Friday, April 19, 2024
Advertisement

Capricorn Weekly Horoscope 21-27 November 2022: मकर राशि वाले जातकों को इस हफ्ते मिलेगा भाग्य का साथ

Capricorn Weekly Horoscope 21-27 November 2022 मकर साप्ताहिक राशिफल 21-27 नवंबर 2022: आइए जानते हैं मकर राशि का साप्ताहिक राशिफल।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Sushma Kumari Published on: November 22, 2022 23:40 IST
मकर साप्ताहिक राशिफल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मकर साप्ताहिक राशिफल

Capricorn Weekly Horoscope 21-27 November 2022 मकर साप्ताहिक राशिफल 21-27 नवंबर 2022: इस सप्ताह के आरम्भ में ही आपको यूं तो भाग्य का साथ मिलने से आपकी सेहत में सुधार साफ़ दिखाई देगा। परंतु अंत में चन्द्रमा के द्वादश भाव में जाने से, आपको बावजूद इसके उस दौरान हर प्रकार की लंबी दूरी की यात्रायें करने से परहेज करना होगा और यदि कोई यात्रा ज़रूरी हो तो, अपनी मेडिकल जांच करवाने के बाद ही किसी भी यात्रा पर जाएं। चन्द्रमा का दशम भाव में होना, सबसे अधिक नौकरी पेशा वो जातक जो किसी भी सेल या मार्केटिंग से जुड़े हैं, उन्हें अपना टारगेट समय से पहले ही पूरा करने में सफलता दिलाएगा। जिससे उन्हें अच्छा धन कमाने का अवसर भी मिल सकेगा। इससे वो काफ़ी पैसे तो बना ही सकते हैं, साथ ही अपनी आमदनी में भी वृद्धि सुनिश्चित कर सकते हैं। क्योंकि ये समय आपको भाग्य का साथ देगा, इसलिए इस मौके को अपने हाथों से फिसलने न दें। 

चतुर्थ भाव में चन्द्रमा की दृष्टि घर पर अचानक मेहमानों का आगमन संभव कराएगी। जिससे पारिवारिक वातावरण में शांति आ सकेगी। इस दौरान आपको घर पर स्वादिष्ट भोजन खाने का मौका मिलेगा, साथ ही आपका शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ ही गुजरेगा। नौकरी पेशा लोगों को इस सप्ताह ऑफिस में इधर-उधर की बातें करने से बचना चाहिए। क्योंकि शनि आपकी ही राशि अर्थात आपके प्रथम भाव को प्रभावित करेंगे।

 इसलिए ऐसा करने से बचें, अन्यथा आप खुद को कार्यस्थल की राजनीति में फंसा सकते हैं। जिससे आपकी छवि को नुकसान पहुँचेगा। यदि आप पॉलिटिक्स या सोशल सर्विस की पढ़ाई कर रहे हैं तो, आपके लिए ये समय सबसे अधिक अच्छा रहेगा। वहीं इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के छात्रों को भी इस दौरान, भरपूर सफलता मिलने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail.com)

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न बनवाएं घर की खिड़की, वरना जिंदगी भर का होगा पछतावा

Hindu Temples: इस मंदिर में हनुमान जी के साथ विराजमान है एक स्त्री की प्रतिमा, जानें प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में

Vastu Tips: अगर शरीर में रहती है तकलीफ तो आज ही करें दिशा की वास्तु में सुधार

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement