Friday, May 03, 2024
Advertisement

मां लक्ष्मी इन 4 राशियों पर कभी भी नहीं आने देती हैं कोई संकट, धन-दौलत से भर देती हैं घर, क्या आप भी है इसमें शामिल?

Lucky Zodiac Signs: 12 राशियों में कुछ ऐसी राशियां हैं जिन पर मां लक्ष्मी जमकर अपनी कृपा बरसाती हैं। चलिए जानते हैं जानिए मां लक्ष्मी की सबसे प्रिय राशि कौन सी है।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: April 26, 2023 11:47 IST
Lucky Zodiac Signs - India TV Hindi
Image Source : PEXELS Lucky Zodiac Signs

Lucky Zodiac Signs:  शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित माना गया है। मान्यताओं के अनुसार, इस दिन मां लक्ष्मी की विधिवत उपासना करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है। कहा जाता है कि उनकी कृपा से जीवन के हर एक संकटों से मुक्ति मिल जाती है। इनकी पूजा करने से भक्तों के सारे कष्ट दूर जाते हैं। साथ ही भक्तों का घर धन-दौलत और खुशियों से भर जाता है। 

वहीं, ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों में से कुछ ऐसी 4 राशियों का जिक्र किया है जिस पर धन की देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। ऐसा माना जाता है इन राशियों को मेहनत का फल जरूर मिलता है। इन राशि वाले जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो चार राशियां जिस पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

जानिए मां लक्ष्मी की सबसे प्रिय राशियां कौन सी हैं

1. वृष राशि

वृष राशि का स्वामी शुक्र है और शुक्र देव धन-धान्य, संपदा का कारक माने गए हैं। ऐसे में वृष राशि मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में से एक है। इस राशि वाले जातकों पर देवी लक्ष्मी की अपार कृपा बरसती है। इस राशि वाले जातकों को मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। इससे उनके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। इसके अलावा इस राशि के जातकों को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। ऐसे लोग हर जगह सफलता पाते हैं।

2. कर्क राशि

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा है और चंद्र ग्रह को सुख, मन और माता का कारक माना जाता है। ऐस में मां लक्ष्मी की कृपा से इस राशि के जातकों को जीवन में विशेष कृपा प्राप्त होती है। इन्हें भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पडता है। 

3. सिंह राशि

सूर्य सिंह राशि के स्वामी है और ज्योतिष में इसे ग्रहों का राजा माना गया है। इस राशि के जातकों को सभी काम में सफलता मिलती है। मेहनत के बल पर ये हर क्षेत्र में अलग मुकाम हासिल करते हैं।

4. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह है और ये ग्रह शक्ति, साहस और शौर्य का कारक माना जाता है।  ऐसे में मां लक्ष्मी की कृपा से वृश्चिक राशि वाले जातकों को हर कार्य में सफलता मिलती है।  इनके किसी भी काम में रुकावट नहीं आती। इस राशि वालों के ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है। यह अपने जीवन में बुलंदियों को छूते हैं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और मान्यताओं पर आधारित हैंइंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

ये भी पढ़ें-

Akshaya Tritiya 2023 Upay: अक्षय तृतीया के दिन जरूर अपनाएं तुलसी के ये उपाय, मां लक्ष्मी खटखटाएंगी घर का दरवाजा

अक्षय तृतीया पर बन रहे हैं 6 अद्भुत महासंयोग, इस दिन सोना खरीदने से सालभर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Kedarnath Yatra 2023: अप्रैल में इस दिन खुलने वाले हैं केदारनाथ धाम के कपाट, जानिए बाबा के भक्त कब कर पाएंगे दर्शन

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement