Monday, April 29, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 1st to 7th April 2024: इन राशि वालों को इस सप्ताह अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, जानिए आपकी हेल्थ कैसी रहेगी?

Weekly Health Horoscope 1st to 7th April 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: March 30, 2024 10:12 IST
Weekly Health Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 1st to 7th April 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष: किसी के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए, स्वस्थ भोजन दिनचर्या का पालन करना, हर समय हाइड्रेटेड रहना और हर रात अनुशंसित मात्रा में नींद लेना आवश्यक है।

वृषभ: जब आपके स्वास्थ्य की बात आती है तो विभिन्न प्रकार के परिणामों की अपेक्षा करें, कुछ अपेक्षाकृत छोटी स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव होने की संभावना है। नींद की कमी चिंता का कारण है.

मिथुन: इस सप्ताह, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आपके शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य दोनों का अच्छी तरह से ध्यान रखा जाए। अपने शेड्यूल में शारीरिक गतिविधि और आत्म-देखभाल के लिए जगह बनाएं और तनावपूर्ण स्थितियों से दूर रहने की पूरी कोशिश करें।

कर्क: स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने के लिए संतुलित आहार खाना और मध्यम व्यायाम करना महत्वपूर्ण है। अपने मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में, आपको बड़ी तस्वीर पर ध्यान देना चाहिए।

सिंह: जब आपके स्वास्थ्य की बात आती है, तो आपको बस अपनी नियमित जांच के दौरान ध्यान देने की जरूरत है और सुनिश्चित करें कि आप भोजन न छोड़ें। वृद्ध लोगों को अपने खाने पर ध्यान देना चाहिए और मीठे खाद्य पदार्थों से दूर रहना चाहिए।

कन्या: अपने स्वास्थ्य के मामले में आपको सकारात्मक और नकारात्मक दोनों परिणामों के लिए तैयार रहना चाहिए।

तुला: इस सप्ताह, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आपके शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य दोनों का अच्छी तरह से ध्यान रखा जाए। व्यायाम आपके लिए प्राथमिकता होनी चाहिए।

वृश्चिक: जब किसी के शारीरिक कल्याण की बात आती है तो आशावाद के स्वास्थ्य लाभ निराशावाद के जोखिमों से कहीं अधिक होते हैं। पाचन संबंधी समस्याओं से बचने के लिए अपने खान-पान पर नजर रखें। नियमित रूप से आंखों की जांच कराने की सलाह दी जाती है।

धनु: इस सप्ताह अपनी स्वास्थ्य संबंधी कक्षाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता दें, क्योंकि नकारात्मक विचार रखना और बहुत अधिक सोचना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। ध्यान रखें कि आप जितना काम करते हैं, उससे आपकी नींद में खलल पड़ सकता है।

मकर: यदि आप अपनी शारीरिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं, तो आपका स्वास्थ्य सेवा प्रदाता आपको दवा लेने या योग की व्यायाम विधि आज़माने की सलाह दे सकता है।

कुंभ: आपकी रक्षा शक्ति में वृद्धि होगी। आपको आक्रामक होने से बचने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। जंक फूड खाने की बजाय आपको हरी पत्तेदार सब्जियां खानी चाहिए। यदि आप एथलेटिक गतिविधियों में संलग्न हैं, तो आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

मीन: यदि किसी का अपने जीवन पर पर्याप्त नियंत्रण नहीं है, तो उसे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। शारीरिक और शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ प्रतिरक्षा के इष्टतम स्तर को प्राप्त करने के लिए, स्वस्थ आहार का सेवन करना, खूब पानी पीना, भरपूर आराम करना, शारीरिक गतिविधि में भाग लेना और ध्यान का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope: पैसों के मामले में अप्रैल के पहले हफ्ते इन राशि के जातकों को बरतनी होगी सावधानी, वरना झेलनी पड़ सकती है आर्थिक परेशानी

इस समय बजाएंगे शंख तो रूठेंगे देवता, शंख बजाने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement