Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Vrishchik Sankranti: सूर्य के वृश्चिक राशि में गोचर से इन राशियों की खुशियों पर लगेगा ग्रहण

Surya Gochar 2022: 16 नवंबर 2022 को सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, इसलिए इस दिन वृश्चिक संक्रांति होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Updated on: November 16, 2022 11:22 IST
Vrishchik Sankranti- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vrishchik Sankranti

Surya Gochar 2022: ग्रहों के राजा सूर्य सभी 12 राशियों में निश्चित समय पर गोचर करते हैं। सूर्य को मान सम्मान और उच्च पद का कारक माना जाता है, ऐसे में जिसकी कुंडली में सूर्य मजबूत होते हैं उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। इस सूर्य गोचर का प्रभाव अलग-अलग राशियों पर अलग-अलग पड़ेगा। किन लोगों के लिए ये गोचर ग्रहण बनकर आएगा आइए जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष राशि 

सूर्य का यह गोचर मेष राशि के लोगों के लिए कई समस्याएं लेकर आया है। इस दौरान आपको अचानक से आर्थिक नुकसान और स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान त्वचा संबंधी समस्याएं, बुखार और नींद संबंधी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं। इसलिए इस गोचर काल में आपको अपने स्वास्थ्य को गंभीरता से लेने की सलाह दी जाती है। इस दौरान आप गपशप से दूर रहें, नहीं तो आपका नाम खराब हो सकता है। आर्थिक क्षेत्र में आपके ख़र्चे बहुत बढ़ सकते हैं। हालांकि पार्टनर की मदद से आप चीजों पर काबू पाने में सफल रहेंगे।

वृषभ राशि

यह गोचर आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित करने वाला है। इस गोचर के दौरान जीवनसाथी के साथ संबंधों में तनाव आ सकता है। वहीं दूसरी ओर अविवाहित पुरुषों के विवाह की संभावना अधिक होती है। नौकरीपेशा महिलाओं के लिए भी यह समय अनुकूल है। इस दौरान इस राशि के लोग नया वाहन भी खरीद सकेंगे। व्यावसायिक रूप से इस अवधि में व्यापार में लाभ होगा और आप आध्यात्मिक यात्रा पर जाएंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि

इस गोचर के दौरान आपके स्वभाव में कुछ आक्रामकता हो सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको हल्का बुखार और सिर दर्द हो सकता है। गोचर के इस चरण के दौरान उचित स्वास्थ्य लेने और विशेष रूप से स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने की सलाह दी जाती है। 

धनु राशि

स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधान रहें क्योंकि आपको बुखार और पेट से संबंधित रोग हो सकते हैं। इस गोचर के दौरान आपको काफी खर्च करना पड़ेगा। सूर्य का गोचर कुछ लोगों के लिए उच्च दबाव की स्थिति भी बना सकता है। आप अपने करियर में स्थिर महसूस करेंगे। इस गोचर के दौरान आपके आत्मविश्वास कमजोर हो सकता है।

मीन राशि

सूर्य का यह गोचर मीन राशि के लोगों को काफी मेहनत करने वाला है। किसी भी काम को पूरा करने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। आपको लग सकता है कि भाग्य आपके साथ नहीं है। घर में भी आपको कुछ तनावपूर्ण क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। आपके पिता का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। काम के सिलसिले में आपको कुछ तनाव और यात्रा का भी सामना करना पड़ सकता है। समाज में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी और आपके परोपकारी स्वभाव के कारण आपको समाज में पहचान मिलेगी। इस गोचर के दौरान आप बहुत आध्यात्मिक रहेंगे।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें-

Utpanna Ekadashi 2022: उत्पन्ना एकादशी के दिन करें ये विशेष उपाय, मिलेगी तरक्की, दूर होगी सभी परेशानी

Utpanna Ekadashi 2022: उत्पन्ना एकादशी के पीछे क्या है पौराणिक कथा, यहां जानें महत्व और तारीख

Hindu Temples: इस मंदिर में हनुमान जी के साथ विराजमान है एक स्त्री की प्रतिमा, जानें प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement