Friday, April 26, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 7 September 2022: इन 4 राशियों पर मेहरबान होगी किस्मत, मां लक्ष्मी का मिलेगा वरदान

Aaj Ka Rashifal 7 September 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 7 सितंबर को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Ritu Tripathi Updated on: September 07, 2022 6:21 IST
Aaj Ka Rashifal 7 September 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

Aaj Ka Rashifal 7 September 2022: आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि और बुधवार का दिन है। द्वादशी तिथि आज रात 12 बजकर 4 मिनट तक रहेगी। आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 1 बजकर 16 मिनट तक शोभन योग रहेगा। साथ ही आज शाम 4 बजे तक उत्तराषाढ़ा नक्षत्र रहेगा, उसके बाद श्रवण नक्षत्र लग जायेगा। इसके अलावा आज श्रवणद्वादशी और वामन द्वादशी है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 7 सितंबर को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। छात्र अपनी प्रगति की ओर अग्रसर रहेंगे। पिछले दिनों कारोबार में आ रही प्रॉब्लम का आज सलूशन मिल जायेगा, जिससे काम अच्छा चलेगा। फंडिंग एजेंसी से जुड़े लोगों को अन्य लोगों का सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख समृद्धि का माहौल बना रहेगा। आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे इस बात का खास ख्याल रखें। आज की रोमांटिक शाम खूबसूरत तोहफ़ों और फूलों से भरपूर रहेगी। विदेशी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज नए अवसर के योग बन रहे हैं। 

शुभ रंग- काला 

शुभ अंक- 

वृष राशि  (Taurus Daily Horoscope)

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। दांपत्य जीवन सुख शांति का माहौल बना रहेगा। नया घर खरीदने का विचार आज आपके मन में आ सकता है। व्यापार के क्षेत्र में आपकी मेहनत से अच्छा लाभ होगा। मसालेदार भोजन को त्यागक, ताजे फल और सब्जियों का आनन्द लें। आज दोस्त से आपकी बहस हो सकती है, इसलिए अपनी वाणी पर संयम बना कर रखें। लवमेट्स एक दूसरे को बेहतर समझेंगे। आपकी परिस्थिति में बेहतर सुधर रहेगा। अपने जीवनसाथी के घरेलू मामलों में जरूरत से ज्यादा इंटरफेयर न करें अन्यथा उनकी नाराजगी का कारण बन सकता है।  

शुभ रंग- हरा  
शुभ अंक- 1

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

आज आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। सामाजिक सेवा क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन अच्छा रहने वाला है, आज आपको लोगों का सपोर्ट मिलेगा। दांपत्य रिश्ते में ख़ुशी का माहौल बनेगा। जॉब की तालाश ख़त्म होगी, जिससे अपनी जरूरतों को पूरा करेंगे। आप संक्रमण से बचाव के लिए डॉक्टर के दिए गये निर्देश फॉलो करेंगे। लकड़ी का व्यापार कर रहे लोगों का काम अच्छी गति से आगे बढ़ेगा। इंटरव्यू में जाने के लिए आज अच्छा समय है, आपकी सफलता के योग बन रहे हैं।

शुभ रंग- लाल 
शुभ अंक-

कर्क राशि (Cancer Daily Horoscope)

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस के साथ शुरू होने वाला है। आज आपके बेटे की सफलता से परिवार में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। जॉब के सिलसिले में आपको अच्छे मौके मिलेंगे। सकारात्मक सोच के साथ व्यापार में निवेश के लिए आज का दिन आपके पक्ष में रहने वाला है , अपने बजट के अनुसार ही पैसा इंवेस्ट करना अच्छा रहेगा। प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम हासिल होंगे। आज आप घरलू जिम्मेदारियों को भलीभांति निभाएंगे। नवविवाहित दंपत्ति का रिश्ता मजबूत बनेगा। 

शुभ रंग- काला 
शुभ अंक- 8
 
सिंह राशि (Leo Daily Horoscope)

Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

आज का दिन उत्साह से भरपूर रहने वाला है। किसी स्वास्थ सम्बन्धी समस्या के उपचार होने से खुद को बेहतर महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन में आपको बड़ी खुशखबरी मिलेगी। आज ऑनलाइन आर्डर मिलने से आपको अधिक लाभ होगा। किसी पुराने दोस्त से आपकी मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको बहुत ख़ुशी होगी। शेयर मार्केट से जुड़े लोगो को अच्छा लाभ होगा। अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए आप नई योजनायें बना सकते हैं। ऑर्गेनिक फोर्मिंग का बिजनेस कर रहे लोगों का बिजनेस अच्छा चलेगा।  

शुभ रंग- नीला 
शुभ अंक-

कन्या राशि (Virgo Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लायेगा। नया बिसनेस शुरू करने में आपको सफलता मिलेगी अच्छा लाभ होगा। छात्रों को अपनी पढाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। प्राइवेट शिक्षकों को पदोन्नति मिलने के अच्छे योग बन रहे हैं। आज लवमेट्स साथ घूमने जायेंगे। आज आपकी दैनिक दिनचर्या थोड़ी व्यस्त रह सकती है। बिजनेस पार्टनर के साथ ताल मेल बनाकर चलने से आपको लाभ मिलेगा। किसी भी बात को आज सोंच विचार के बोलने की अवश्यकता है। 

शुभ रंग- ग्रे  
शुभ अंक- 3

Shardiya Navratri 2022: माता रानी को प्रसन्न करने के लिए करें ये काम, जानिए कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त और महत्व

तुला राशि (Libra Daily Horoscope) 

आज आपका दिन आपके जीवन में नया बदलाव लाने वाला है। किसी बड़ी खुशखबरी से परिवार में उत्सव का माहौल बना रहेगा। प्रतियोगी परिक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। आवेश में आकर कोई निर्णय लेने से बचें।आज किसी को दिए हुए रुपए आपको वापस मिलेंगे। मौसम परिवर्तन से आपकी सेहत में थोडा उतार चढ़ाव हो सकता है , अपना व अपनों का ख्याल रखें।इष्ट मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा,जिससे मन खुश रहेगा। रुके कामों को पूरा करने का आज सही समय है। brown ,7 

शुभ रंग- ब्राउन  
शुभ अंक-

वृश्चिक राशि (Scorpio Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा पल लेकर आया है। किसी चीज को पाने की कामना आज पूरी होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसानो की फसल में वृद्धि होगी। परिवार में नन्हे महमान के आगमन से ख़ुशी का माहौल बनेगा। आपकी भौतिक सुख सुविधाएँ बढेंगी। बिजनेस को बढाने के लिए आज आप कुछ ठोस कदम उठा सकते हैं। दवा कंपनी में कार्यरत लोगों का काम अच्छा चलेगा।आज आप खानपान के साथ साथ अपनी दिनचर्या में भी सुधार करेंगे।

शुभ रंग- ऑरेंज  
शुभ अंक-

धनु राशि (Sagittarius Daily Horoscope) 

Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

आज आपका दिन आपके परिवार के लिए नई खुशिया लाने वाला है।बिसनेस के क्षेत्र में मेहनत का अच्छा प्रतिफल आपको मिलेगा। आज परिवार के प्रति आपकी जिम्मेदारियां बढेंगी। आपके बेटे का किसी क्षेत्र में अच्छे विकास से आपको ख़ुशी मिलेगी। अपनी बचत को लम्बे समय के लिए निवेश कर सकते हैं। आज के दिन फिजूल के खर्चों से बचने की आवश्यकता है। छात्रों की पढाई में रूचि बढ़ेगी। परिवार में आज आपको श्रेष्ठ दर्ज़ा मिलेगा। pink, 3

शुभ रंग- गुलाबी  
शुभ अंक-

मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope) 

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। किसानों के लिए दिन अच्छा रहेगा, फसल में अच्छी होने से मन प्रसन्न रहने वाला है। मौसम परिवर्तन से बुजुर्गों की सेहत में थोडा उतार चढ़ाव होने की सम्भावना है। काफी समय से एक ही जगह काम कर रहे लोगों की सैलरी में इन्क्रीमेंट होगा।राजनीति के क्षेत्र में आज आपको पदोन्नति हासिल होगी। आज आप रिश्तेदारी में किसी से बातचीत करके उनका मन जीत लेंगे। आज शाम का समय अपने परिवार के साथ बिताएंगे। 

शुभ रंग- ग्रे  
शुभ अंक- 5  

कुम्भ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छे मूड के साथ होगी। आज आपका पार्टनर किसी जरुरी बात को आपसे शेयर करेंगे, उनकी बात को जरुर समझेंगे। पिछले दिनों बिजनेस में हो रहे घाटे से आज आपकी परिस्थिति में सुधार आयेगा। आज आप किसी जरूरतमंद की मदद करने की खाशियत आपको सम्मान दिलाएगी। इनफार्मेशन टेक्नोलोजी के स्टूडेंट के लिए आज का दिन ख़ास है। पैतृक सम्पति को लेकर चल रहा वाद विवाद आज समाप्त हो जायेगा। 

शुभ रंग- हरा 
शुभ अंक- 1

Vastu Shastra: तिजोरी में इन चीज़ों को रखने से आप भी हो सकते हैं मालामाल, चारों तरफ से होगी धन वर्षा

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope)  

Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 7 September 2022

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा।दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे, जिससे आपकी दोस्ती मजबूत बनेगी। शिक्षकों के लिए दिन उर्जा से भरपूर्ण रहने वाला है। काम के प्रति आपका डर ख़त्म होगा, कार्य करने में मन लगेगा। व्यापारिक क्षेत्र में लाभ के समाचार प्राप्त होंगे। अपने बिजनेस को बढाने के लिए आप न्यूज़पेपर advising , टेलीविज़न advising करा सकते हैं। आज आपकी आमदनी बढ़ने से बचत करने में सफल रहेंगे। लम्बे समय के लिए किये गये निवेश से आपको फायदा होगा। 

शुभ रंग- काला 
शुभ अंक-

Pitru Paksha 2022: किस तिथि पर होगा किन पितृों का पिंड दान? जानिए पितृ पक्ष की 16 तिथियों में पूजन का विधान

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement