Career Horoscope 15th-21st August 2022: इन 5 राशियों को नौकरी-व्यापार में मिलेगा लाभ, जानिए अपना करियर राशिफल

Career Weekly Horoscope 15-21August 2022 (साप्ताहिक करियर राशिफल 15-21 अगस्त 2022) : आइए जानते हैं करियर के मामले में आने वाला सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहने वाला है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: August 13, 2022 13:56 IST
साप्ताहिक करियर...- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक करियर राशिफल 15-21 अगस्त 2022

Highlights

  • मेष राशि - इस हफ्ते के सितारे कुछ मुश्किलों के बाद सफलता देंगे
  • कर्क राशि वालों को मान-सम्मान मिलता रहेगा

Career Weekly Horoscope 15-21August 2022 (साप्ताहिक करियर राशिफल 15-21 अगस्त 2022) :  नया सप्ताह शुरू होने वाला है। इस हफ्ते में मेष, वृषभ, सिंह और मीन राशि वालों को सफलता मिलेगी तो वहीं कुछ राशियों की राह जरा मुश्किल रहने वाली है। ऐसे में ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से  जानते हैं करियर के मामले में आने वाला सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशि

Career Weekly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Career Weekly Horoscope

गणेश कहते हैं, मेष राशि वालों को तकनीक, कला, फिल्म, अभिनय, प्रबंधन और औद्योगिक क्षेत्रों से संबंधित व्यावसायिक कौशल सीखने के लिए और अधिक तैयार रहने की आवश्यकता होगी। इस सप्ताह के सितारों की चाल बेहतरीन परिणाम देगी। यानी शिक्षा और प्रशिक्षण के सिलसिले में आपको दूर-दराज के इलाकों की यात्रा और यात्रा करनी होगी। इसलिए सावधानी से चलना फायदेमंद रहेगा। तो इस हफ्ते के सितारे कुछ मुश्किलों के बाद सफलता देंगे। यदि आप स्कूली शिक्षा या उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो मनचाहा लाभ मिलने के योग हैं।

वृषभ राशि

इस सप्ताह गणेश कहते हैं कि स्कूली शिक्षा और व्यावहारिक शिक्षा के क्षेत्र में संबंधित अध्ययन और अध्यापन को सुव्यवस्थित करने में निरंतर लाभ होगा। हालांकि, इस सप्ताह आपको संबंधित क्षेत्रों का ज्ञान प्राप्त करने के लिए कहीं यात्रा और यात्रा करनी होगी। इसलिए अपने प्रयासों को कम मत समझो। वो ठीक रहेगा। वैसे इस सप्ताह व्यावहारिक ज्ञान बढ़ाने और तकनीकी प्रयास करने में निरंतर सफलता मिलेगी। वहीं इसके सितारे सैन्य और सुरक्षा संबंधी प्रयास करने में अच्छे रहेंगे। नतीजतन, शैक्षिक प्रयासों को दिशा देने में इस सप्ताह एक बड़ी सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि

Career Weekly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Career Weekly Horoscope

गणेशजी कहते हैं, मिथुन राशि के लोग इस सप्ताह स्कूली शिक्षा और उच्च शिक्षा में प्रगति को लेकर चिंतित रहेंगे। इस सप्ताह के सितारे बेहतरीन परिणाम दे रहे हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप प्रयासों को और मजबूत करें। यानी अपने विषयों की तैयारी और तैयारी की दोबारा समीक्षा करने से नहीं चूकना चाहिए। शिक्षा के स्थान पर अशुभ ग्रहों का प्रभाव रहेगा। इससे आपके दिमाग में इस तरह के विचार आते रहेंगे। यानी पढ़ाई, लिखने और गुण सीखने का समय धीरे-धीरे खिसकता रहेगा। इसलिए शिक्षा के किसी भी चरण में कुछ लोगों को इससे आगे बढ़ने में परेशानी होगी।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि के लोगों को शिक्षा के विषयों में अधिकांश विषयों को समझने और उनमें प्रवेश करने का अवसर मिलेगा। प्रबंधन, प्रौद्योगिकी, चिकित्सा, कला, साहित्य, फिल्म, अभिनय में क्षमताओं को बढ़ाने और संबंधित विषयों पर पकड़ बनाने के निरंतर अवसर मिलेंगे। इसलिए कोशिश करते रहने में संकोच न करें। इस सप्ताह आपको अध्ययन और अध्यापन के क्षेत्र में देश और देशांतर जाने के अवसर प्राप्त होंगे। हालांकि इस सप्ताह सितारों की चाल संबंधित क्षेत्रों में सकारात्मक परिणाम देगी। ऐसे में आपको संबंधित क्षेत्रों में मान-सम्मान मिलता रहेगा। यानी इस हफ्ते छोटी-छोटी बातों को छोड़ दें। इसलिए इस सप्ताह के सितारे पढ़ाई-लिखाई के मामले में सकारात्मक रहेंगे।

सिंह राशि

Career Weekly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Career Weekly Horoscope

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के जातकों से ऐसे विषय जुड़े होते हैं, जो उन्हें मुश्किल लगते हैं। लेकिन उन्हें पढ़ना जरूरी है। इन्हें तैयार करने के सुनहरे अवसर मिलेंगे। चाहे वह तकनीक से जुड़ा विषय हो। या फिर दूसरे कोर्स से जुड़े मामले हों, आप सफल होंगे। इसलिए वे संबंधित संस्थानों में शिक्षा के मानकों को तैयार करने में शामिल होंगे। हालांकि इस सप्ताह के मध्य तक आप लंबी और लाभकारी यात्रा पर रहेंगे। निजी क्षेत्र हो या सरकार, इस सप्ताह संबंधित क्षेत्रों की परीक्षाओं में सफलता के प्रबल संकेत मिलेंगे। हालाँकि, यदि आप किसी व्यवसाय और स्कूली शिक्षा पाठ्यक्रम की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको इन क्षेत्रों में अधिक सकारात्मक रहने की आवश्यकता होगी। इसलिए बड़ी सफलता मिलने के योग हैं।

कन्या राशि

गणेश जी का कहना है कि यदि आप किसी फिल्म में बड़े चरित्र की भूमिका में आना चाहते हैं और अपने ज्ञान को बढ़ाने के मूड में हैं तो कन्या राशि के लोगों को अपने-अपने प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों में सफलता के शिखर तक पहुंचने का सफर जारी रहेगा। इन प्रयासों में आपको मनचाही सफलता मिलेगी। तो इस सप्ताह सितारों की चाल शुभ और सकारात्मक परिणाम देगी। इसलिए, विषयों में महारत हासिल करने की संभावना होगी। वहीं संबंधित क्षेत्रों में सकारात्मक माहौल बना रहेगा। लेकिन सप्ताह के तीसरे सप्ताह में कई बार ऐसा महसूस होगा। यह प्रयास का स्तर है, यदि आपको उस स्तर पर परिणाम नहीं मिल रहा है, तो अपने प्रयासों को कम मत समझो।

तुला राशि

Career Weekly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Career Weekly Horoscope

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के लोगों के लिए शिक्षा के प्रथम चरण से मध्यम और उच्च स्तर तक चढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। यानी स्कूली शिक्षा हो या विश्व विद्यालय स्तर की शिक्षा, आपको निरंतर सफलता मिलेगी। इसलिए अपने प्रयासों को और अधिक प्रभावी बनाने में संकोच न करें। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। इसलिए संबंधित कार्य और व्यवसाय के ज्ञान में सुधार और प्रशिक्षण प्राप्त करने और देने के मामले में यह सप्ताह बहुत उपयोगी होगा। इसलिए अपने प्रयासों को मत छोड़ो। यानी आध्यात्मिक और कर्म ज्ञान को संवारने के लिए इस सप्ताह आपको कहीं यात्रा और प्रवास के लिए जाना पड़ सकता है। लेकिन पाप ग्रह के प्रभाव से छोटी-छोटी बातों में विचलित न हों।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों के लिए शैक्षणिक गतिविधियों को सुंदर बनाने और निर्धारित समय में कार्यों को पूरा करने के अनूठे अवसर होंगे। इसलिए अपने प्रयासों को कम मत समझो। अगर आप कहीं इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो अच्छा होगा। इसलिए इस सप्ताह आपको आपकी सोच से कहीं ज्यादा बड़ी सफलता मिलेगी। चाहे वह कला, साहित्य, संगीत, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, शिक्षण, इंजीनियरिंग, वाणिज्य, चिकित्सा या अन्य प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हो, शिक्षण और प्रशिक्षण में बड़ी सफलता मिलने की संभावना है। हालांकि कुछ विपक्षी दल सकारात्मक माहौल खराब करने की कोशिश करेंगे। ऐसे में अपने समय की कीमत को देखते हुए समझदारी से विषयों की तैयारी पर ध्यान देने की जरूरत होगी।

धनु राशि

गणेश जी कहते हैं कि धनु राशि के जातकों को स्कूली शिक्षा और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में मनचाहा स्थान मिलने के अवसर प्राप्त होंगे। हालांकि, यह आपके विवेक पर होगा। आप अपने रास्ते में आने वाले अवसरों का उपयोग कैसे करते हैं? इस सप्ताह मान-सम्मान मिलेगा। साथ ही विद्यार्थियों को मनचाही प्रगति पढ़ने व लिखने का अवसर मिलेगा। इससे मनचाहे विषयों की तैयारी में सफलता मिलेगी। हालांकि, रोजगारोन्मुखी विषयों को सीखने के लिए यात्रा पर जाना होगा और दूर-दराज के क्षेत्रों में प्रवास करना होगा। इस सप्ताह सितारों की चाल संबंधित क्षेत्रों में सकारात्मक माहौल की कमी पैदा कर सकती है।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के जातकों और जातियों को संबंधित क्षेत्रों की शिक्षा और प्रशिक्षण में लगाया जाएगा। चाहे स्कूली शिक्षा हो या उच्च शिक्षा या तकनीक आदि, आपको लाभ मिलता रहेगा। हालांकि इस सप्ताह सितारों की चाल दोनों तरफ शुभ फल देगी। इसलिए सकारात्मक प्रयास करें। जिससे इन विषयों में आपकी पकड़ कमजोर होती है या आप उनमें उतनी समझ विकसित नहीं कर पाते हैं। बात चाहे भाषाई ज्ञान बढ़ाने की हो या रोजगारोन्मुखी शिक्षा के क्षेत्र की, लगातार चलने की जरूरत होगी। इसलिए प्रयासों को सार्थक बनाने के लिए और अधिक तैयारी करने की आवश्यकता होगी। यानी इस सप्ताह के सितारे शिक्षा और ज्ञान के मामले में मिले-जुले परिणाम देने वाले हैं।

कुंभ राशि

गणेश कहते हैं कि कुंभ राशि के लोगों और लोगों के लिए पढ़ने और साहित्य, संगीत और संबंधित खेल और अभिनय से संबंधित अपने ज्ञान को बढ़ाने के अवसर होंगे। इसलिए अपने प्रयासों को कमजोर करें। इस सप्ताह आपको संबंधित क्षेत्रों में कहीं यात्रा और यात्रा करनी होगी। विरोधी पक्ष आपको अपने लक्ष्यों से विचलित करने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में पढ़ाई के लिए अमूल्य समय व्यतीत हो सकता है इसलिए सावधान रहें। अतः प्रासंगिक रोजगारोन्मुखी शिक्षा एवं अन्य ज्ञान को तीव्र करने के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा एवं प्रवासन किया जाना चाहिए। इसलिए अपने स्तर पर सावधानी बरतना फायदेमंद रहेगा। नहीं तो उन विषयों का ज्ञान कमजोर रहेगा। सितारों की चाल इस सप्ताह मिले-जुले परिणाम के संकेत दे रही है।

मीन राशि

Career Weekly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Career Weekly Horoscope

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के लोगों और लोगों के लिए पढ़ाई और अध्यापन के क्षेत्र में निरंतर सफलता के अवसर प्राप्त होंगे। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। यदि आप किसी स्कूली शिक्षा और उच्च शिक्षा के पाठ्यक्रम की तैयारी में लगे हैं और संबंधित विषयों में समझ बनाना चाहते हैं। तो इस सप्ताह के सितारे सुखद परिणाम दे रहे हैं। इसलिए अपने प्रयासों को कम मत समझो। वो ठीक रहेगा। इस सप्ताह आलस्य और शरारत से बचते हुए लक्ष्यों पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। अन्यथा अशुभ ग्रह गोचर मुसीबतों को बढ़ाते रहेंगे। जिससे आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा और संबंधित रोजगार के कौशल में अंतिम रैंक तक जा सकते हैं।

डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। 

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

वेबसाइट- bejandaruwalla.com

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: घर का वास्तु दोष करना चाहते हैं दूर, तो आज ही करें फिटकरी का इस तरह इस्तेमाल

Vastu Shastra: इंटरव्यू देने जाएं तो इन बातों का रखें ख्याल, कभी नहीं होंगे असफल

Chanakya Niti: घर पर हो ये संकेत तो समझ जाएं आने वाला है आर्थिक संकट, हो जाएं सावधान

More Rashifal News

navratri-2022