Monday, April 29, 2024
Advertisement

Capricorn Weekly Horoscope 05 Sep - 11 Sep 2022: मकर राशि वाले हो सकते हैं षड़यंत्र का शिकार, बचने के लिए करें ये उपाय

Capricorn Weekly Horoscope 05 Sep - 11 Sep 2022: चंद्र राशि के अनुसार मकर राशि के जातकों के कैसा रहेगा पूरा हफ्ता और किन उपायों से वो ये सप्ताह बेहतर कर सकते हैं। मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए इन सभी सवालों के जवाब...

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Ritu Tripathi Published on: September 04, 2022 11:49 IST
Capricorn Weekly Horoscope 05 Sep - 11 Sep 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Capricorn Weekly Horoscope 05 Sep - 11 Sep 2022

Highlights

  • आर्थिक स्थिति सुधारने में मिलेगी मदद
  • खानी पड़ सकती है डांट
  • बिजनेस पार्टनर से करें बात

Capricorn Weekly Horoscope 05 Sep - 11 Sep 2022: इस सप्ताह दसवें भाव में केतु और चंद्रमा की उपस्थिति के कारण, आपको अपने शरीर को आराम देने की ज़रूरत होगी क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं, ऐसे में आराम करना आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए उचित सिद्ध होगा। इसलिए मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियों में भाग लेना आपके लिए अच्छा रहेगा। 

कौन करेगा आर्थिक स्थिति सुधारने में मदद? 

ये देखा गया है कि आप अपने धन के संचय को लेकर, अक्सर थोड़ा लापवाह होते हैं जिसका नकारात्मक असर आपके जीवन में आर्थिक तंगी को उत्पन्न कर सकता है, इसलिए आपको इस हफ्ते अपने घर के लोगों से धन की बचत को लेकर बात करते हुए उनसे सलाह लेने की जरुरत होगी क्योंकि दूसरे भाव में शनि स्थित है। इस दौरान आपके बड़े-बुजुगों की सलाह और उनका अनुभव ही आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में भविष्य के लिए मददगार सिद्ध होगा। 

खानी पड़ सकती है डांट 

इस सप्ताह आपको किसी भी पुराने घरेलू कार्य को आगे के लिए टालने की जगह उसे पूरा करने का प्रयास करने की ज़रूरत होगी क्योंकि संभव है कि उस काम को लेकर इस सप्ताह के अंत में आपके घरवाले आपसे बात करें। ऐसे में, यदि वो काम पूरा नहीं होगा, तो आपको उनसे डांट तक खानी पड़ सकती है। 

बिजनेस पार्टनर से करें बात 

यदि आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो, इस सप्ताह आपको महसूस होगा कि आपका साथी अपना वादा नहीं निभा रहा है जिसके कारण आपके मन में मायूसी का भाव उत्पन्न हो सकता है। ऐसे में, आपके लिए बेहतर होगा कि उनके साथ आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए हर मामला सुलझाने का प्रयास करना होगा। तभी आप परिस्थितियों को बेहतर कर सकते हैं। 

छात्रों को देना होगा विशेष ध्यान

इस सप्ताह कक्षा के कई छात्र आपकी सफलता से ईर्ष्या महसूस करेंगे जिसके कारण वो आपके विरुद्ध जाकर शिक्षकों को आपके खिलाफ भड़का भी सकते हैं। ऐसे में उनके हर षडयंत्र को समझते हुए, हर किसी के प्रति अपने व्यवहार को बेहतर करने की ज़रूरत होगी, अन्यथा आप दूसरों के समक्ष अपनी छवि को खराब कर सकते हैं। 

उपाय: शनिवार के दिन ज़रूरतमंदों को उनकी जरूरत के अनुसार दान दें।

नोट: यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail.com)

vastu shastra: घर में इस वजह नहीं लगाना चाहिए पीपल का पेड़, हो जाएं सावधान

Vastu Tips For Mor Pankh: इस दिशा में मोरपंख रखने से घर में होती है धन की बरसात, बस इन बातों का रखें खास ध्यान

Vastu Tips: अपने घर में लगाएं ये खास पौधे, बीमारियां रहेंगी दूर, खूब आएगी संपन्नता

Gemini Weekly Horoscope 5 Sep-11 Sep 2022: बिजनेस में होगा खूब मुनाफा, लेकिन लेनदेन के मामले में बरतें सतर्कता

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement