुना ज्यादा होंगे मजबूत

Monthly Horoscope June 2023: जून माह में ये 5 राशि वाले रुपये-पैसे को लेकर न लें टेंशन, खुलेगी धन की पोटली, जानें क्या कहती है आपकी राशि 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement