Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 1 August-7 August 2022: अगस्त के पहले हफ्ते में इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, मेष राशि वाले रहें सावधान

मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए ये सप्ताह मेष राशि, वृष राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि, सिंह राशि, कन्या राशि, तुला राशि, वृश्चिक राशि, धनु राशि, मकर राशि, कुंभ राशि और मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: July 31, 2022 5:45 IST
Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022 (साप्ताहिक राशिफल 1 अगस्त 2022 से 7 अगस्त 2022): 1 अगस्त 2022 से नया सप्ताह शुरू होने जा रहा है, ये सप्ताह मेष से लेकर मीन राशि तक के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप ये सप्ताह बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों के जवाब हम आपको देंगे। नया सप्ताह 1 अगस्त 2022 से शुरू है और 7 अगस्त 2022 तक है। मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए ये सप्ताह मेष राशि, वृष राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि, सिंह राशि, कन्या राशि, तुला राशि, वृश्चिक राशि, धनु राशि, मकर राशि, कुंभ राशि और मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह पारिवारिक विवादों को सुलझाने का प्रयास करें। इससे माहौल खुशनुमा और आरामदायक होगा। किसी करीबी की समस्या के समाधान में भी आपका अच्छा योगदान रहेगा। कोई दुखद समाचार मिलने पर मन उदास रह सकता है। आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से आपको विश्राम मिलेगा। युवाओं को अपने करियर प्रोजेक्ट्स में असफल होने के बाद फिर से प्रयास करना पड़ सकता है। व्यापार के मामले में ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल नहीं हो सकती है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। एक स्वस्थ आहार आपको स्वस्थ और ऊर्जावान बनाए रखेगा।

Vastu Shastra: भूलकर भी घर में ना लगाएं भोलेनाथ की ऐसी तस्वीर, छिन सकती है सुख शांति

वृषभ राशि (Taurus)

गणेशजी कहते हैं कि किसी निकट संबंधी की समस्या के समाधान में आपका सहयोग उचित रहेगा। कुछ चुनौतियाँ हो सकती हैं; हालाँकि, आप अपने आत्मविश्वास के साथ उनका सामना करने में सक्षम होंगे। बच्चों की कोई नकारात्मक बात सुनकर मन निराश हो सकता है। शांतिपूर्ण समाधान खोजें। इस समय किसी से धन उधार लेना उचित नहीं होगा। यह आपकी वित्तीय प्रणाली को खराब कर सकता है। आपको अपने काम के प्रति अधिक प्रयास की आवश्यकता होगी। पति-पत्नी के बीच तालमेल अच्छा बना रहेगा। ज्यादा तनाव न लें; इसके प्रभाव से रक्तचाप की समस्या बढ़ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini)

Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

गणेशजी कहते हैं कि काम ज्यादा होने पर भी आप परिवार और दोस्तों के लिए कुछ समय निकाल पाएंगे। इससे आपके रिश्ते में और मधुरता आएगी। घर में किसी छोटे बच्चे के आने की खुशखबरी के साथ उत्सव का माहौल रहेगा। इस सप्ताह जोखिम भरी गतिविधियों में निवेश न करें। आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। नई जिम्मेदारी आपके हाथ में आने से दिनचर्या थोड़ी व्यस्त हो सकती है। अतीत की नकारात्मकता को वर्तमान पर हावी न होने दें। व्यापार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। पति-पत्नी के बीच अहंकार का मतभेद हो सकता है। सर्दी, बुखार जैसी एलर्जी परेशान कर सकती है।

Chanakya Niti: सावधान! इस तरह की कमाई कभी नहीं पचती, इंसान बन जाता है भिखारी

कर्क राशि (Cancer)

Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह अनुकूल है जो आपको आशावादी बनाए रखेगा और आपको कुछ सफलता का मार्ग भी दिखाएगा। घर-परिवार के पर्यवेक्षण की व्यवस्था संतोषजनक रहेगी। दोस्तों के साथ मस्ती करते हुए बिताए पल यादगार रहेंगे। ध्यान रहे कि आपकी कमजोरी किसी के सामने न आए। संतान की संगति को लेकर शिकायत हो सकती है। इसलिए उनकी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। भाईयों या बहनों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। व्यापार में उन्नति के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। विपरीत लिंग के मित्र के प्रति आकर्षण आपको अपने लक्ष्य से भटका सकता है। तनाव और अवसाद की स्थिति हो सकती है।

सिंह राशि  (Leo)

Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

गणेशजी कहते हैं कि गुरु जैसे व्यक्ति से मुलाकात आपके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगी। पिछली कुछ असफलताओं से सीखकर आप अपने कार्यों को बेहतर बनाए रखने और आत्मविश्वास हासिल करने का प्रयास करेंगे। अपने ऊपर काम का ज्यादा बोझ न लें। नहीं तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। दोस्तों से ज्यादा संपर्क में न रहें। केवल अपने व्यक्तिगत कार्यों पर ध्यान दें। जान लें कि लापरवाही से नुकसान भी हो सकता है। नौकरी और व्यवसाय में सुविधा हो सकती है। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

Vastu tips: घर की इस दिशा में लगाएं घड़ी, खुल जाएगा आपकी किस्मत का दरवाजा

कन्या राशि  (Virgo)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप शारीरिक रूप से स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। उधार लिया हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। इस समय कोई अप्रिय समाचार मिलने के संकेत मिल रहे हैं। जिससे मन में भय और अवसाद जैसी बातें प्रबल हो सकती हैं। मित्रों से किसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा न करें। आपको कर्मचारियों से उचित सहयोग मिल सकता है। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का सहयोग आपको किसी भी समस्या में ताकत देगा। वर्तमान परिवेश से स्वयं को सुरक्षित रखें।

तुला राशि  (Libra)

Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह खासकर महिलाओं के लिए काफी आरामदायक रहने वाला है। नई योजनाएं बनेंगी जो फायदेमंद साबित हो सकती हैं। आपका रहन-सहन और बात करने का तरीका लोगों को आकर्षित कर सकता है। निकट संबंधियों से मधुर संबंध बनाए रखने में आपका सहयोग आवश्यक है। पुरानी नकारात्मक बातों पर ध्यान न दें और वर्तमान में जीना सीखें। कुछ भी खरीदते समय पेपर को ठीक से पढ़ें। इस समय आर्थिक मामलों पर विचार करने और सोचने की जरूरत है। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर होंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृश्चिक राशि  (Scorpio)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको कुछ विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आपका आत्मविश्वास आपको इससे लड़ने की क्षमता भी देगा। आपके द्वारा किए गए प्रयासों का सही परिणाम मिलेगा। किसी करीबी के स्वास्थ्य में सुधार की खबर मिल सकती है। भावुक न हों और किसी की जिम्मेदारी अपने ऊपर लें। समय की कमी के कारण आप इसे नहीं कर पाएंगे। यह आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। व्यापार में आपको अपनी मेहनत का उचित फल मिलेगा। प्रेम प्रसंग और प्रगाढ़ हो सकते हैं। पाचन संबंधी समस्याओं से बचने के लिए असंतुलित भोजन से बचें।

Swapna Shastra: क्या बार-बार सपने में दिख रही है छिपकली? ये हैं अशुभ संकेत

धनु राशि  (Sagittarius)

Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

गणेशजी कहते हैं कि किसी समाज सेवा संगठन के प्रति आपका सहयोग सबसे अच्छा रहेगा। अगर कहीं रुपये निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो इस पर गंभीरता से विचार करें। स्थिति अनुकूल है। युवाओं को अपने करियर के प्रति जागरूक होना चाहिए। किसी से विवाद होने से नुकसान होगा। कार्यक्षेत्र में सभी कार्य सही ढंग से पूरे होंगे। अपने परिवार पर बाहरी लोगों का दखल न आने दें। खान-पान के प्रति लापरवाही सेहत पर बुरा असर डाल सकती है।

मकर राशि (Capricorn)

गणेशजी कहते हैं कि आपके व्यक्तित्व और सरल स्वभाव के कारण समाज में आपका विशेष स्थान होगा। पारिवारिक विवादों को सुलझाने का यह सही समय है। इस समय आपके लिए लाभकारी और सुखद स्थिति बन रही है। किसी निकट संबंधी से दुखद समाचार मिलने पर मन थोड़ा उदास हो सकता है। इस समय आपको और आपके परिवार को अपना मनोबल मजबूत रखना है। व्यापार की दृष्टि से सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है। घर में आराम का माहौल रहेगा। कुछ चिंता के कारण नींद न आना जैसी समस्या हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius)

Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

गणेशजी कहते हैं कि आपको कुछ नई जानकारी और समाचार प्राप्त होंगे जो पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ होंगे। आप इस समय रचनात्मक गतिविधियों में भी व्यस्त रहेंगे। दूसरे लोगों से बात करके समय बर्बाद न करें। अपने विचारों को प्राथमिकता दें। यातायात नियमों का उल्लंघन न करें अन्यथा विवाद हो सकता है। व्यापार में इस समय कुछ नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। ज्यादा सोचने में समय बर्बाद न करें। पारिवारिक वातावरण आरामदायक हो सकता है। जोड़ों का दर्द और गैस की समस्या बढ़ सकती है।

Swapna Shastra: सपने में धन देखना या पाना शुभ होता है या अशुभ, जानिए इससे जुड़े संकेतों के बारे में

मीन राशि (Pisces)

Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 1 August 2022-7 August 2022

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने भीतर मजबूत आत्मविश्वास का अनुभव करेंगे। आपकी सकारात्मकता और संतुलित सोच आपके महत्वपूर्ण कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करेगी। संतान को कोई सफलता मिलने से परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। अधिक सोचने से अक्सर महत्वपूर्ण सफलताएं आपके हाथ से निकल जाती हैं। मौजूदा कारोबारी गतिविधियां फिलहाल धीमी रहेंगी। परिवार वालों के साथ खुशनुमा समय बिताने से आप तरोताजा महसूस करेंगे। स्वास्थ्य के प्रति बहुत सचेत रहने की जरूरत है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं, उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement