Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Scorpio Weekly Horoscope (वृश्चिक राशि का साप्ताहिक राशिफल 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022): इस हफ्ते अचानक होगा मुनाफा

Scorpio Weekly Horoscope (वृश्चिक राशि का साप्ताहिक राशिफल 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022) : आइए जानते हैं वृश्चिक राशि का साप्ताहिक राशिफल।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Sushma Kumari Published on: August 28, 2022 17:00 IST
Scorpio Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Scorpio Weekly Horoscope

Scorpio Weekly Horoscope (वृश्चिक राशि का साप्ताहिक राशिफल 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022):  इस सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा के एकादश भाव में होने से आपको अनुभव होगा कि आस-पास के लोग आपसे अधिक मांग और अपेक्षा रख रहे हैं। ऐसे में आप उनकी हर मांग को पूरा करने के लिए आप खुद पर अतिरिक्त दबाव महसूस करेंगे। परंतु आपको ये समझना होगा कि जितना आप कर सकते हैं उससे ज़्यादा किसी से भी वादा न करें और केवल दूसरे को ख़ुश करने के लिए ख़ुद को बेकार के तनाव से नहीं थकाएं। इस सप्ताह मंगल की आपके प्रथम भाव पर पूर्ण दृष्टि होने से आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि आपको अचानक से कोई ऐसा अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले जिसकी आपने अभी उम्मीद नहीं की थी। ऐसे में इस मुनाफ़े का एक छोटा सा हिस्सा सामाजिक कार्यों में भी जरूर इस्तेमाल करें। 

इस सप्ताह आपको परिवार के लोगों से वाद-विवाद होने पर धैर्य न खोने की हिदायत दी जाती है। क्योंकि संभव है कि किसी बात पर चर्चा करते समय आपके और सदस्यों के बीच विचारों का मतभेद हो, जिसके बाद आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। इसलिए अगर आप उन्हें इसका मौका नहीं देंगे तो स्वंय ही बात सुलझ सकती है। 

कामकाज के लिहाज से शनि की अनुकूल स्थिति से ये सप्ताह पूर्व से काफी बेहतर रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान आपको अपने घर के बड़ों और खासतौर से अपने माता-पिता का सहयोग मिलेगा, जिससे आपके जीवन में आ रही काफी हद तक हर समस्या दूर होगी। साथ ही संभव है कि माता-पिता आपकी आर्थिक सहयोग देते हुए, व्यापार वृद्धि करने में भी आपकी बड़ी मदद करें। छात्रों को इस सप्ताह ऐसी हर गतिविधियों में खुद को संलिप्त करने से परहेज करना होगा, जिससे उनकी छवि के साथ-साथ उनके शैक्षिक जीवन पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है क्योंकि बुध इस दौरान आपके एकादश भाव में होते हुए आपके पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे, जिसके कारण इस समय ये गतिविधि आपको अपने लक्ष्यों से भटका सकती हैं। 

उपाय: बजरंग बाण का पाठ करना आपके लिए शुभ रहेगा।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail।com)

ये भी पढ़ें - 

Aries Weekly Horoscope मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022 - लकी साबित होगा ये सप्ताह

Vastu Shastra: घर में इन कलर को कराने से छंट जाते हैं संकट के बादल, खुल जाएंगे भाग्य के दरवाजे

Vastu Tips: हल्दी से करें गणेश जी का तिलक, पीले रंग के वस्त्र पहनने से घर में आएगा गुड लक

Chanakya Niti: किसी भी हाल में दूसरों के सामने न खोलें ये 3 राज, वरना पर जाएंगे लेने के देने

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement