Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 9th to 15th October 2023: सेहत के लिहाज से कैसा बीतेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह, यहां पढ़ें

Weekly Health Horoscope 9th to 15th October 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: October 16, 2023 11:15 IST
weekly health horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV weekly health horoscope

Weekly Health Horoscope 9th to 15th October 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

मेष 

इस सप्ताह मेष राशि वालों के लिए अपने स्वास्थ्य और खुशहाली को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। आपकी उच्च ऊर्जा का स्तर आपको खुद को सीमा तक धकेलने के लिए प्रेरित कर सकता है, लेकिन अपने शरीर के संकेतों को सुनना और बर्नआउट से बचना याद रखें।

वृषभ

वृषभ राशि वालों के लिए इस सप्ताह अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना जरूरी है। एक संतुलित दिनचर्या स्थापित करने पर ध्यान दें जिसमें नियमित व्यायाम, पौष्टिक भोजन और पर्याप्त आराम शामिल हो।

मिथुन 

यह सप्ताह आपके समग्र स्वास्थ्य पर ध्यान देने का आह्वान करता है। अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के बीच संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है। अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने और किसी भी संचित तनाव से राहत पाने के लिए नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

कर्क

यह सप्ताह आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखने के महत्व पर जोर देता है। अपने शरीर के संकेतों को सुनें और स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता दें।

सिंह

यह सप्ताह आत्म-देखभाल और समग्र कल्याण के महत्व पर जोर देता है। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा है, और आपके पास अपने स्वास्थ्य और फिटनेस लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की प्रेरणा है।

कन्या

यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य और कल्याण के प्रति सचेत दृष्टिकोण का आह्वान करता है। अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों पर ध्यान दें। स्व-देखभाल प्रथाओं के लिए समय निकालें जो आपके दिमाग और शरीर को फिर से जीवंत करती हैं। दिनचर्या में शामिल करें।

तुला

यह सप्ताह आपके समग्र कल्याण पर ध्यान केंद्रित करेगा। स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता देना और अपने स्वास्थ्य के प्रति संतुलित दृष्टिकोण बनाए रखना आवश्यक है। एक नियमित व्यायाम दिनचर्या में संलग्न रहें जो आपको खुशी देती है और आपको किसी भी संचित तनाव से राहत दिलाने में मदद करती है।

वृश्चिक

इस सप्ताह आप अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देंगे। स्व-देखभाल को प्राथमिकता देना और स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने के लिए सचेत प्रयास करना आवश्यक है।

धनु

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य राशिफल आपके समग्र कल्याण के लिए संतुलन खोजने और देखभाल करने के महत्व पर प्रकाश डालता है। अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों पर ध्यान दें।

मकर

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य राशिफल काम और आत्म-देखभाल के बीच संतुलन खोजने के महत्व पर जोर देता है। एक मेहनती मकर व्यक्ति के रूप में, अपनी भलाई को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है।

कुंभ 

इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य और खुशहाली को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। अपने शरीर की बात सुनने और किसी भी पुरानी चिंता का समाधान करने के लिए समय निकालें। स्व-देखभाल प्रथाओं को शामिल करें जो आपको आराम और तरोताजा करने में मदद करती हैं। अपनी फिटनेस के स्तर को बनाए रखने के लिए उन शारीरिक गतिविधियों में शामिल हों जिनका आप आनंद लेते हैं।

मीन 

इस सप्ताह अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। आत्म-देखभाल प्रथाओं के लिए समय निकालें जो आपके शरीर और आत्मा को पोषण देती हैं। अपने शरीर की जरूरतों को सुनें और आवश्यकता पड़ने पर आराम करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इस हफ्ते इन राशि के जातकों की सूझबूझ और रणनीति ही उनकी आर्थिक स्थिति बनाएगी मजबूत, धन का भी मिलेगा महालाभ!

नवरात्रि से पहले इन राशियों पर बरसेगी मां दुर्गा की कृपा, भाग्य का मिलेगा पूरा साथ, हर इच्छा होगी पूर्ण

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement