Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Love Horoscope 04 April 2024: आज इन राशियों की जिंदगी में होगी किसी खास की एंट्री, लव लाइफ में आएंगे दिलचस्प मोड़

Love Horoscope 04 April 2024: आज का दिन (04 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: April 04, 2024 6:58 IST
Love Horoscope 04 April 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 04 April 2024

Love Horoscope 04 April 2024: आज का दिन (04 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी बहुत सहयोगी और मददगार है, इसलिए अपनी चिंताओं को अपने तक ही सीमित रखने के बजाय, उन्हें अपने प्रियजनों के साथ साझा करें। इससे आपको काफी मदद मिलेगी और आपका तनाव भी काफी हद तक दूर हो जाएगा। अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ चल रहा है तो आप कॉफी पीते हुए बात कर सकते हैं। आपका पार्टनर इस बात को सार्वजनिक नहीं करेगा और आप खुलकर अपनी बात रख सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग - काला
  • भाग्यशाली अंक - 14

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रियजन को आज आपकी मदद और समर्थन की आवश्यकता होगी। इस समय आपको उन्हें अपने निस्वार्थ प्रेम का एहसास कराना चाहिए और उनके बारे में कड़वा बोलने या उनकी आलोचना करने से बचना चाहिए। आपको अपने छोटे-मोटे गिले-शिकवे छोड़ देने चाहिए। आप अभी जिस तरह का व्यवहार करेंगे उसका आपके रिश्ते पर दीर्घकालिक प्रभाव पड़ेगा। इसलिए अब आपको सोच समझकर ऐसे फैसले लेने होंगे जो भविष्य के लिए भी उपयुक्त हों।

  • भाग्यशाली रंग - सफेद
  • भाग्यशाली अंक - 5

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके साथ कई दिलचस्प घटनाएं घटेंगी। जिनके साथ आप यात्रा करते हैं उनके लिए आपके आकर्षण से बचना मुश्किल होगा। अगर आपको इस बात को लेकर कोई संदेह है कि आप जो कर रहे हैं वह सही है या नहीं तो अपने फैसले के बारे में दोबारा सोचें। लेकिन अब जब आप वयस्क हो गए हैं तो अगर आप किसी काम में लग भी जाएं तो आपको ज्यादा चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

  • भाग्यशाली रंग - नीला
  • भाग्यशाली अंक - 9

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर साथ में यात्रा करने के बारे में सोच सकते हैं। अच्छे घर में रहने की योजना में आपका पार्टनर आपकी काफी मदद कर सकता है। हालाँकि, आप अपना मूड बदलने और खुद को खुश करने के लिए अपनी दिनचर्या में बदलाव के लिए किसी खूबसूरत जगह पर छुट्टियां बिताने या किसी साहसिक यात्रा की योजना बना सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग - लाल
  • भाग्यशाली अंक - 18

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति ऐसी है कि आप काफी रोमांटिक और भावुक महसूस करेंगे। अब तक आप अपनी प्यार की ज़रूरतों को केवल शब्दों से ही प्रबंधित करते रहे हैं, लेकिन अब आप इन ज़रूरतों के लिए खुद को पूरे दिल से समर्पित करने के लिए तैयार हैं। आपने बहुत महत्वपूर्ण समय पर कुछ करने की इस हार्दिक पुकार को समझ लिया है और यदि आप अपने प्रेम संबंध को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आपको बिना किसी देरी के गंभीर हो जाना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग - जामुनी
  • भाग्यशाली अंक - 10

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि संभवतः आपके पास इस समय जितना आप संभाल सकते हैं उससे कहीं अधिक है। आपके पास ढेर सारा काम होने के साथ-साथ कई अफेयर्स भी हैं। इनके कारण आपको अपने काम से समझौता करना पड़ सकता है, जिससे भविष्य में आपको काफी परेशानी हो सकती है। अपने साथी के प्रति ईमानदार रहें और जो आपके पास है उसी में संतुष्ट रहें।

  • भाग्यशाली रंग -  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक - 7

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि वर्तमान समय रोमांटिक माहौल के लिए अच्छा नहीं है और आपका रिश्ता खराब चल रहा है। शादीशुदा जोड़े थोड़े से प्रयास से अपने रिश्ते में कम हो रहे प्यार को फिर से जिंदा कर सकते हैं। आप महसूस कर सकते हैं कि प्यार आपके लिए बहुत सारी ज़िम्मेदारियाँ पैदा कर रहा है जिससे आपको परेशानी हो रही है, लेकिन धैर्य रखें और तब तक शांत और सहनशील बने रहें जब तक आप इस अस्थायी चिड़चिड़ापन के चरण से नहीं गुज़र जाते।

  • भाग्यशाली रंग - गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक - 6

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि अपने आप को इस बात से दुखी न होने दें कि प्रेम विवाह आपकी योजना के अनुरूप नहीं हुआ। इस रिश्ते को थोड़ा समय दीजिए, शायद आप अभी तक अपने पार्टनर के दिल को नहीं समझ पाए हैं, आपके पार्टनर का दिल सोने का है। हालांकि, कुछ महत्वपूर्ण घटनाएं यह साबित करेंगी और दोनों पक्षों में अंतरंग मुलाकात की इच्छा जागृत कर सकती हैं।

  • भाग्यशाली रंग -  भूरा
  • भाग्यशाली अंक - 15

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर के साथ आपकी छोटी-मोटी बहस हो सकती है। हालांकि ऐसा करना कठिन है, फिर भी बहस में पड़ने या परेशान करने वाली प्रतिक्रिया देने से बचें। आज छोटी-छोटी बातें भी बेवजह बड़ी बन सकती हैं। विवाद की स्थिति न पैदा होने दें। आपको अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने और उनके साथ ढेर सारा गुणवत्तापूर्ण समय बिताने की ज़रूरत है। आज किसी रोमांटिक यात्रा पर जाने की बजाय पारिवारिक पिकनिक पर जाना बेहतर रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग - बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक - 8

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके प्रेम संबंधों में उलझनें पैदा होंगी। आप या आपके पार्टनर का छोटा भाई इसमें अहम भूमिका निभा सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने साथी के बारे में कुछ गलत सीखेंगे, बल्कि आपको अपने साथी के व्यक्तित्व के एक पहलू के बारे में कुछ नया जानने को मिलेगा जिससे आप अनजान थे और इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।

  • भाग्यशाली रंग - नारंगी
  • भाग्यशाली अंक - 2

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने पार्टनर से आश्चर्यचकित हो सकते हैं। आपको महंगे उपहार मिलेंगे या अपने साथी के साथ असाधारण तरीके से संवाद करने का मौका मिलेगा जिससे आपको अपने प्यार का फिर से एहसास होगा। यदि आप अकेले हैं, तो आपका प्यार ऐसी जगह पर पनप सकता है, जहां इसकी संभावना नहीं है, लेकिन यह मत सोचिए कि यह अकल्पनीय है। संभावना है कि आपको इस स्थान से कोई ऐसा रिश्ता मिल सकता है जो संतुष्टिदायक होगा और जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा।

  • भाग्यशाली रंग - हरा
  • भाग्यशाली अंक - 1

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर दोनों ही कोई फैसला लेने के मूड में नजर आ रहे हैं। संभावना है कि आज आप आराम से बैठकर अपने रिश्ते के फायदे और नुकसान गिनेंगे और तय करेंगे कि आप इसे आगे बढ़ाना चाहते हैं या नहीं। ऐसे में संभव है कि आप या तो अपनी भावनाओं को कम महत्व दें या बिल्कुल भी महत्व न दें। लेकिन आपको कोई भी फैसला लेने से पहले अपने दिल की भी सुननी चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग - पीला
  • भाग्यशाली अंक - 3

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Solar Eclipse 2024: अप्रैल में इस दिन लगने जा रहा सूर्य ग्रहण, जानें इसका किस राशि पर क्या होगा असर

April Grah Gochar 2024: अप्रैल में सूर्य समेत इन ग्रहों का होने वाला है राशि परिवर्तन, जानें इन ग्रह-गोचर का आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement