Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Love Horoscope 7 January 2023: ध्यान न देने से इन 3 राशियों की लव लाइफ में बढ़ेंगी मुसीबतें, जानिए आपका दिन कैसा होगा?

Love Horoscope 7 January 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 7 जनवरी का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam Yadav Published on: January 07, 2023 6:30 IST
 7 january 2023 Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK 7 january 2023 Love Horoscope

Love Horoscope 7 January 2023: आज का दिन (7 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप नए गठबंधन बना सकते हैं। उम्मीद है कि यह गंभीर होगा और लंबा रास्ता तय करेगा। आपको कोई खास प्यार करेगा और आप भी उसे वापस प्यार करेंगे। हालाँकि पारिवारिक हस्तक्षेप और अन्य अनदेखी परिस्थितियों के कारण आपके रिश्ते के स्थायित्व का परीक्षण करने के लिए कुछ मुद्दे सामने आ सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 5

वृष:

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके प्रेम जीवन का एक दिलचस्प चरण है। जिन लोगों ने अभी नए रिश्ते की शुरुआत की है उन्हें अपने रिश्ते को और मजबूत करने के तरीकों की तलाश करनी चाहिए। आप दोनों रोमांस और प्रतिभाओं का एक साथ बहुत प्रभावी ढंग से मिश्रण कर सकते हैं। बस भविष्य के बारे में खुले रहें लेकिन अभी कोई योजना बनाने में शामिल न हों। प्रवाह के साथ जाएं।

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में एक नया आयाम खोजने जा रहे हैं। आपके साथी का बर्ताव हाल के दिनों में काफी उलझा देने वाला रहा है, लेकिन आज इसका स्पष्टीकरण मिल जाएगा। लेकिन यह आप पर निर्भर है कि आप इस जानकारी का क्या करते हैं। कोई भी कदम उठाने से पहले लंबे समय तक और गहराई से सोचने की सलाह दी जाती है। अविवाहित व्यक्तियों को नए व्यक्ति के साथ सावधानी से आगे बढ़ना चाहिए।

भाग्यशाली रंग : हरा

भाग्यशाली अंक : 8

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों के प्रभाव आपके प्रेम जीवन में अचानक ऊर्जा का संचार करते हैं। आपका साथी सामान्य से अधिक आक्रामक व्यवहार कर सकता है और आपको इससे निपटने के तरीके के बारे में नुकसान होने की संभावना है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बाहर जाने का निर्णय ले सकते हैं जिससे आप आमतौर पर बचते थे। अपने रिश्ते के साथ आगे बढ़ने के लिए यह सही दिन है, भले ही आपने कभी ऐसा करने की योजना नहीं बनाई हो।

भाग्यशाली रंग : नीला

भाग्यशाली अंक : 6

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप खुद को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ पा सकते हैं जो आपके साथ रहने के लिए उत्सुक है और लंबे समय से आपका ध्यान आकर्षित करने की प्रतीक्षा कर रहा है। यह एक भावुक और रोमांटिक मुलाकात हो सकती है और यही वह है जिसकी आप तलाश कर रहे हैं। इसका अधिकतम लाभ उठाएं।

भाग्यशाली रंग : लाल

भाग्यशाली अंक : 13

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि हाल ही में आपने अपने जीवन में हर तरह के रिश्तों के प्रति लापरवाही बरती है।  लेकिन इससे पहले कि देर हो जाए, आपका पार्टनर ख़राब समय में आपके साथ खड़ा रहा है लेकिन कहीं न कहीं आप उसे उतना रिटर्न नहीं दे पा रहे हैं। अपने साथी की कमियों के बारे में अनुमान न लगाएं। आपने ध्यान नहीं दिया जबकि उसने बहुत सुधार किया है।

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 4

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि यह महत्वपूर्ण है कि आप जल्दबाजी में किसी नतीजे पर न पहुंचें या अपने रिश्ते में गलतफहमियों को पैदा न होने दें। अधिक से अधिक खुलेपन और ईमानदारी के लिए प्रयास करें क्योंकि अविश्वास का माहौल इस अवधि के दौरान आपके रिश्ते को मजबूती से पकड़ सकता है। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपके साथी के बारे में आपकी राय और उसके प्रति आपका व्यवहार किसी तीसरे व्यक्ति को प्रभावित न करने दे।

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के प्रति अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए आप खुद से सवाल कर सकते हैं। आप किसी और से भी प्रभावित होने लगते हैं। लेकिन यह सिर्फ एक कल्पना से गुजर रहा है। आपके पास सबसे अच्छा है और आपको इसके साथ रहना चाहिए। अपने साथी के साथ अधिक समय बिताएं और आप अपना जगह बनाए रखने में सक्षम होंगे।

भाग्यशाली रंग : भूरा

भाग्यशाली अंक : 10

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी पुरानी प्रियतमा नई बनने की कोशिश कर रही है। आपको उन्हें एक मौका देना चाहिए और आप दोनों के बीच मतभेदों को दूर करने के उनके प्रयासों की सराहना करनी चाहिए। हालाँकि उन्हें अतीत में की गई गलतियों के बारे में पूरी तरह से अवगत कराएँ और उन्हें दोबारा वही करने की अनुमति नहीं है।

भाग्यशाली रंग : जामुनी

भाग्यशाली अंक : 14

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय में ग़लतफ़हमी और बेवजह की बाधाएँ एक-दूसरे के प्रति आपकी भावनाओं को खुलकर सामने नहीं आ रही थीं। आज आपका सामना एक ऐसी घटना से हो सकता है जहां इस तरह के सभी संदेह दूर हो जाएंगे और एक दूसरे के प्रति आपकी प्रतिबद्धता का सच्चा, गहरा और स्थायी स्वरूप स्पष्ट हो जाएगा। अपनी प्रशंसा दिखाना सुनिश्चित करें। अपनी अंतरतम भावनाओं को व्यक्त करने के लिए रोमांटिक इशारों को बनाने के लिए समय एकदम सही है।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर के साथ आज कुछ रोमांटिक पल बिताएं। यह एक सुकून भरा और आलसी दिन रहने वाला है। भले ही आपने कुछ खास योजना नहीं बनाई हो, लेकिन आप अपने साथी और अपने परिवार के साथ कुछ अच्छा समय बिताने वाले हैं। जरूरी मुद्दों को ताक पर रख दें और आज जीवन की छोटी-छोटी चीजों का आनंद लें। आप संतोष और आश्चर्य की भावना से भर जाएंगे।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 1

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि कोई आपके बहोत करीब है। फिर भी आपको उनके दिल तक पहुँचने का रास्ता नहीं मिल रहा है। निराश न हों, किसी के दिल में जगह पाने की आपकी कोशिश ही उन्हें अच्छी तरह प्रभावित कर देगी। चीजें बेपरवाह दिखाई दे सकती हैं, लेकिन प्यार पनप सकता है और आप बहुत जल्द खुद को प्रेम के बीच में पा सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : नारंगी

भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

Aaj ka Panchang 7 January 2023: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

साल 2023 में सुबह 5 से 7 के बीच जन्मे बच्चों का भविष्य हो सकता है उज्जवल, बस रखना होगा आपको इन छोटी छोटी बातों का ध्यान

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement