Monday, May 06, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 13th to 19th November 2023: इन 7 राशि वालों की सेहत में आ सकता है उतार-चढ़ाव,पढ़ें इस हफ्ते का हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 13th to 19th November 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: November 24, 2023 23:55 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 13th to 19th November 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष: आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से मेष राशि वालों के लिए इस सप्ताह अपनी सक्रिय जीवनशैली और विश्राम के बीच संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है। आपकी असीमित ऊर्जा कभी-कभी थकान या शारीरिक तनाव का कारण बन सकती है।

वृषभ: जब आपकी भलाई की बात आती है, तो यह सप्ताह आपको आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देने और काम और आराम के बीच संतुलन खोजने की याद दिलाता है। वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि आपका दृढ़ स्वभाव कभी-कभी अत्यधिक काम करने या आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की उपेक्षा का कारण बन सकता है।

मिथुन: जब आपकी भलाई की बात आती है, तो यह सप्ताह आपको मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य दोनों को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करता है। मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल आपको ऐसी गतिविधियों में शामिल होने का सुझाव देता है जो आपके दिमाग को उत्तेजित करती हैं और आपको आनंद देती हैं, जैसे पढ़ना, पहेलियाँ या कुछ नया सीखना।

कर्क: यह सप्ताह आत्म-देखभाल और भावनात्मक संतुलन की आवश्यकता पर प्रकाश डालता है। कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप अपनी भावनाओं पर ध्यान दें और आत्म-करुणा का अभ्यास करें।

सिंह: जब आपकी भलाई की बात आती है, सिंह, तो यह सप्ताह आपको आत्म-देखभाल के साथ अपनी जीवंत ऊर्जा को संतुलित करने की याद दिलाता है। सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल आपको बताता है कि आपका व्यस्त कार्यक्रम और सक्रिय जीवनशैली कभी-कभी थकावट का कारण बन सकती है।

कन्या: जब आपके स्वास्थ्य की बात आती है, तो यह सप्ताह आपको अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की याद दिलाता है। कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप एक ऐसी दिनचर्या स्थापित करें जो आपके समग्र कल्याण का समर्थन करती है, जिसमें नियमित व्यायाम, संतुलित आहार और पर्याप्त आराम शामिल है।

तुला: यह सप्ताह आत्म-देखभाल और अपनी भलाई के पोषण के महत्व पर जोर देता है। अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, क्योंकि ये आपस में जुड़े हुए हैं।

वृश्चिक: यह सप्ताह आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के महत्व पर जोर देता है। तनाव या भावनात्मक दबाव के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें। ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपकी दबी हुई ऊर्जा को मुक्त करने में मदद करें, जैसे व्यायाम, ध्यान, या जर्नलिंग।

धनु: यह सप्ताह आपको अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करता है। ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देती हैं, जैसे व्यायाम, योग या बाहरी रोमांच।

मकर: यह सप्ताह आत्म-देखभाल और स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने के महत्व पर जोर देता है। अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का आकलन करने के लिए समय निकालें। अपनी ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने और तनाव को कम करने के लिए नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

कुंभ: यह सप्ताह आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के बीच स्वस्थ संतुलन बनाए रखने के महत्व पर जोर देता है। अपने समग्र स्वास्थ्य का समर्थन करने के लिए स्व-देखभाल और तनाव प्रबंधन तकनीकों को प्राथमिकता दें।

मीन: यह सप्ताह आपकी भावनात्मक भलाई का ध्यान रखने के महत्व पर जोर देता है। अपनी भावनाओं पर ध्यान दें और अपने आप को किसी भी दबी हुई भावना को संसाधित करने और मुक्त करने की अनुमति दें।

 

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें- 

Weekly Business Horoscope 13th to 19th November 2023: व्यापार में किन राशियों को होगा फायदा और किनको नुकसान? ये रहा इस हफ्ते का बिजनेस राशिफल

Bhai Dooj 2023: 14 या 15 नवंबर कब मनाया जाएगा भाई दूज? डेट को लेकर न हों कन्फ्यूज, ये है सही तारीख और मुहूर्त

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement