Monday, April 29, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 1st to 7th April 2024: इन राशियों के लिए सफलता और समृद्धि लेकर आ रहा अप्रैल का पहला सप्ताह, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Weekly Horoscope 1st to 7th April 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: March 30, 2024 7:00 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 1st to 7th April 2024: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि आने वाला सप्ताह कंपनी की योजनाओं को आगे बढ़ाने में फलदायी रहेगा। अन्य लोगों को चीजों का उजला पक्ष देखने के लिए प्रेरित करें, उन्हें आश्वस्त करें और उन्हें यह महसूस करने में मदद करें कि उनके आसपास की दुनिया में उनका मूल्य है।

वृषभ: गणेश कहते हैं कि ऐसी संभावना है कि सरकारी एजेंसियों के लिए काम करने वाले शिक्षक और प्रशिक्षक जल्द ही पदोन्नति के लिए पात्र हो सकते हैं। अपना ध्यान बाहरी कारकों को प्रभावित करने में असमर्थता से हटाकर अपने रचनात्मक प्रयासों पर केंद्रित करें।

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि प्यार के लिए धैर्य और सही व्यक्ति के आने का इंतजार करने की क्षमता की आवश्यकता होती है। इस सप्ताह आप आंतरिक शांति और शांति की अनुभूति महसूस कर सकते हैं, जो आपको आत्मविश्वास के साथ बाधाओं का सामना करने में मदद करेगी।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि परिवार और महत्वपूर्ण लोगों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से रिश्तों को मजबूत बनाने में मदद मिल सकती है। अच्छी ख़बर यह है कि भाग्य आपका साथ दे सकता है।

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि यदि आपके मन में एक-दूसरे के लिए प्यार और इच्छा है, तो आप अपने साथी के साथ बिताए गए समय को उच्च स्तर तक ले जा सकते हैं। जब हम दूसरों में सराहनीय गुणों को पहचान सकते हैं, तो हमारा जीवन कम जटिल और अधिक सुंदर हो जाता है।

कन्या: धन संबंधी मामलों के संबंध में गणेशजी कहते हैं कि नकारात्मक विचारों और भावनाओं को रचनात्मक कार्यों में बदलना महत्वपूर्ण है। आपको अपने लिए बोलना शुरू करना होगा. पता लगाएं कि आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने वाले लोगों और आपके अहंकार को ठेस पहुंचाने वाले लोगों के बीच अंतर कैसे बताया जाए। इस सप्ताह बहुत सावधान रहें कि ऐसा कुछ भी न करें जिससे आपका अपना सम्मान कम हो जाए।

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आपके व्यवसाय की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितनी मेहनत करते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कितने दृढ़ हैं। इस सप्ताह, आप पाएंगे कि आपके अंदर अपने काम के साथ-साथ उन चीज़ों के प्रति उत्साह और जुनून की भावना फिर से जागृत हो गई है जो आप व्यक्तिगत स्तर पर कर रहे हैं।

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि बड़े भाई-बहन वित्तीय मामलों में सहायता करने में सक्षम हो सकते हैं। वृश्चिक राशि में जन्म लेने वालों को सतर्क, आशावादी, सच्चा और विचारशील होना चाहिए।

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आप अपने मूल में कौन हैं, इसे पहचानने, महत्व देने और स्वीकार करने के लिए समय निकालें और फिर आगे बढ़ते रहें। वे अपने मूल में कौन हैं, इसे पहचानने, महत्व देने और स्वीकार करने के लिए समय निकालें और फिर आगे बढ़ते रहें। उन चीजों से छुटकारा पाने से जो आप पर बोझ डाल रही हैं, आपको ऊंची उड़ान भरने में मदद मिलेगी।

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी नौकरी में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। समृद्धि जीवन भर आपका पीछा करेगी। इसे आराम से लें और शांत हो जाएं।

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि वित्त पर चर्चा करते समय आपको अपने आत्म-आश्वासन और नेतृत्व कौशल पर जोर देने की आवश्यकता है। गणेशजी के अनुसार आपकी शारीरिक शक्ति के अलावा आपके अंदर का विश्वास ही आपको आगे बढ़ाएगा।

मीन: गणेशजी कहते हैं कि यह आपके हित में है कि आप अपनी नौकरी के बारे में चिंता न करें, क्योंकि ऐसा करने से आपकी मानसिक स्वास्थ्य समस्याएं और भी बदतर हो जाएंगी। गणेशजी के अनुसार, यदि आप ईश्वर में विश्वास रखते हैं और वास्तविकता के किसी अन्य रूप में विश्वास करते हैं, तो आप आशीर्वाद की उम्मीद कर सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Hanuman Jayanti 2024: इस साल हनुमान जयंती पर बन रहा है अत्यंत दुर्लभ संयोग, जान लें सही डेट और पूजा शुभ मुहूर्त

Chaitra Navratri 2024: नवरात्रि के दिन कलश को स्थापित करने से पहले जान लें इसका महत्व और स्थापना विधि

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement