Monday, May 06, 2024
Advertisement

Love Horoscope 6 October 2023: वैवाहिक और दांपत्य जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 06 October 2023: आज का दिन (06 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Updated on: October 07, 2023 1:09 IST
Love Horoscope 06 October 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 06 October 2023

Love Horoscope 06 October 2023: आज का दिन (06 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

भाई बहन की परेशानियां आपके लिए अपनी समस्याओं के समान हैं जिनसे निपटने के लिए आप हर संभव प्रयास करेंगे। अपनी घिसीपिटी रोजाना की ज़िन्दगी से कुछ अलग करें। अपने स्वीटू को रिझाने के लिए आज उन्हें अपनी मधुर आवाज़ में कोई रोमांटिक सा गाना सुना दें। परेशानियों का सामना करने के लिए आज का समय सर्वश्रेष्ठ है। अगर आप विपरीत लिंग से शर्माते है या असुरक्षित महसूस करते है तो आपमें आत्मविश्वास की कमी है। भरोसा रखें, आपके जैसा इस दुनिया में दूसरा कोई भी नहीं है। एक सकारात्मक रवैये से अगर रिश्ते में आगे बढ़ेंगे तो पूरी दुनिया आपके क़दमों में होगी।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

ससुराल वालों की तरफ से कोई खबर मिलेगी। अपने अहंकार को दूर रख कर परेशानियों का सामना करना सच्चे साथी की निशानी है। अपने व्यस्त जीवन से कुछ समय निकाल कर सोचें कि आप क्या चाहते हैं। आज आप अपने हमसफ़र से मिलेंगे और उस रिश्ते में बंधेंगे जिसका सपना आप लम्बे समय से देख रहे हैं। आप आज सबका केंद्रबिंदु हैं किंतु अब जब आप दोनों साथ है तो डरना क्या, आप दोनों तो अब दुनिया को भी जीत सकते हो।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

आज आप अपने रहस्यमय प्रेमी से मिलेंगे जिससे मिलने के लिए आप बेहद उत्सुक थे। आप सपनों के समुद्र में गोते खा रहे हैं और इसमें बेहद खुश हैं। अपने शोना का प्यार आपको नयी दुनिया में ले जायेगा। आपका स्वीटू ही नहीं बल्कि आपके दादा,नाना भी अभी आपका पूरा सहयोग करेंगे। आज अपने प्रेम संबंधों में ताजगी और कामुकता महसूस करेंगे। आलिंगन,चुंबन और प्यार से थपथपाने के साथ शारीरिक प्रेम को प्रकट करना न भूलें क्योंकि यह छोटी छोटी बातें आपको एक दूसरे के करीब ले आएँगी। आप अपनी ऊर्जा को सार्थक बदलावों की तरफ ले जाने के लिए उत्तेजित और दृढ हैं बस अपने उत्साह को ऐसे ही बनाये रखें।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

अचानक आई घरेलू मुसीबतें आपको व्यस्त और परेशान करेंगी। अपने करिश्मे से आप किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हैं बस आत्मविश्वास की कमी न आने दें। रिश्तों में आप पूरी तरफ से ईमानदार हैं और आपके साथी को आप पर यकीन है और यही आपकी सबसे बड़ी जीत है। आज आप महसूस कर सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी सही नहीं हो रहा लेकिन निराश न हों। आपका अच्छा समय शुरू हो गया है। आने वाले समय में आपको अपनी मेहनत का फल प्राप्त होगा। अपने साथी से सब कुछ शेयर करें, साथ ही अपने स्वीटू को यह बताना न भूलें कि आप उससे कितना प्यार करते है।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

चाहत में आगे बढ़ने से पहले सोच लें कि आपके लिए प्यार या पैसे में से किसकी अहमियत अधिक है? इसके बाद ही अपने दिल की बात को जुवां पर लेकर आएं। याद रखें, रिश्तों में निवेश भविष्य में लाभदायक होगा। लोगों से मिलेजुले व अलग अलग स्थानों पर जाएँ इससे आपको ख़ुशी मिलेगी और अगर आप सिंगल है तो आपको कोई पसंद भी कर सकता है बस उनसे एक बार बात तो करके देखें। अपने पार्टनर से बात कर के सारी गलतफहमियों को दूर करें। थोड़ी थोड़ी देर के बाद एक दूसरे का हालचाल पूछें या प्यार का इजहार करें इससे आपका प्यार आसमान को छूएगा।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

भाई बहन या शिक्षक के साथ लम्बी यात्रा का मज़ा लेंगे। अपने जानेमन से दूरियों को कम करने और जीवन को गुलाबी बनाने के लिए आपकी पहल की आवश्यकता है तो आगे बढ़ कर इन अपने सपनों को हकीकत में बदल लें। किसी दुर्घटना या हानि की भी संभावना है। आपके सितारे आर्थिक और भावनात्मक दोनों रूप से उज्ज्वल हैं। आज आप कार्य और घरेलू जीवन दोनों में सुख-समृद्धि महसूस करेंगे।आपके सितारे आपके लिए धन और रस दोनों लेकर आये है। अपनी स्वीटहार्ट के साथ पहले से ही अपने भविष्य को लेकर विचार कर लें ताकि आने वाले समय में आप अपने रिश्ते और रोमांस का आनंद खुलकर ले सकें।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

अभी आप अपने प्रेमसंबंधों में अधिक कामुकता और रोमांस महसूस करेंगे। अपनी दिनचर्या में बदलाव करके या अपने साथी की पसंद का ख्याल रखकर आपको वो सब मिलेगा, जो आप चाहते हैं। कोई दुःख, अपमान या कोई रोग इस समय चिंता का विषय हो सकता है। आपके कौशल और ईमानदारी की मिसाल दी जाती है लेकिन लोगों से बातचीत करने में आपको कठिनाई हो सकती है। अपनी समस्या अपने जीवनसाथी को बताये क्योंकि उनके सुझाव आपको परेशानी से छुटकारा दिला सकते है। आपका पार्टनर आपके जीवन का अहम हिस्सा है, जिस पर आपको हमेशा विश्वास करना चाहिए।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

आज आप और आपका स्वीटहार्ट दोनों मिलकर जीवन के कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। ध्यान रहे, प्यार का मतलब किसी का हमेशा पास रहना ही नहीं होता, अपितु ज़रूरत पड़ने पर एक दूसरे का साथ देना भी होता है। कभी कभी प्यार कड़वी दवाई जैसा भी लग सकता है लेकिन यह भी सत्य है की जीवन में दवा और दुआ दोनों की ही अपनी उपयोगिता है। आप आज अपने लव रिलेशनशिप में असाधारण उत्तेजना और उत्सुकता का अनुभव करेंगे। अपने करिश्मे और कूल रवैये का प्रयोग कर के जिसे चाहते है उससे प्यार का इजहार करें। निश्चिन्त रहें इसमें भी आपको सफलता ही मिलेगी। आप दोनों के बीच का अंतरंग अनुबंध आप दोनों के रिश्ते को जीवनभर का संबंध बना देगा।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

अगर अपनी चाहत के प्रदर्शन की कोई प्रतियोगिता होती तो आपको प्रथम इनाम मिलता। आपका साजन सच में भाग्यशाली है क्योंकि उसे आपसे अधिक प्रेम करने वाला पूरी दुनिया में नहीं है। ऋण या रोग की स्थिति में आपका परिवार आपके साथ खड़ा होगा। आज आप फुलऑन पार्टी मूड में हैं। अपने शोना के साथ मज़ेदार और अच्छा समय बिता सकते हैं और समाजिक जीवन या पार्टी का भी आनंद लेंगे। आप अपने पार्टनर को समझेंगे और वो आपको हमेशा खुश करेगा। अगर पिछले रिश्तों में आपका अनुभव अच्छा नहीं रहा है तो उन बुरी यादों को अपने मन से निकाल दें।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

अपने स्वीटू से मुलाकात की इच्छा से आज आप उसके लिए कुछ ख़ास करेंगे। आपकी रचनात्मकता रोमांस में आपको नए लोक में ले जायेगी जहाँ आप दोनों एक दूसरे में खो कर इस दुनियाँ को भूल जायेंगे। अचानक टुटा संबंध आपको आहत कर सकता है। आज आप कुछ गुप्त गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे जिसमे एक ऐसा प्रेम संबंध भी शामिल है जिसे आपके अभी किसी को भी बताया नहीं है। आप अपनी नौकरी, स्वास्थ्य और रोजाना के कामों को लेकर भावुक हो सकते है। अपने पार्टनर के साथ आपका संबंध बिलकुल शांतिपूर्ण और रचनात्मक है इसलिए आज कुछ सुनहरे पल आपके नाम पर है।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

आज उस खास से मिलें जिनकी वजह से आपके जीवन में बहार है। रोमांस को ऐसे ही जवां बनाये रखने के लिए आपकी पहल आवश्यक है। आप ऐसे लोगों से साथ रहना चाहते हैं जिनके साथ आप कम्फ़र्टेबल रहते हैं। घर की मरम्मत या नवीनीकरण भी इस समय ज़रूरी है। अब वक्त है घर और अन्य कामों को पूरा कर कुछ कामुक और आवेशपूर्ण खेल खेलने का। बच्चों, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ बातचीत आज आपके कार्ड में है। आप न केवल अपने अपने साथी का मन बहलाते है बल्कि अपनी भावनाओं को भी सही से व्यक्त करते है। अपने प्रेमी के साथ शारीरिक और आध्यात्मिक अंतरंगता का अनुभव करेंगे।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

आज का दिन शांतिपूर्ण और आरामदायक है जब आपका पूरा ध्यान अपने जानू पर है। यह रिश्ता दिल से बना है इसमें गलतफहमी को न आने दें। गलतफहमी का कीड़ा आपकी चाहत को तबाह कर सकता है। व्यस्त जीवन में से अपने शौकों जैसे संगीत, नृत्य या फोटोग्राफी के लिए भी समय निकालें। आप निजी लाभ की तुलना में लोगों की सेवा करने में अधिक रूचि रखते है। यह जीवन का वो चरण है जब आप काम और परिवार के कार्यों में भी संतुलन बनाये रखेंगे। आपका गुस्सा रोमांटिक रिश्ते को कसैला कर सकता है लेकिन शांत रहें क्योंकि आपके चार्म से आपका प्रियतम ज्यादा देर दूर नहीं रह पाएगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement