Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Taurus Weekly Horoscope 12-18 December 2022: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, तनाव से मुक्ती मिलेगी

Taurus Weekly Horoscope 12-18 December 2022 वृषभ साप्ताहिक राशिफल 12 -18 दिसंबर 2022: आइए जानते हैं वृषभ राशि का साप्ताहिक राशिफल।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Himanshi Tiwari Published on: December 12, 2022 15:15 IST
वृषभ राशि - India TV Hindi
Taurus Weekly Horoscope 12-18 December 2022

Taurus Weekly Horoscope 12-18 December 2022: यदि आप कॉफ़ी या चाय के शौकीन है तो, दिन में एक कप से ज्यादा इनका सेवन आपके लिए इस सप्ताह हानिकारण हो सकता है। ख़ास तौर पर यदि आप दिल के मरीज़ है तो, कॉफ़ी पीने से बचें। अन्यथा डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है। एक लंबे अरसे के बाद, ये सप्ताह आपके आर्थिक पक्ष को मजबूती देगा। क्योंकि इस समय आप हर प्रकार के ख़र्चों पर नियंत्रण रखते हुए, अपने धन को संचित करने में कामयाब हो पाएँगे। 

इसके लिए सारा श्रेय केवल खुद को ही देने की जगह, अपने करीबियों, घरवालों, और अपने साथी को भी इसका कुछ श्रेय ज़रूर दें। आप इस सप्ताह महसूस करेंगे कि दोस्त, रिश्तेदार और घर के लोग आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं। जिससे आपके मन में उनके प्रति गलत भावना आ सकती है। ऐसे में आपको इस बात को समझने की भी ज़रूरत होगी कि दूसरों में बदलाव लाने की बजाय, यदि आप ख़ुद में बदलाव लेकर आते हैं तो, आप खुद को काफी हद तक तनाव मुक्त रखने में सफल होंगे। आपकी चंद्र राशि से शनि दसवें भाव में स्थित होंगे और ऐसे में कार्यस्थल पर इस सप्ताह कुछ सकारात्मक घटित हो सकता है, जब आपको इस बात का एहसास होगा कि दफ़्तर में जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअसल आपका शुभचिंतक है। 

इसलिए उनके साथ अपने सभी खराब अनुभव भूलकर, नई और सकारात्मक शुरुआत के लिए, आपको ही कोई अच्छा फैसला लेना होगा। इस सप्ताह उच्च शिक्षा के क्षेत्र में, आप बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और इस हेतु यदि आप विदेश जाने के इच्छुक हैं तो, उसमें भी आपको अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं क्योंकि बुध आपकी चंद्र राशि के आठवें भाव में विराजमान होंगे। इसलिए अपने सभी दस्तावेज़ पूरे रखें और सभी ज़रूरी फ़ॉर्म को, समय-समय पर भरतें रहें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail.com)

ये भी पढ़ें - 

Kajal and Surma: काजल और सुरमा लगाने के फायदे जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान, मंगल के साथ शनि दोष भी होता है दूर

सर्दियों में खाएं ये 4 इम्यूनिटी बूस्टर साग, फेफड़े रहेंगे स्वस्थ और सर्दी-जुकाम रहेगा दूर

सर्दियों में स्किन के लिए इन 4 तरीकों से इस्तेमाल करें ग्लिसरीन, जानें खास फायदे

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement