Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 19 December 2023: इन राशियों को आज मिलेगा गिले शिकवे-मिटाने का मौका, यहां पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 19 December 2023: आज का दिन (19 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 19, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 19 December 2023: आज का दिन (19 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

इस समय भाग्य आपके साथ है इसलिए आपको सफलता के साथ साथ नयी पहचान भी मिलेगी। आपका जोड़ीदार आपके आकर्षण और करिश्मे का दीवाना है। किसी क्लब या समूह का हिस्सा बन कर नए दोस्त बनाएं। चोरी से बचने के लिए सफर के दौरान सामान का ध्यान रखें। रोमांस और दोस्ती आपके जीवन में कई रंग ले कर आये है, इन आनंददायी पलों का पूरे दिल से स्वागत करें। नए लोगों से बात करें और अपने विचारों को बांटे। लोगों से मिलजुल कर त्योहारों का मज़ा लें बस अपने प्यार को नजरअंदाज न करें। अपने पार्टनर को खास महसूस कराने के लिए उन्हें अपनी चाहत का अहसास कराएं।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

यह समय है शर्मोहया छोड़कर दुनिया को अपने जानू से मिलाने का और अपने इस गुप्त रिश्ते को नया नाम देने का। आपके भाई बहन और परिवार आपकी नई शरुआत से प्रसन्न होंगे। इस समय आपके सितारे उच्च हैं ऐसे में आप जैसा चाहेंगे वैसा ही होगा। तैयार रहें धमाकेदार दिन के लिए। अपने विचारों को दूसरों पर न थोपें बल्कि दूसरों के विचारों की तारीफ करें और इच्छाओं का ध्यान रखें।आपका दोस्ताना और सहनशील रवैया सबका दिल जीत लेगा। अपने प्यार का इजहार करना है तो यह समय सोचने का नहीं बल्कि आगे बढ़कर इजहार करने का है। जो पहले से रिश्ते में है वो इसे मजबूत करने के बारे में सोचें।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

इस समय आप पूरे मौज मस्ती के मूड में हैं, जहाँ आपका झुकाव धार्मिक कार्यों में भी है। दुर्घटनाएं और हानि आपको कुछ हद तक प्रभावित कर सकती है लेकिन इश्क़ की मिठास आपको अलग ही दुनिया में ले जाएगी। आज आप खुद को दुनिया का सबसे भाग्यशाली व्यक्ति मांगेंगे। आपका आज का दिन शुरू हो रहा है आशावादी दृष्टिकोण से, जिसमे आपको अपने चारों तरफ चमत्कार देखने को मिलेंगे। अपने रिश्ते को लेकर आज आप स्वयं को भाग्यशाली मानेंगे। अपने साथी को प्रभावित करने के लिए आप कुछ खास करने की ज़रूरत नहीं हैं, आप जैसे हैं वैसे ही उन्हें पसंद हैं बस आप उन पर भरोसा करें।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

आज आप अपने ज़रूरी कामों या फोन कॉल आदि में व्यस्त रहेंगे। अपने दिल के हाथों खुद को असहाय महसूस करेंगे ऐसे में अपने साथी को लेकर पोस्सेसिव होना कोई अनोखी बात नहीं है। किसी करीबी की बीमारी का पता लगने से माहौल थोड़ा चिंताजनक हो सकता है। चाहत व यौन संबंधों में उत्तेजना और ज़िंदादिली जीवन को स्पाइसी बनाती है और इससे आप खुद को अपने साथी के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे। अपने पुराने दोस्तों से मिलने का प्रोग्राम बन सकता है। यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो आप पूरे मन से उसे प्यार करेंगे और कुछ बुरा होगा तो उसे भी सहन कर लेंगे।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

अपनी योजनाओं को अपने मन में न रखें बल्कि इन्हे उससे शेयर करें जो आपके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। अपने पति/पत्नी का दिल जीतने में कोई कसर न छोड़ें इसके लिए उन्हें उपहार दें या लॉन्ग ड्राइव पर जाएँ। रूप रंग के और व्यक्तित्व में बदलाव लाकर आप जीवन को रंगीन बनाएंगे। आज आप बच्चों और रिश्तेदारों के साथ समय बिताने में दिलचस्पी रखेंगे। आपके पास सही क्षमता है और सही समय पर सही सलाह आपको सही राह दिखा सकती है। अपने शोना के साथ बेहतरीन समय बिताएंगे। अगर किसी से प्यार करते है तो दिल की बात बताने में देरी न करें क्योंकि आप दोनों का साथ जन्म जन्मांतर का है।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

दुश्मनों और विवादों से घिरे रहने के कारण आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं और आपकी प्रतिष्ठा की भी हानि होगी। लेकिन आपके और आपके पार्टनर के बीच के सम्बन्ध मजबूत होंगे। याद रखें प्रेम का संबंध हमें आत्मविश्वास के साथ साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है। कम महत्वपूर्ण मुद्दों को छोड़ कर प्राथमिक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। व्यस्त रहने के कारण आप अपने साथी के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं, फिर भी आपकी रोमांटिक जिंदगी बेहद शांतिपूर्ण है क्योंकि आपका पार्टनर समझदार और सहायक है। आज आर्थिक रूप से भी आपको फायदा होगा।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIPHAL

अचानक सम्बन्ध का टूटना या अलगाव आपके लिए मुसीबतों के पहाड़ की तरह सिद्ध हो सकता है। आप अभी सब कुछ भूल कर अपने परिवार की तरफ ध्यान देंगे। रोमांस और मनोरंजन के लिए भी यह समय उत्तम नहीं है और अभी आपको इंतज़ार करने की ज़रूरत है। आज का दिन बहुत ही खास है। अपने उत्साह और इच्छाओं को जीवित रखें और अपने दोस्तों को पार्टी दें। आप और आपका स्वीटू दोनों अपने नए नए रिश्ते को लेकर उत्साही और बैचैन हैं। आपका यह रिश्ता धीरे धीरे किंतु अच्छे से विकसित होगा। कुछ समय आराम के लिए भी निकालें क्योंकि अगले हफ्ते व्यस्त रहने की संभावना है।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

दिल के मुद्दे को लेकर असुरक्षित महसूस करेंगे। रिश्ते में प्रेम को कभी कम न होने दें, इसके साथ ही विश्वास इसे और भी मजबूत करेगा। इस खास के लिए कुछ खास ज़रूर करें ताकि वो आपके जीवन में अपने महत्व को जान सके। आज आपके मूड में बदलाव के कारण आप भावुक महसूस करेंगे। शांत रहें और अपना ध्यान अन्य कार्यों की ओर केंद्रित करें। प्यार और रोमांस भी आज आपकी प्राथमिकता रहेंगे। अपनी इन भावनाओं के साथ थोड़ी मस्ती को मिक्स कर लें उसके बाद आप अपनी सब समस्याओं को भूल कर आनंद महसूस करेंगे।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

व्यावसायिक नुकसान के कारण आपको पैसों की कमी महसूस हो सकती है। एक छोटी और रोमांटिक यात्रा आपकी लव लाइफ को नयी रोशनी प्रदान करेगी। छोटे भाई बहन या किसी खास रिश्तेदार से सोशल मीडिया, पत्र या फ़ोन के माध्यम से हुई बातचीत आपको खुश कर सकती है। अधिक काम की वजह से आज आप परेशान हो सकते है लेकिन इससे आपको यह पता चलेगा कि आपका जीवनसाथी आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। रिश्ते में अगर कोई समस्या या तनाव चल रहा है तो जितना जल्दी हो सके इसे ख़त्म कर दें क्योंकि बासी फूल और बेजान रिश्ते कभी भी ज़िंदगी को गुलजार नहीं कर सकते।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

अब वह वक्त आ चुका है जब आप नए सिरे से अपने जीवन की शुरुआत करेंगे। परिवार, पिता और शिक्षकों पर आये संकट के कारण यात्रा की योजना रद्द करनी पड़ सकती है। रिश्ते को सुधारने के लिए कुछ ऐसा करें कि प्रेम कहानी एक रोमांटिक मोड़ ले ले। आज आर्थिक मामलों में व्यस्त होने के कारण आपको अपने निजी जीवन के लिए समय कम मिल सकता है। बिना कहे भी एक दूसरे की बात समझ जाना भी प्यार की ही निशानी है इसलिए इसे अनदेखा न करें। याद रखें किसी भी रिश्ते में यौन आकर्षण होना ज़रूरी है किंतु इससे रिश्ता अटूट रहे यह आवश्यक नहीं।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

सूरत, रूप, रंग आपके लिए कोई मायने नहीं रखते हैं, आप केवल ऐसे व्यक्ति का साथ चाहते हैं जो पूरे दिल से आपको अपनाये। आप बहुत भाग्यशाली हैं क्योंकि जीवनसाथी के रूप में आपको कोहिनूर हीरा मिला है। अहंकार या गुस्से में इस हीरे को खो न दें। आज प्यार में सफलता और असफलता दोनों का संयोग है बस आपके नजरिये पर निर्भर करता है। अपनी जीवनशैली को बदलिए इससे रोमांटिक रिश्ते पर एक सकारात्मक प्रभाव पैदा हो सकता है। इससे अपने साथी के प्रति आकर्षण और अंतरंगता की वृद्धि में मदद मिलेगी। इश्क, प्यार और मोहब्बत के मामले में आज का दिन बेहद सुखद रहेगा।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

जिंदगी में आये परिवर्तन आपके रोमांटिस रिश्ते को नया आकार दे सकते हैं। आज लोगों से मिलने जुलने में आपका अधिक समय बीतेगा। अपने लवर का ध्यान आकर्षित करने और यौन सुख पाने के उससे अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और इसके बाद प्यार के जादू का चमत्कार देखें। अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने के लिए समय बिलकुल उचित है। अपने सोलमेट के प्रति आज आप अधिक आकर्षित महसूस करेंगे लेकिन अपनी भावनाओं का ख़याल रखें। लम्बे समय से अटके हुए कार्यों को आज पूरा करें। आपकी लवलाइफ से आप पूरी तरह से संतुष्ट है और इसी बात का प्रतीक है आपकी सफलता।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Education And Career Horoscope: इस हफ्ते इन राशि के छात्रों को मिलेगी सफलता, करियर में मिलेगा नया मुकाम

Weekly Health Horoscope 18th to 24th December 2023: स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही करना इस हफ्ते इन लोगों को पड़ सकता है भारी, पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement