Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope: इस हफ्ते इन राशि के जातकों के छात्रों को मिलेगी मनचाहा सफलता, अच्छे परिणाम के लिए इन्हें करनी होगी मेहनत

Career And Education Weekly Horoscope21st to 27th August 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: August 21, 2023 14:11 IST
Career And Education Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career And Education Weekly Horoscope

 Career And Education Weekly Horoscope 21st to 27th August 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

1. मेष 

उच्च शिक्षा के लिए आपका प्रोजेक्ट सफल रहेगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए और कड़ी मेहनत और ईमानदारी से काम करने का प्रयास करना चाहिए।

2. वृषभ 

आपके पास अध्ययन करने और अपने कौशल में सुधार करने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं। इस सप्ताह लिखित परीक्षा में सफलता मिलेगी। यदि आप भाषा या संचार के छात्र हैं तो यह सप्ताह आपको अपने लक्ष्य हासिल करने में मदद कर सकता है। आपके द्वारा पहले दी गई परीक्षा से संबंधित मान्यता।

3. मिथुन 

कॉलेज और कक्षा में रचनात्मक प्रयास सफल हो सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका संगीत समारोह सुचारू रूप से चले, अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने और स्वस्थ भोजन करने का लक्ष्य रखें। खेल और समूह अध्ययन में भाग लेना इस सप्ताह आपको सफल होने में मदद कर सकता है।

4. कर्क

आपमें से जो लोग मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें अपने प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आपको अपनी पढ़ाई के प्रति ईमानदारी से मेहनत करने की जरूरत है।

5. सिंह

अपनी पढ़ाई से संबंधित सभी लंबित कार्यों को निपटा लें और उन सभी विषयों का अभ्यास करें जिन्हें आपने गंभीरता से नहीं लिया है।

6. कन्या

विद्यार्थियों को इस सप्ताह काफी मेहनत करनी पड़ेगी। कड़ी मेहनत से ही आपको सफलता मिलेगी और आपको मनचाहा परिणाम मिलेगा। इस समय पढ़ाई पर  वक्त धिक खर्च होगा।

7. तुला

इस सप्ताह किसी शोध एवं असाइनमेंट में भाग लेने से आपका मन ऊर्जावान रहेगा। किसी नये विषय को समझने और जानने के लिए अधिक प्रयास करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। रिसर्च करने वालों को भी नए अवसर मिलेंगे।

8. वृश्चिक

इस दौरान आप अपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर समय बर्बाद न करें, तभी आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे, अन्यथा समय कब बर्बाद हो जाएगा, आपको पता ही नहीं चलेगा।

9. धनु

यदि पढ़ाई से संबंधित कोई काम अधूरा है तो उसे समय पर पूरा कर लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को अपने शिक्षकों से पूरा सहयोग मिलेगा। इस दौरान आपको अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत है।

10. मकर

इस सप्ताह आप जो हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं उसके लिए बहुत अधिक मेहनत और संघर्ष की आवश्यकता होगी। यदि आप विषय बदलने की सोच रहे हैं तो आपको कुछ देरी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बहुत सोच-समझकर कदम उठाएं या अपने वरिष्ठों से सलाह लें।

11. कुंभ

इस सप्ताह आप किसी नये शोध के बारे में भी सोच सकते हैं। अगर आप कोई नया कोर्स करने या कोई शोध करने की सोच रहे हैं तो आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

12. मीन 

इस सप्ताह आपको बहुत सी नई चीजें सीखने को मिलेंगी और आप ज्ञान प्राप्त करने में अपना समय व्यतीत करेंगे। पढ़ाई में रुचि बनाए रखने के लिए इधर-उधर की बातों से दूर रहना ही आपके लिए अच्छा रहेगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope: इस हफ्ते इन राशियों को मिलेगा अपार धन का लाभ, बस राशि अनुसार करने होंगे ये उपाय

Weekly Health Horoscope 21st to 27th August 2023: सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह, पढ़ें अपना साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Business Weekly Horoscope: व्यापार के मामले में इन राशियों को नई चुनौतियों के लिए रहना होगा तैयार, मेहनत से पा सकेंगे नए मौके

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement