Friday, March 29, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 9 January 2023: आज इन 4 राशि वालों को मिलेगा भगवान शिव का आशीर्वाद, जानें अन्य राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 9 January 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: January 09, 2023 11:14 IST
आज का राशिफल 9 जनवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 9 जनवरी 2023

Aaj Ka Rashifal 9 January 2023: आज माघ कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और सोमवार का दिन है। द्वितीया तिथि आज सुबह 9 बजकर 40 मिनट तक रहेगी। उसके बाद तृतीया लग जायेगी। आज सुबह 10 बजकर 31 मिनट तक विष्कुम्भ योग रहेगा, उसके बाद प्रीति योग लग जायेगा।  साथ ही आज का पूरा दिन पूरी रात पार कर के अगले दिन सुबह 9 बजकर 1 मिनट आश्लेषा नक्षत्र रहेगा। इसके आलावा आज पृथ्वी लोक की भद्रा है।  आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 9 जनवरी का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन आपके पक्ष में रहने वाला है।  आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। व्यापार में अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। किसी से उधार के लेन-देन से बचें। कुछ दिनों से चल रहे पारिवारिक मनमुटाव का माहौल जीवन- साथी की मदद से अच्छा हो जाएगा, गलतफहमियां दूर होंगी। परस्पर रिश्तों में सुधार होगा और आज आप सब एक साथ मिलकर रात्रि-भोज में शामिल होंगे। बच्चे भी उत्साहित रहेंगे। किसी पुराने मित्र से आज आपकी मुलाकात हो सकती है,जो भविष्य में आपके बिजनेस के लिए फायदेमंद सिद्ध होगा।  लेन-देन में सतर्कता बरतें, किसी पर आंखें बन्द करके विश्वास ना करें। नकारात्मक विचारों से दूर रहें,मार्ग प्रशस्त होगा। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 3

वृष राशि 

वृष राशि

Image Source : INDIA TV
वृष राशि

आज आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे। घर के कार्यों में सभी सदस्यों का साथ मिलेगा। घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं, जिससे पारिवारिक माहौल खुशहाल बना रहेगा। कोई मित्र मिलने घर आ सकता है, उससे निजी समस्याओं को शेयर करने से मन का बोझ हल्का होगा। नौकरीपेशा हैं, तो अनुकूल स्थान पर ट्रांसफर हो सकता है। जिससे रोज ट्रैवल की समस्या का समाधान हो होगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी दूर होती नजर आएंगी। इस राशि के जातक छात्रों को भी आज परीक्षा की तिथि आगे बढ़ जाने से तनाव से मुक्ति मिलेगी, अब वो और अच्छी तरह अपनी तैयारी कर सकते हैं। आशावादी प्रवृत्ति आपको सफलता दिलाएगी।

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 6

मिथुन राशि

सकारात्मक विचारों से दिन का प्रारंभ करें। आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। ऑफिस के कार्यों संबंधित यात्रा हो सकती है। यात्रा के दौरान किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। जिससे आप प्रभावित होकर जीवन शैली में बदलाव लाने पर विचार करेंगे। यदि आप गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो अभी के लिए टाल दीजिए।इस राशि के इंजीनियरों को कार्यस्थल पर कुछ नये बदलाव का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों तथा महिलाओं के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा, कहीं से कोई शुभ समाचार मिल सकता है, वह परीक्षा से संबंधित भी हो सकता है। 

  • लकी रंग - काला
  • लकी नंबर- 5

कर्क राशि 

कर्क राशि

Image Source : INDIA TV
कर्क राशि

आज का दिन आपके तथा आपके परिवार के लिए खुशियां लाने वाला दिन है। पारिवारिक समस्याएं आज स्वयं दूर हो जाएंगी और आप अपने जीवनसाथी के साथ आनंद का अनुभव करेंगे। अध्यात्म की ओर रूझान बढ़ेगा। किसी धार्मिक कार्यक्रम की योजना बना सकते हैं। प्रोफेशनल हैं तो कार्यक्षेत्र में प्रगति के अवसर मिलेंगे, आपमें उत्साह बढ़ेगा, परन्तु आगे बढ़ने से पहले अपने अधूरे कार्य को अवश्य पूर्ण करें कार्य का बोझ बढ़ेगा। बुद्धिमानी से कार्य करें। आज गृहणियों को घर में अचानक काम का बोझ बढ़ेगा, अपनी सेहत का ख्याल रखें। कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है। आज आप कन्या को एक सिक्का दे सुख-समृद्धि बढ़ेगी। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 5

सिंह राशि

सिंह राशि

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। भाई- बहन से बिगड़े रिश्ते सुधारने पर आज आप सोच विचार करेंगे। इसके लिए जीवन साथी की मदद ले सकते हैं। सड़क पर चलते समय सतर्क रहें।  विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है, पढ़ाई में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी, और पढ़ने में मन लगेगा। विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने का मन बनाएंगे। मनोबल ऊंचा रहेगा। इस राशि के अविवाहित जातकों के लिए दिन शुभ है। विवाह के लिए अनुकूल प्रस्ताव आ सकते है। बड़े बुजुर्गो के परामर्श लेकर ही बात आगे बढ़ाए, बात बनेगी। आज किसी धार्मिक स्थल पर काले तिल का दान करें। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 3

कन्या राशि

आज आपका दिन आनंद से भरा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में भरपूर मधुरता बनी रहेगी ,आप अपने परिवार के बीच सुखद समय व्यतीत करेंगे। हंसी- मज़ाक का वातावरण बना रहेगा। खाद्य तथा घरेलू चीजों पर आज खर्चे हो सकते हैं। आप बच्चों को पार्क में ले जाएंगे, उनके साथ आप भी आनंद मनाएंगे।  आपको रोजगार के उचित अवसर मिलने की संभावना बन रही है, शुभ समाचार मिल सकते हैं। किसी से राजनीतिक मुद्दे पर अपने विचार प्रकट करेंगे और आपकी बात मानी जा सकती है। व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। प्रेम का प्रस्ताव रखने के लिए दिन अच्छा है। केसर का तिलक

लगाएं। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 3

तुला राशि

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज का दिन खुशनुमा रहेगा। आप ऊर्जावान रहकर अपने सभी काम समय पर अच्छी तरह पूरा करेंगे। आपका आत्मविश्वास कार्यस्थल पर दिन को बेहतर बनाने में मददगार साबित होंगे।  ग़लत राह पर ले जाने वाले लोगों से सतर्क रहे, बुद्धि और विवेक का सहारा लें और जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें। किसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक स्वास्थ्य के लिए भरपूर नींद लें। अपने लिए समय निकालें और किसी प्राकृतिक स्थल पर समय व्यतीत करें शांति का अनुभव करेंगे। आपके जीवनसाथी के जीवन में बदलाव आने से खुशी का माहौल रहेगा। सूर्य को अर्घ्य दें। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 1

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

आज आपकी सृजनशील प्रवृत्ति कार्यस्थल पर आपको सम्मान दिलाएगी। आप अपनी बुद्धि और विवेक से किसी आर्थिक समस्या का समाधान खोज लेंगे। जिससे आपकी कंपनी को दोगुना लाभ होगा। उच्च अधिकारियों से सराहना एवं सम्मान प्राप्त होगा। आपका प्रमोशन की संभावना बढ़ जाएगी। संतान के प्रति आज विश्वास बढ़ेगा। बिजनेस कर रहें हैं, तो संतान का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। पुरानी जायदाद के क्रय-विक्रय के कार्यों से धन लाभ के संकेत दिखाई दे रहें हैं। नौकरी के लिए परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को मल्टीनेशनल कंपनी से ऑफर आ सकता हैं। नशीले पदार्थों के सेवन से बचें अन्यथा गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। 

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर- 2

धनु राशि 

आज आपको तरक्की के कुछ नये साधन मिलेंगे। कुछ अच्छे लोगों से आपकी मुलाकात दिन को और बेहतर बनाएगी।  आपका मूड काफी अच्छा रहने वाला है। बिजनेस में तरक्की सामान्य रूप से बनी रहेगी। दाम्पत्य संबंधों में एक बार फिर से ताजगी भरने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आप कुछ नए विचारों के साथ अपना कोई खास काम शुरू करने का मन बनायेंगे। आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। 

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 9

मकर राशि

आज आप नवीन विचारों से अपने नए दिन की शुरुआत करेंगे। यात्रा के योग बन रहें हैं। परिवार के साथ किसी रमणीय स्थल पर जाने की योजना बना सकते हैं।  आपका मन आज सामाजिक तथा राजनीतिक कार्यों में लगा रहेगा। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में प्रभाव बढ़ेगा, आपके लिए आज बिजनेस में दोगुने लाभ का योग बन रहा है। नई योजना लागू करने से लाभ होगा। आज डेयरी उत्पादकों को उनके व्यापार में लाभ मिलेगा। यदि आप प्रापर्टी खरीदने की सोच रहें तो अपने माता- पिता से परामर्श अवश्य ले, उनके आशीर्वाद से सफलता मिलेगी। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 2

कुंभ राशि

आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बन जाएगा। ऑफिस का काम आज समय से पहले पूरा हो जायेगा, जिससे आप आपने घर वालो के साथ समय व्यतीत करेंगे। बेहतर होगा किसी को बिना आवश्यकता अपनी राय न दें। कारोबार में आज किसी भी तरह की नई योजना शुरू करने से पहले दो-चार लोगों से राय जरूर लें।  इस राशि के इलेक्ट्रीकल इंजीनियर को जल्द ही सफलता मिलेगी। 

  • लकी रंग - मजेंटा
  • लकी नंबर- 5

मीन राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आपका झुकाव संगीत के प्रति रहेगा। आपको किसी शो में गाने का प्रस्ताव मिल सकता है,जिसकी प्रतीक्षा बहुत समय से कर रहे थे। आप बहुत प्रसन्न रहेंगे। घर में संतान के रुप में लक्ष्मी का आगमन होगा। इस उपलक्ष्य पर घर में बधाई देने लोगों का आना-जाना लगा रहेगा। छोटी सी पार्टी भी होगी। मित्रों के साथ बाहर मौसम का आनंद लेंगे। लवमेट अपने पार्टनर को रिंग गिफ्ट कर सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है मेहनत करने से श्रेष्ठ परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। सप्ताह में एक बार मंदिर अवश्य जाएं। 

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर- 1

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

इन समय पर जन्मे लोगों को इस साल मिलेंगे शुभ समाचार, पैसों के मामले में बेहद भाग्यशाली रहेंगे ये लोग

2023 Vrat-Tyohar List: 2023 में कब है होली और कब नवरात्रि? यहां जानिए जनवरी से दिसंबर तक के व्रत-त्योहारों की लिस्ट

वास्तु टिप्स: वास्तु के इन उपायों को अपनाने से मिलेगा कर्ज से छुटकारा, बस इस बात का रखें खास ध्यान

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement