Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Weekly Education And Career Horoscope: इस हफ्ते इन राशि के छात्रों को मिलेगी सफलता, करियर में मिलेगा नया मुकाम

Weekly Education And Career Horoscope 18th to 24th December 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: December 17, 2023 7:00 IST
Weekly Education And Career Horoscop- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Education And Career Horoscop

Weekly Education And Career Horoscope 18th to 24th December 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष 

इस सप्ताह काम की अधिकता हो सकती है और आप व्यस्त भी रहेंगे। यदि आप काम पूरा करना चाहते हैं, तो आपको अपने क्रोध या आक्रामकता पर नियंत्रण रखना सीखना होगा। परीक्षा अच्छी न होने पर कुछ लोगों को तनाव हो सकता है, लेकिन इस सप्ताह के दूसरे चरण में चीज़ें बेहतर होंगी।

वृषभ 

यदि आप अधिक कक्षाएं लेना चाहते हैं, तो ऐसा करने के लिए यही सप्ताह है क्योंकि आपकी शिक्षा आपको एक ठोस आधार हासिल करने में मदद कर सकती है।

मिथुन 

 पर्याप्त प्रयास और दृढ़ संकल्प से सफलता मिल सकती है और आपको अपने प्रयासों में धैर्य रखने की आवश्यकता है।

कर्क

आप नए कौशल हासिल करके और अपनी मानसिकता को नकारात्मक से सकारात्मक दिशा में स्थानांतरित करके आगामी परीक्षा में वांछित परिणाम प्राप्त करने की संभावनाओं में सुधार कर सकते हैं।

सिंह

आपमें से जो लोग विदेश में प्रवेश करने के इच्छुक हैं, उन्हें इस सप्ताह सफलता मिलने की संभावना है। नृत्य सीखने या रचनात्मक लेखन करने की इच्छा हो सकती है।

कन्या

कोई नया कौशल अपनाने से आपकी पढ़ाई में सुधार होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है।

तुला

नई संचार और सीखने की प्रौद्योगिकियों के साथ-साथ नई ज्ञान प्रणालियों की खोज की जा सकती है। इस अवधि के बाद आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

वृश्चिक

प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिए सामान्य से अधिक प्रयास और अतिरिक्त मार्गदर्शन की भी आवश्यकता हो सकती है। यह सप्ताह आपके कौशल और धैर्य दोनों की परीक्षा ले सकता है क्योंकि आप अपनी पढ़ाई को लेकर दबाव महसूस कर सकते हैं।

धनु

भले ही आपको कक्षा में कोई कठिनाई न हो, फिर भी आपको अपने गुरुओं से मदद लेनी चाहिए। वे न केवल आपके प्रदर्शन की समीक्षा करने में आपकी मदद करेंगे, बल्कि वे आपके पास पहले से मौजूद कौशल को और विकसित करने के लिए कार्यशालाएं और अवसर भी प्रदान कर सकते हैं।

मकर

बदले में यहां छात्रों को अच्छी प्रगति मिलने की संभावना है। सप्ताह के अंत के आसपास की अवधि आपके लिए एक प्रगतिशील अवधि हो सकती है और इसलिए आपको ग्रहों के आशीर्वाद का अधिकतम लाभ उठाने के लिए ऊर्जा को सही दिशा में लगाना चाहिए।

कुंभ 

आपको अपने शिक्षकों से अच्छा समर्थन मिल सकता है और इसलिए आप इस सप्ताह के दूसरे भाग में अपनी पढ़ाई पर बेहतर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हो सकते हैं। यह सप्ताह पढ़ाई के लिए अधिक समय निकालने में कुछ संघर्ष ला सकता है।

मीन 

यदि आप अपने शैक्षणिक प्रयासों में सफल होना चाहते हैं तो आपको लापरवाह नहीं होना चाहिए, क्योंकि ग्रह आपसे लंबे समय तक कड़ी मेहनत करवा सकते हैं। धीरे-धीरे आप अपना ज्ञान बढ़ाने में सफल होंगे और आपके माता-पिता भी आपके प्रदर्शन से खुश हो सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इस हफ्ते इन राशियों को होगा बिजनेस में धन का महालाभ, जानिए अपना साप्ताहिक व्यापार राशिफल

साल के खत्म होते-होते इन राशियों की संपत्ति में होगी बढ़ोतरी, धन लाभ के है प्रबल योग

Vivah Panchami 2023 Upay: विवावह पंचमी के दिन जरूर करें ये अचूक उपाय, भगवान राम और मां जानकी की कृपा से जीवन बनेगा खुशहाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement