Monday, April 29, 2024
Advertisement

Weekly Business Horoscope 1st to 7th April 2024: व्यापार के लिहाज से सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ये हफ्ता, पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

Weekly Business Horoscope 1st to 7th April 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके व्यापार की स्थिति कैसी रहेगी? जानिए अपना बिजनेस साप्ताहिक राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: March 30, 2024 10:43 IST
Weekly Business Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Business Horoscope

Weekly Business Horoscope 1st to 7th April 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके व्यापार की स्थिति कैसी रहेगी? जानिए अपना बिजनेस राशिफल।

मेष 

कंपनी की योजनाओं को आगे बढ़ाने और व्यवसाय जगत में आने वाली बाधाओं को दूर करने की दृष्टि से आने वाला सप्ताह फलदायी रहेगा। किसी के पेशेवर जीवन के लिए एक समृद्ध भविष्य की कल्पना करना संभव है।

वृषभ

काम की तलाश कर रहे लोगों को नौकरी के प्रस्ताव मिलने की संभावना के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकते हैं।

मिथुन

व्यवसाय के बारे में, अब अपने दीर्घकालिक उद्देश्यों को प्राप्त करने और अपनी कंपनी के भविष्य के लिए एक गेम प्लान तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करने का एक उत्कृष्ट क्षण है। लचीली मानसिकता बनाए रखना और विभिन्न परिदृश्यों में आसानी से तालमेल बिठाना आवश्यक है।

कर्क

जब व्यवसाय की बात आती है, तो समय और प्रयास का लगातार निवेश अंततः सफलता की ओर ले जा सकता है।

सिंह

इस सप्ताह व्यापार जगत में विवादों में पड़ने से बचना और अपनी पेशेवर नैतिकता को ध्यान में रखना जरूरी है। वेतन वृद्धि और पदोन्नति होने की अच्छी संभावना है। परेशानियों से बचने के लिए आपको अपने अहंकार पर नियंत्रण रखना होगा।

कन्या

व्यवसाय में, आगामी परियोजनाओं के बारे में अच्छी खबर सुनने के लिए तत्पर रहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे मनोबल बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

तुला

आपकी व्यावसायिक सफलता इस बात पर निर्भर हो सकती है कि आप कितनी मेहनत करते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कितने दृढ़ हैं। आपके सहकर्मियों और ग्राहकों दोनों के साथ अच्छा संचार कौशल होना आवश्यक है।

वृश्चिक

जब व्यवसाय की बात आती है, तो बड़े भाई-बहन वित्तीय सहायता प्रदान करने में सक्षम हो सकते हैं। शैक्षणिक पाठ्यक्रम की फीस, बीमा और घरेलू खर्चों के अलावा यात्रा व्यय भी होने की संभावना है।

धनु

यदि आप व्यवसाय में सफल होना चाहते हैं, तो आपको अपने अहंकार पर नियंत्रण रखना सीखना होगा, और दुर्भाग्य से, कुछ व्यावसायिक परियोजनाओं के लिए आपको अपनी इच्छा के विरुद्ध यात्रा करनी पड़ती है। यात्रा के दौरान मिलने वाले किसी व्यक्ति से आपको सकारात्मक समाचार मिल सकता है।

मकर

आप अपनी नौकरी में उत्कृष्ट कार्य करेंगे। आपका प्रदर्शन बेहतरीन रह सकता है। आपका अद्वितीय व्यक्तित्व आपके बड़ी संख्या में सहकर्मियों के लिए एक उदाहरण के रूप में कार्य करता है।

कुंभ 

व्यवसाय में व्यक्ति को कंपनी के मामले में अनुकूल परिणाम की उम्मीद करनी चाहिए। आप महत्वपूर्ण संबंध स्थापित कर सकते हैं जो आपकी कंपनी के विस्तार के लिए फायदेमंद होंगे।

मीन 

अपनी नौकरी के बारे में चिंता न करना आपके हित में है, क्योंकि ऐसा करने से आपकी मानसिक स्वास्थ्य समस्याएं और भी बदतर हो जाएंगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope 1st to 7th April 2024: इन राशि वालों को इस सप्ताह अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, जानिए आपकी हेल्थ कैसी रहेगी?

Weekly Finance Horoscope: पैसों के मामले में अप्रैल के पहले हफ्ते इन राशि के जातकों को बरतनी होगी सावधानी, वरना झेलनी पड़ सकती है आर्थिक परेशानी

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement