Monday, April 29, 2024
Advertisement

Weekly Finance Horoscope: पैसों के मामले में अप्रैल के पहले हफ्ते इन राशि के जातकों को बरतनी होगी सावधानी, वरना झेलनी पड़ सकती है आर्थिक परेशानी

Weekly Finance Horoscope 1st to 7th April 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: March 30, 2024 9:56 IST
Weekly Finance Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Finance Horoscope

Weekly Finance Horoscope 1st to 7th April 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए आर्थिक राशिफल।

मेष 

ऐसी संभावना है कि सप्ताहांत में मौद्रिक मुद्दों का बेहतर समाधान मिल सकता है, जिससे वित्तीय निर्णय लेने में सुधार हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस दौरान लोग अधिक आराम और ध्यान केंद्रित करते हैं।

वृषभ

अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार करने के लिए, अपने कर्ज का भुगतान करने के लिए एक योजना विकसित करें और अपनी बचत का उपयोग लक्जरी यात्राओं के लिए करें। आप मुनाफा कमाकर अपनी कंपनी के विस्तार को बढ़ावा दे सकते हैं।

मिथुन

इस सप्ताह आपको अपने वित्त के संबंध में अधिक मितव्ययिता और रूढ़िवादिता अपनाने की आवश्यकता होगी। अपने बजट पर नज़र रखना ज़रूरी है और उन चीज़ों पर पैसा खर्च करने से बचें जो ज़रूरी नहीं हैं।

कर्क

जब वित्त की बात आती है, तो समर्पण और फोकस से जबरदस्त उपलब्धि हासिल की जा सकती है, खासकर चुनौतीपूर्ण कार्यों को पूरा करते समय।

सिंह

यदि आप अपने घर पर कोई छोटी सभा या पार्टी का आयोजन करते हैं, तो आपको इसके लिए भुगतान करना पड़ सकता है। फैशन उद्योग में निवेशकों के लिए वित्तीय दृष्टिकोण अभी काफी अच्छा दिख रहा है।

कन्या

जब पैसों का मामला हो तो नकारात्मक विचारों और भावनाओं को रचनात्मक कार्यों में बदलना महत्वपूर्ण है। अज्ञात कारणों से किसी की आर्थिक स्थिति से नाखुशी बनी रह सकती है।

तुला

जब वित्त के मामलों की बात आती है, तो सावधान रहना और जल्दबाजी में चुनाव करने से बचना आवश्यक है। किसी वित्तीय सलाहकार से मदद लेना आपके हित में हो सकता है।

वृश्चिक

बड़े भाई-बहन आर्थिक मदद करने में सक्षम हो सकते हैं। शैक्षणिक पाठ्यक्रम की फीस, बीमा और घरेलू खर्चों के अलावा यात्रा व्यय भी होने की संभावना है।

धनु

जब वित्त की बात आती है, तो विपणन एक आकर्षक अवसर हो सकता है; हालांकि, आपको वित्त के संबंध में व्यावसायिक भागीदारों के साथ संभावित असहमति से सावधान रहना चाहिए। यदि आप पैसा बचाना चाहते हैं, तो आपको किसी वित्तीय पेशेवर से सलाह लेनी चाहिए।

मकर

इस सप्ताह के बाकी दिन आपको वित्त के क्षेत्र में आगे बढ़ने और अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको अतिदेय चालान प्राप्त हो सकते हैं, जो आपकी वर्तमान वित्तीय स्थिति के लिए अच्छी खबर है।

कुंभ 

वित्त पर चर्चा करते समय आपको अपने आत्म-आश्वासन और नेतृत्व कौशल पर जोर देने की आवश्यकता है। इसकी अत्यधिक संभावना नहीं है कि सरकार के लिए काम करने से आपकी कमाई बढ़ेगी।

मीन 

समय के साथ आप छोटी मात्रा में पैसे बचाने की क्षमता हासिल कर सकते हैं। अभी ऋण के रूप में वित्तपोषण प्राप्त करने का सही समय नहीं है। भले ही चिकित्सा देखभाल की लागत से बचा नहीं जा सकता है, फिर भी इसके लिए कवरेज प्रदान किया जाएगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 1st to 7th April 2024: इन राशियों के लिए सफलता और समृद्धि लेकर आ रहा अप्रैल का पहला सप्ताह, जानें सभी 12 राशियों का हाल

इस समय बजाएंगे शंख तो रूठेंगे देवता, शंख बजाने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement