Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Pisces Horoscope 2024: मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2024, एक क्लिक में जानें पूरे साल का हाल

Meen Rashifal 2024: नववर्ष 2024 मीन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: January 01, 2024 12:14 IST
Pisces Horoscope 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pisces Horoscope 2024

Meen Rashifal 2024: नया साल 2024 ने आज से अपनी दस्तक दे दी है। हर कोई नए साल के स्वागत की तैयारी में जुट चुका है। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि उसके लिए आने वाला साल कैसा रहेगा। आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि मकर राशि वालों के लिए नया साल यानी 2024 कैसा रहने वाला है। वार्षिक राशिफल में हम बताएंगे मीन राशि वालों के करियर, आर्थिक, स्वास्थ्य, शिक्षा और दांपत्य जीवन के बारे में।

मीन राशिफल 2024

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा।30 अक्टूबर से राहु लग्न और केतु आपके जन्मपत्रिका के सातवें स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि लग्न स्थान आपकी जन्मपत्रिका में शरीर और मुख से संबंध रखता है और सातवां स्थान जीवनसाथी से संबंध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि मीन राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

मीन करियर राशिफल

करियर की दृष्टि से इस साल आपको कोई बड़ी सफलता अचानक हासिल होगी। शुरू के महीने आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे। अगर आप प्रॉपर्टी डीलर हैं तो आपका कामकाज बेहतर रहेगा। आपका सकारात्मक रवैय्या ही आपको करियर में बेहतरी दिलायेगा। अपने करियर को लेकर आप इस साल थोड़े भावुक रहेंगे। हालांकि नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। साल के मध्य तक आपको एक अच्छी नौकरी मिलेगी। करियर की बेहतरी के लिए आपके गुरु भी आपका पूरा साथ देंगे। इस राशि के खिलाड़ियों, पुलिस वालों, डाक्टरों और किसानों के लिए यह वर्ष विशेष अच्छा है।

मीन आर्थिक राशिफल

साल 2024 में आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है। नौकरी पेशा युवाओं को उच्चाधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। बिज़नेस के सिलसिले की योजना के तहत आपको भविष्य में लाभ मिलेगा और छात्रों को भी कमाई के साधन मिलेगें। साथ ही आपकी सम्पति से आपको पूरा लाभ मिलेगा, जिसके तहत साल के मध्य तक आपके पास एक अच्छी आमदनी होगी। आपको लेन-देन में थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। साल के अंत तक आपको अचानक धन लाभ होगा।

मीन प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2024

इस साल आपका दाम्पत्य जीवन बहुत शानदार रहने वाला है। आपका और आपके जीवनसाथी का मान-सम्मान बढ़ेगा। आपकी हर मुश्किलों में जीवनसाथी आपका पूरी मदद करेगा। साथ ही अगर आप किसी को प्यार करते है और उससे आप अपने प्यार का इज़हार करना चाहते है तो यह साल आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है आपको अच्छा रेस्पोंसे मिलेगा। लवमेट के लिए भी यह साल बेहतरीन रहने वाला है। पूरे साल रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी।

मीन हेल्थ राशिफल 2024

सेहत के मामले में यह साल 2024 आपका सामान्य रहेगा। इस वर्ष आपको गले में दर्द, मानसिक उलझन, पैरों में दर्द आदि स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से सावधान रहना होगा। ज्यादा गुस्सा आने से भी आपका स्वास्थ्य बिगड़ेगा और कार्य में दिक्कतें आएंगी। बेहतर होगा की आप अपने गुस्से पर थोड़ा कण्ट्रोल रखें। खान- पान में तला हुआ खाना कम करें जिसे आपका स्वास्थ्य ठीक रह सके। साल के अंत तक आपको सभी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

मीन शिक्षा राशिफल 2024

छात्रों को साल के शुरू होते ही कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। विषय के चुनाव को लेकर उत्पन्न भ्रम की स्थिति दूर होगी और पढ़ाई के प्रति रुचि बढ़ेगी। जो छात्र दूसरे शहर जाकर पढ़ाई करने की सोच रहे हैं, उन्हें इस साल के अंत तक जाने का अवसर मिल सकता है। अगर आप मास्टर्स की डिग्री ले रहे हैं, तो कैम्पस सेलेक्शन में आपको नौकरी जरूर मिलेगी। सीनियर्स का सहयोग भी मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं के एग्जाम देते रहें। कोशिश करने से सफलता जरूर मिलेगी।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Lucky Zodiac Signs 2024: साल 2024 में ये राशियां रहेंगी बेहद सौभाग्यशाली, पूरे वर्ष जीवन रहेगा खुशहाल

New Year 2024: नए साल 2024 की शुरुआत में खरीदना चाहते हैं वाहन? तो जान लें ये 12 शुभ मुहूर्त


Varshik Health Rashifal 2024: वर्ष 2024 में कौन सी राशियां रहेंगी फिट, किनको देना होगा सेहत पर ध्यान, पढ़िए वार्षिक हेल्थ राशिफ क्या कहता है

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement