Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अक्षय तृतीया पर 125 साल बाद बन रहा पंचग्रही योग, इन 4 राशियों की सोने की तरह चमकेगी किस्मत, माता लक्ष्मी की रहेगी अपार कृपा

Akshaya Tritiya 2023 Yog: इस बार अक्षय तृतीया पर बेहद शुभ संयोग बन रहा है। करीब 125 साल बाद अक्षय तृतीया पर पंचग्रही योग बन रहा है। यह योग इन राशियों के लिए काफी फायदेमंद होगा। तो आइए जानते हैं कि इस बार अक्षय तृतीया पर कौन-कौन सी राशियां मालामाल होने वाली हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: April 19, 2023 11:35 IST
Akshaya Tritiya 2023 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Akshaya Tritiya 2023

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया हर साल वैशाख महीने के शुक्ल पक्ष को मनाई जाती है। इस वर्ष अक्षय तृतीया 22 अप्रैल 2023 दिन शनिवार को मनाई जाएगी। अक्षय तृतीया का पर्व इस दिन शुभ कार्यों और सोना खरीदने के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। इस दिन खरीदारी के साथ-साथ दान-पुण्य कार्य करना भी काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल की अक्षय तृतीया बेहद खास है, क्योंकि इस बार अक्षय तृतीया पर मेष राशि में 5 ग्रहों सूर्य, बृहस्पति, बुध, राहु और यूरेनस (अरुण ग्रह) का अनोखा संयोग हो रहा है। जबकि इस दिन चंद्रमा और शुक्र दोनों वृष राशि में अत्यंत शुभ और फलदायी स्थिति में रहेंगे। ऐसे में इस बार की अक्षय तृतीया इन 4 राशियों के लिए बेहद फायदेमंद और शुभ रहेगी। आइए ज्योतिषी चिराग दारुवाला से जानते हैं कि अक्षय तृतीया पर किन राशियों के लिए यह योग शुभ रहने वाला है।

अक्षय तृतीया इन 4 राशियों को दिलाएगा अपार लाभ

मेष 

मेष राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया लाभकारी रहने वाली है। मेष राशि में पंचग्रही योग बन रहा है। नौकरी में तरक्की मिलेगी, नई जिम्मेदारी मिल सकती है साथ ही आय में वृद्धि के भी प्रबल योग हैं। ग्रहों के शुभ योग आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेंगे। मेष राशि के लोगों को अक्षय तृतीया के दिन दान करना चाहिए, ऐसा करने से आपको जीवन में तरक्की मिलेगी। इससे आपको कभी न खत्म होने वाला लाभ मिलेगा। धन और सोना मिलेगा। मेष राशि के जातकों को समाज में सम्मान मिलेगा। नौकरी में तरक्की के भी योग बन रहे हैं। पदोन्नति के योग हैं।

वृषभ 

अक्षय तृतीया पर पंचग्रही योग वृषभ राशि के उन जातकों को लाभ देगा जो विशेष रूप से कला से जुड़े हैं। इस राशि के जातकों की लंबे समय से चली आ रही आर्थिक और मानसिक परेशानी दूर होगी। भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी। कुंडली में राजयोग का निर्माण होता है जो इन लोगों को धन, पद, प्रतिष्ठा सब कुछ देगा। वृषभ राशि के जातकों के कार्यक्षेत्र में कामकाज से अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। इसके अलावा बैंक बैलेंस में भी बढ़ोतरी होगी। चांदी खरीदना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। वृषभ राशि वालों पर माता लक्ष्मी की कृपा रहेगी।

कर्क 

कर्क राशि के जातकों को अक्षय तृतीया पर धन और वैभव की प्राप्ति होगी। इस राशि के जातकों को पंचग्रही योग बहुत लाभ देगा। कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो यह दिन शुभ रहेगा। व्यापार को बढ़ाने में आप सफल होंगे। हीरा आपके लिए विशेष लाभकारी रहेगा। कर्क राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया के दिन सोना-चांदी खरीदना बहुत ही शुभ फल प्रदान करेगा। आर्थिक लाभ भी हो सकता है।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह पंच ग्रही योग बेहद शुभ फल देने वाला रहेगा। इस राशि में सूर्य पंचम भाव में गोचर कर रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया का दिन बेहद खास रहने वाला है। काफी समय से रुका हुआ काम एक बार फिर शुरू हो सकता है। धन लाभ के साथ प्रगति होगी। देवी-देवताओं के आशीर्वाद से परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा और हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया के दिन हुआ था द्वापर युग का अंत, जानिए इस पर्व से जुड़ी कुछ खास बातें

अक्षय तृतीया के दिन जरूर अपनाएं तुलसी के ये उपाय, मां लक्ष्मी खटखटाएंगी घर का दरवाजा

मां लक्ष्मी इन 4 राशियों पर कभी भी नहीं आने देती हैं कोई संकट, धन-दौलत से भर देती हैं घर, क्या आप भी है इसमें शामिल?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement