Monday, May 06, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 13th to 19th November 2023: इस हफ्ते आपकी राशि के लिए क्या रहेगा सही? एक क्लिक में पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 13th to 19th November 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: November 11, 2023 11:00 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 13th to 19th November 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप ऊर्जा और उत्साह में वृद्धि का अनुभव करेंगे। आप अपने सामने आने वाली किसी भी चुनौती से निपटने के लिए प्रेरित होंगे। आपका आत्मविश्वास और दृढ़ता अपने चरम पर होगी, जिससे नई परियोजनाओं को शुरू करने और उनका नेतृत्व करने का यह एक अच्छा समय होगा।

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप स्थिरता और जमीन से जुड़े होने की भावना का अनुभव करेंगे। आप परिचित दिनचर्या में आराम पाएंगे और अपने परिवेश में सुरक्षा की तलाश करेंगे। यह व्यावहारिक मामलों पर ध्यान केंद्रित करने और जिम्मेदारियां लेने का अच्छा समय है।

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप बौद्धिक ऊर्जा और जिज्ञासा में वृद्धि का अनुभव करेंगे। आपका दिमाग तेज़ होगा और आपमें ज्ञान और नए अनुभवों की प्यास होगी।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि कर्क, इस सप्ताह आप भावनाओं और आत्मनिरीक्षण के मिश्रण का अनुभव करेंगे। आप परिचित लोगों में आराम और सुरक्षा की तलाश कर सकते हैं, क्योंकि आपकी संवेदनशील प्रकृति केंद्र स्तर पर है।

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि आपमें आत्मविश्वास और करिश्मा झलकेगा। आपके स्वाभाविक नेतृत्व गुण चमकेंगे और आप किसी भी स्थिति की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहेंगे। यह आत्म-अभिव्यक्ति और अपने व्यक्तित्व को अपनाने का समय है।

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि आप व्यावहारिकता पर एक मजबूत फोकस और विस्तार पर ध्यान का अनुभव करेंगे। आपकी विश्लेषणात्मक प्रकृति अपने चरम पर होगी, जिससे आप उन कार्यों में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकेंगे जिनमें सटीकता की आवश्यकता होती है। यह समय अपने जीवन को शारीरिक और मानसिक रूप से व्यवस्थित और सुव्यवस्थित करने का है।

तुला: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप आशावाद और ऊर्जा में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। यह नई शुरुआत और अवसरों को अपनाने का समय है। आप अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए दृढ़ संकल्प की भावना महसूस करेंगे।

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में तीव्रता और जुनून की वृद्धि महसूस कर सकते हैं। इस ऊर्जा को अपनाएं और अपने लाभ के लिए इसका उपयोग करें। यह गहन आत्मनिरीक्षण और परिवर्तन का समय है।

धनु: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप रोमांच की भावना और अन्वेषण की इच्छा महसूस कर सकते हैं। यह आपके क्षितिज का विस्तार करने और नए अनुभवों की तलाश करने का समय है। अपने रास्ते में आने वाले अवसरों को स्वीकार करें और अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलें।

मकर: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप दृढ़ संकल्प और ध्यान केंद्रित करने की भावना महसूस कर सकते हैं। यह समय व्यावहारिकता और योजना बनाने का है। एक कदम पीछे हटें और अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों का मूल्यांकन करें, और सुनिश्चित करें कि आपके कार्य आपकी आकांक्षाओं के अनुरूप हैं।

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप रचनात्मकता और नवीनता की लहर का अनुभव कर सकते हैं। यह आपके अनूठे दृष्टिकोण को अपनाने और दायरे से बाहर सोचने का समय है। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और नए विचारों और अवसरों की खोज करें।

मीन: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अंतर्ज्ञान और कल्पना के मिश्रण का अनुभव कर सकते हैं। अब समय आ गया है कि आप अपने आंतरिक ज्ञान का दोहन करें और अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें। अपने कल्पनाशील स्वभाव को अपनाएं और इसे निर्णय लेने में आपका मार्गदर्शन करने दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Diwali 2023: दिवाली पर बन रहे हैं कई शुभ संयोग, इन राशियों का चमकेगा भाग्य, मां लक्ष्मी करेंगी धनवर्षा

Diwali 2023 Vastu Tips: दिवाली पर जलाएं इस तेल का दीया, घर में होगा मां लक्ष्मी का आगमन

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement