Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 9th to 15th October 2023: नवरात्रि से पहले इन राशियों पर बरसेगी मां दुर्गा की कृपा, भाग्य का मिलेगा पूरा साथ, हर इच्छा होगी पूर्ण

Weekly Horoscope 9th to 15th October 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 08, 2023 11:16 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 9th to 15th October 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप ऊर्जा और उत्साह में वृद्धि महसूस करेंगे, जो आपको अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में आगे बढ़ाएगा। आपका दृढ़ स्वभाव और प्राकृतिक नेतृत्व कौशल चमकेंगे, जिससे आप एक ताकतवर व्यक्ति बन जाएंगे।

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप स्थिरता और ज़मीनीपन की भावना का अनुभव कर सकते हैं जो आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं में सुखदायक ऊर्जा लाती है। आपका व्यावहारिक स्वभाव और धैर्य आपकी मार्गदर्शक शक्तियां होंगी, जो आपको अपने लक्ष्यों की ओर लगातार प्रगति करने में सक्षम बनाएंगी।

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अधिक उत्साह महसूस कर सकते हैं और अपने जीवन में बदलाव के लिए उत्सुक हो सकते हैं। ग्रहों की स्थिति दर्शाती है कि आप दिनचर्या से मुक्त होने और नई संभावनाएं तलाशने के लिए तैयार हैं।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप मिश्रित भावनाओं का अनुभव कर सकते हैं क्योंकि आपके जीवन के विभिन्न पहलू ध्यान में आएंगे। ग्रहों का संरेखण आत्मनिरीक्षण और आत्म-चिंतन की आवश्यकता का सुझाव देता है।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके जीवन में ऊर्जा और उत्साह की वृद्धि लाएगा। आप नई चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित और तैयार महसूस करेंगे। आपका करिश्मा अपने चरम पर है और आपके लिए दूसरों से जुड़ना और सकारात्मक प्रभाव डालना आसान होगा।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आत्मनिरीक्षण और आत्मनिरीक्षण का अवसर प्रस्तुत करता है। अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों और आकांक्षाओं का मूल्यांकन करने के लिए कुछ समय लें। अपनी प्रगति का आकलन करने और आवश्यक समायोजन करने का यह सही समय है।

तुला

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए सकारात्मक ऊर्जा और रोमांचक अवसरों की लहर लेकर आया है। तुला साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि चाहे आप प्यार की तलाश में हों या मौजूदा बंधनों को मजबूत करना चाहते हों, यह अपनी इच्छाओं को व्यक्त करने और अपने रिश्तों को गहरा करने का सही समय है।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अवसरों और चुनौतियों का मिश्रण प्रस्तुत करता है। वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि आप अपने कलात्मक पक्ष को अपनाएं और अपने अद्वितीय विचारों को पनपने दें। दिल के मामले में आप अपने साथी के साथ गहरे भावनात्मक जुड़ाव का अनुभव कर सकते हैं।

धनु

गणेशजी कहते हैं, एक ओर, आप नए क्षितिज तलाशने की तीव्र इच्छा महसूस करेंगे, चाहे वह यात्रा के माध्यम से हो या बौद्धिक गतिविधियों के माध्यम से। इस ऊर्जा को अपनाएं और विकास और विस्तार के अवसरों की तलाश करें।

मकर

गणेशजी कहते हैं मकर, इस सप्ताह आप खुद को अटूट दृढ़ संकल्प के साथ अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए पाएंगे। आप क्या हासिल करना चाहते हैं, इसके बारे में आपके पास स्पष्ट दृष्टिकोण है और यह अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने का सही समय है।

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह कुंभ राशि वालों के लिए सकारात्मक ऊर्जा और अवसरों की लहर लेकर आया है। आपके नवीन विचारों और रचनात्मक समाधानों को अत्यधिक महत्व दिया जाएगा, इसलिए बोलने और अपनी अंतर्दृष्टि साझा करने में संकोच न करें।

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह मीन राशि के जातकों के लिए अवसरों और चुनौतियों का मिश्रण लेकर आया है। एक ओर, आप रचनात्मकता और प्रेरणा में वृद्धि महसूस कर सकते हैं, जिससे यह कलात्मक प्रयासों को आगे बढ़ाने या नए शौक तलाशने का एक उत्कृष्ट समय बन जाएगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Jitiya Vrat 2023: जितिया का व्रत क्यों रखा जाता है? यहां जानिए इसके पीछे की पौराणिक कथा

Chandra Grahan 2023: इस दिन लगने जा रहा है साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, इन 3 राशियों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव, जानिए अन्य राशियों का हाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement