Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 02 February 2024: इन राशि के जातकों को जीवनसाथी से मिलेगा भरपूर प्यार, लवमेट्स को मिलेगी अपनी मंजिल, पढ़िए आज का लव राशिफल

Love Horoscope 02 February 2024: आज का दिन (02 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 02, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 02 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 02 February 2024

 Love Horoscope 02 February 2024: आज का दिन (02 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

पति पत्नी का रिश्ता एक जन्म का नहीं बल्कि कई जन्मों का होता है और आप इस मामले में बहुत भाग्यशाली हैं। उसे अपने प्यार की निशानी भी दें, इससे आपके बीच का विश्वास और अंतरंगता बढ़ेगी। आज धन से संबंधित कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें। कुछ गोपनीय बैठकें, विचार-विमर्श या रोमांटिक रिश्ते आज आपके कार्ड में हैं। आपके पति/पत्नी का प्यार आपको हर संकट से मुक्ति दिलाएगा और आप आराम महसूस करेंगे। प्रेम के रंग को और भी गहरा करने के लिए अपनी बातचीत के कौशल का प्रयोग करें। आज अपनी सेहत को भी अनदेखा न करें।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

आपके अधीनस्थ या सहकर्मी आज आपकी चिंता या उदासी का कारण बन सकते हैं। आपकी लव लाइफ अभी एक परियों की कहानी की तरह है लव बर्ड्स के बीच की घनिष्ठता बढ़ रही है। इस समय आपके लिए प्यार के एक स्पर्श से बढ़कर जीवन मे और कुछ भी नहीं है। अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करना आज आपकी मुख्य प्राथमिकता होगी। आप सबसे बातचीत करके उन्हें लुभाएंगे। अपने महबूब से प्यार का इज़हार हर संभव तरीके से करें। यह आपके और आपके साथी के बीच के बंधन को मजबूत करेगा। आप दोनों साथ में कुछ मैजिकल पल बिता सकते हैं।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

आपकी पर्सनालिटी और डिप्लोमेट स्वभाव आपके पॉजिटिव पॉइंट्स हैं जिनके कारण आप अधिक मित्र बनाएंगे। अपनी कल्पना का प्रयोग करके अपनी सभी योजनाओं को पूरा करें। हो सकता है कि आज प्रेम के लिए आपको कम समय मिले लेकिन आपकी रोमांटिक लाइफ शानदार रहेगी। अपने आसपास के लोगों को ध्यान से सुनें और शांत रहें। आप अपने प्रेम के लिए निजी कामों को स्थगित कर देंगे। आज के दिन को रंगों ने भरने के लिए किसी रोमांटिक फिल्म का कार्यक्रम बन सकता हैं बस अपनी भावनाओं को काबू में रखें। अपनी दिल की बातों को व्यक्त करने में अधिक समय न लें।

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

मन की शांति अभी आपकी प्राथमिकता है। मां या मां की तरफ किसी स्त्री का साथ आपके लिए मजबूत स्तंभ की तरह है। अभी आपका जीवन खुशहाल है और इसे ऐसा ही बनाये रखने के लिए आप दोनों को प्रयास करने होंगे। घर के बच्चों के लिए संकट का समय हो सकता है। प्रियजन आज आपसे स्नेह और देखभाल की उम्मीद कर सकते है इसलिए उनके साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करें। अगर आप किसी की ओर आकर्षित हैं तो अपने दिल की बात बताने में देरी न करें। आज जीवनसाथी की मधुरता आपको किसी और ही दुनिया में ले जाएंगी और आप अपने आपको सबसे भाग्यशाली मानेंगे।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

आप इस समय उत्साह और साहस से भरे हुए हैं। ऐसे में व्यस्त जीवन से छुट्टी ले कर अपने शोना के साथ समय बिताएं। साथ में किसी यात्रा पर जा कर फोटोग्राफी करना भी एक अच्छा विचार है। चचेरे भाई या सह कार्यकर्ता को आपकी सहायता की आवश्यक पड़ सकती है। आज आप सोचेंगे कि आप अपने जानू से क्या चाहते है लेकिन इसका भी विश्लेषण करें कि आपके पास उन्हें देने के लिए क्या है? आपके व्यक्तित्व से कोई आपकी तरफ आकर्षित तो हो जायेगा किंतु आपकी भावनाएं उन्हें आपके बारे में सोचने के लिए मजबूर कर देंगी। एक साधारण चैट दिल में जगह बनाने में मदद कर सकती है।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

पिता पर आया संकट आपकी यात्रा की योजना को रद्द करने का कारण बन सकता है। अपने जीवनसाथी को खुश करने के लिए उन्हें उपहार देना न भूलें जैसे कोई आभूषण या अन्य पसंदीदा चीज़। वैसे इन महंगी चीज़ों की जगह आपके चेहरे की एक मुस्कान भी कहर ढा सकती है। आज आप अपने रोमांटिक संबंध में कुछ बदलावों को महसूस करेंगे। आपका साथी आपसे अनुराग की चाहत रखता है इसलिए आप उसके साथ कॉफी पीने जाएँ या रोमांटिक डिनर की योजना बनाएं। अपने जोड़ीदार की बातें ध्यान से सुने और उन्हें समझें। अगर आप सिंगल हैं तो किसी खास इंसान से नजदीकियां बढ़ सकती हैं।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

अपनी सूरत में बदलाव कर के आप अपने प्यार की रोशनी को और भी शाइनी बना सकते हैं। एक नया केश परिवर्तन भी अच्छा विकल्प है। चाहत में अहंकार को स्थान न दें बल्कि हमेशा अपने मिज़ाज़ को नम्र बनाये रखें। ससुराल वालों से तकरार की संभावना है इसलिए ध्यान रखें। अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए आज का समय बढ़िया है। शांत रहें और अपने दिल पर विश्वास करें। अपनी उसी घिसीपिटी रूटीन को छोड़ कर कुछ अलग करें। आज आप अपने प्यार भरे जीवन को स्पाइसी बनाने के लिए थोड़ी मेहनत करेंगे और अपने पार्टनर को अपने प्यार का अहसास दिलाएंगे।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

मोहब्बत में मिली धोखाधड़ी या ठगी आपकी जिंदगी में मुश्किलें उत्पन्न कर सकती है लेकिन इनसे न डरें। आपका आपके साथी के प्रति भरोसा इतना अटूट होना चाहिए जो किसी भी अफवाह से न टूट पाए। लव लाइफ में यौन सुख या अंतरंगता का आनंद लें। आपका आज का व्यस्त कार्यक्रम आपको अपने पार्टनर से दूर रखेगा, लेकिन एक कार्ड या "आई लव यू" का छोटा सा मैसेज भेज के आप अपने प्यार को व्यक्त कर सकते हैं। अपने दोस्तों की संख्या को बढ़ाएं और नए लोगों से बातचीत करें।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

कोई शुभ चिंतक अचानक आई घरेलू मुसीबतों से छुटकारा पाने में आपकी मदद कर सकता हैं। चोरी या दुर्घटना से बचने के लिए सावधान रहें। किसी समूह, क्लब या सोसाइटी में शामिल हो कर आप किसी खास से मिल सकते हैं और साथ ही कुछ यादगार पल भी पा सकते हैं। आपके लिए यह एक शानदार दिन है क्योंकि सब आपके प्रयासों की सराहना करेंगे। आपका सोलमेट भी आपकी सरलता, प्यार व केयर के लिए आपकी तारीफ करेगा और गर्व महसूस करेगा।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

भाई, बहन या पड़ोसियों की समस्याएं सुलझाने में व्यस्त रह सकते हैं। लव लाइफ के संकटों के कारण आप समाजिक सर्किल से कट ऑफ करेंगे। दोस्त के साथ घूमने फिरने या फिल्म देखने का आमंत्रण मिल सकता है। प्रेम में अधिकता और भावुकता अभी आपको परेशानी में डाल सकती है। दुनिया चाहे कितनी भी कोशिश कर ले, आपके उत्साह को काम नहीं कर सकती। लवलाइफ में मिठास भरने के लिए अपने प्रेम के साथ साथ जूनून की आग को ठंडी न होने दें। प्रेम में छोटी-छोटी शरारते प्यार को और भी गहरा बनाती है। भविष्य में नए रिश्तों के बनने का भी अनुमान है।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

आज मोहब्बत का रास्ता आपके लिए थोड़ा मुश्किल है, लेकिन आने वाले दिन बेहतरीन हैं। जीवनसाथी के साथ मतभेद की संभावना है जिसे सुलझाने के लिए किसी सलाहकार की राय ले सकते हैं। घर के किसी संकट/ हानि या दुर्घटना से बचने के लिए सावधान रहें। अपने आकर्षण और करिश्मे से आप सबका दिल जीतने के लिए तैयार हैं। आपका प्रेमी भी आपके प्रति पूरी तरह से समर्पित है और अपनी भावनाओं को व्यक्त करेगा। इस दौर का दिल खोल कर स्वागत करें। याद रखें, सबके प्यार के रास्तों में कुछ उतार चढ़ाव तो आते है किन्तु अंत में सभी को मंजिल मिल ही जाती है।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

आपके सितारे बता रहे हैं कि आप किसी गुप्त रिश्ते में हैं जिसके बारे में आपने किसी को नहीं बताया है। आज समय में इस संबंध को दुनिया के सामने लाने और अपने प्रेम का प्रदर्शन करने का। याद रखें, कोई भी दुःख, झटका या हानि स्थायी नहीं होते बस थोड़ा सब्र रखें। आज का दिन आपके लिए किसी जैकपोट से कम नहीं है क्योंकि आज आप जो चाहेंगे वो मिलेगा। आपको अपने लवर से तारीफ मिल सकती है या कुछ ऐसा जिसकी चाह आपको लम्बे समय से थी। आपकी कोशिशों में आपके प्रियजन भी सहयोग करेंगे। अपने प्रियतम से एक किस या टाइट हग भी आपका पुरस्कार हो सकता है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Surya-Shani Yuti 2024: फरवरी में इस दिन बनने जा रहा है सूर्य-शनि की युति, इन 5 राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें

February 2024 Festival List: सरस्वती पूजा से लेकर मौनी अमावस्या और संकष्टी चतुर्थी तक, फरवरी माह में आएंगे ये प्रमुख व्रत-त्यौहार

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement