Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 13th to 19th November 2023: इन राशियों के जातकों के लिए बन रहा नौकरी का योग, इस हफ्ते का करियर राशिफल है कुछ खास

Weekly Career Horoscope 13th to 19th November 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: November 13, 2023 19:05 IST
Weekly Career Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 13th to 19th November 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: आक्रामकता एक खेल छात्र को असफल कर देगी, इसलिए आपको अपने गुरु के निर्देशों का पालन करते हुए शांत और धैर्यवान रहने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इस सप्ताह समीक्षा और विश्लेषण करना जरूरी है.

वृषभ: अपनी कमजोरी के क्षेत्र को बढ़ाने का प्रयास करें और अपने अभिभावक से मदद लें। इस सप्ताह सभी सितारे संकेत दे रहे हैं कि आगामी सप्ताह को योजना के अनुसार आगे बढ़ाने के लिए आपको कोई बकाया काम पूरा करना होगा।

मिथुन: आपको अपने भाषा संबंधी कार्यों के परिणामस्वरूप पहचान मिल सकती है। तकनीकी छात्रों के लिए, डिजिटल मीडिया या ग्राफिक डिज़ाइन जैसी रचनात्मक कलाओं में नए पाठ्यक्रम लेने से उन्हें सफल होने में मदद मिलेगी।

कर्क: बच्चा लिखित परीक्षा में उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएगा। आपकी मौलिक पहल और प्रस्तुति से, आपमें से प्रेस या मीडिया-संबंधित करियर या शिक्षा से जुड़े लोगों को आश्चर्यजनक सफलता का अनुभव हो सकता है।

सिंह: आप अपनी पढ़ाई के कारण अपनी माँ से असहमत हो सकते हैं। शांति से संवाद करने का प्रयास करें; इससे आपको वांछित परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी.

कन्या: सिलेबस से जुड़े कुछ विषय भ्रमित करने वाले हो सकते हैं, जिससे आप तनावग्रस्त हो जाएंगे। आपके भाई-बहनों या दोस्तों की मदद से चीज़ों को आसान बनाने में कुछ मार्गदर्शन मिलेगा।

तुला: आपको नए कार्यों को समझने में परेशानी हो सकती है, इसलिए आपको सहायता के रूप में ऑनलाइन पाठ्यक्रमों का उपयोग करना चाहिए।

वृश्चिक: आपको आने वाली परीक्षाओं और इंटरव्यू को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। आपमें से कुछ लोगों को अपनी कड़ी मेहनत और तैयारी से अपेक्षित परिणाम मिल सकते हैं। विदेशी भाषा पाठ्यक्रम सीखने की ओर भी रुझान देगा। आपमें से कुछ लोगों में मार्शल आर्ट और गुप्त विज्ञान सीखने की प्रवृत्ति हो सकती है।

धनु: परीक्षा में आपके अच्छे प्रदर्शन के कारण आपके साथी छात्रों द्वारा आपकी अच्छी पहचान हो सकती है। इस बात की प्रबल संभावना है कि आपमें से कुछ लोगों को दाखिले के संबंध में वांछित परिणाम मिल सकते हैं।

मकर: यदि आप अप्रत्याशित असहमति उत्पन्न होने पर उनके साथ झगड़े से बचना चाहते हैं तो आपको अपने दोस्तों के साथ अपने रिश्ते मधुर रखने होंगे। आपको अपने दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जाने या लंबी ड्राइव पर जाने का अवसर मिल सकता है, जिससे आपको बहुत खुशी मिलेगी।

कुंभ: आपमें से जो लोग छात्र के रूप में एथलेटिक्स में भाग ले रहे हैं, उनके पास अपने महान कौशल दिखाने के पर्याप्त अवसर हो सकते हैं। इस सप्ताह आपके माता-पिता के साथ आपके संबंधों में काफी सुधार हो सकता है।

मीन: यह संभव है कि आप में से कुछ लोग ज्योतिष या टैरो कार्ड जैसे गुप्त विज्ञान का अध्ययन करने के लिए आकर्षित महसूस करें। विदेश में अध्ययन के लिए प्रासंगिक कक्षाएं लेने से आपको वह सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है जिसकी आप आशा करते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें- 

Weekly Horoscope 13th to 19th November 2023: इस हफ्ते आपकी राशि के लिए क्या रहेगा सही? एक क्लिक में पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल

Govardhan Puja 2023: गोवर्धन पूजा के दिन क्यों लगाया जाता है छप्पन भोग? ये है इसके पीछे की पौराणिक कथा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement