Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope: इस सप्ताह इन राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का रखना होगा ध्यान, जानें क्या कहते हैं आपके सेहत के सितारे

Weekly Health Horoscope 19th June to 25th June 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 18, 2023 16:15 IST
Weekly Health Horoscope 19th June to 25th June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope 19th June to 25th June 2023

Weekly Health Horoscope 19th June to 25th June 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

मेष

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि आप तनाव या तनाव के किसी भी संकेत के प्रति सतर्क रहें और विश्राम और आत्म-देखभाल के लिए समय निकालें। अपने आहार पर ध्यान दें, पौष्टिक भोजन का संतुलन सुनिश्चित करें और हाइड्रेटेड रहें। याद रखें, एक स्वस्थ शरीर एक स्वस्थ दिमाग की ओर जाता है, इसलिए अपने संपूर्ण स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए स्वयं की देखभाल को सर्वोच्च प्राथमिकता दें।

वृष

आपको आनंद और विश्राम देने वाली गतिविधियों में शामिल होने से तनाव कम करने और आपके समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद मिलेगी। तनाव या थकान के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें और स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता दें।

मिथुन

बाहरी गतिविधियों में शामिल होना या नए व्यायाम आज़माना एक ताज़ा बदलाव हो सकता है। मिथुन राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि मानसिक स्वास्थ्य भी उतना ही महत्वपूर्ण है, इसलिए विश्राम और आत्म-देखभाल के लिए समय निकालें।

कर्क

व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें, चाहे वह बाहरी गतिविधियों के माध्यम से हो या घरेलू व्यायाम के माध्यम से। नियमित आंदोलन आपकी ऊर्जा को बढ़ावा देगा और समग्र जीवन शक्ति में सुधार करेगा। मानसिक स्वास्थ्य भी उतना ही महत्वपूर्ण है, इसलिए आत्म-चिंतन और भावनात्मक उपचार के लिए समय निकालें।

सिंह

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि आप उन गतिविधियों में शामिल होते हैं जो आपको खुशी देती हैं और जीवन में एक स्वस्थ संतुलन बनाए रखने में आपकी मदद करती हैं। नियमित व्यायाम दिनचर्या और पौष्टिक भोजन को अपने दैनिक कार्यक्रम में शामिल करें।

कन्या

कन्या राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि आप संतुलित आहार को प्राथमिकता दें और यह सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त आराम और नींद मिल रही है। अपने शरीर की ज़रूरतों को सुनें और किसी भी मामूली स्वास्थ्य संबंधी चिंता का तुरंत समाधान करें।

तुला

अपना आहार देखें और सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ और पौष्टिक खाद्य पदार्थों से अपने शरीर का पोषण कर रहे हैं। हाइड्रेटेड रहें और अपनी ऊर्जा के स्तर को रिचार्ज करने के लिए पर्याप्त आराम करें।

वृश्चिक

वृश्चिक साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि नियमित व्यायाम दिनचर्या में शामिल होने से न केवल आप शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे बल्कि आपके मानसिक और भावनात्मक कल्याण में भी योगदान देंगे।

धनु

धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल आपको शारीरिक गतिविधियों में शामिल होने की सलाह देता है जो आपको खुशी देती हैं और आपको फिट रहने में मदद करती हैं। चाहे दौड़ना हो, योगाभ्यास करना हो या कोई नया खेल शुरू करना हो, अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने और तनाव को कम करने के लिए नियमित व्यायाम को प्राथमिकता दें।

मकर

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य राशिफल काम और आत्म-देखभाल के बीच संतुलन खोजने के महत्व पर बल देता है। एक मेहनती मकर राशि के रूप में, अपनी भलाई को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है।

कुंभ

कुंभ राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि आप अपने मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें और जरूरत पड़ने पर मदद लें। सचेतनता का अभ्यास करें और अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच में शांति के क्षण खोजें।

मीन

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि आप आंतरिक शांति पाने के लिए ध्यान या योग जैसी समग्र प्रथाओं को अपनाएं। प्रकृति से जुड़ें और अपनी ऊर्जा को रिचार्ज करने के लिए बाहर समय बिताएं। अपने भावनात्मक स्वास्थ्य पर ध्यान दें और जरूरत पड़ने पर मदद लें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Love Weekly Horoscope 19th to 25th June 2023: दांपत्य और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह? यहां जानें

Weekly Horoscope: आर्थिक, बिजनेस, लव, हेल्थ और करियर के लिहाज से इन 4 राशियों की होगी चांदी, जानिए अपनी राशि का हाल

मेहंदीपुर बालाजी का प्रसाद घर क्यों नहीं लाया जाता है? यहां जाने से पहले जान लीजिए मंदिर से जुड़े जरूरी नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement