1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Swapna Shastra: क्या बार-बार सपने में दिख रही है छिपकली? ये हैं अशुभ संकेत

Swapna Shastra: क्या बार-बार सपने में दिख रही है छिपकली? ये हैं अशुभ संकेत

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते वक्त देखे जाने वाले सपने हमें किसी न किसी ओर इशारा देते हैं। जिसे हमें समझकर उसपर सोच-विचार करने की जरूरत होती है।

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Updated on: July 28, 2022 14:46 IST
Lizard Dream- India TV Hindi News
Image Source : PIXABAY Lizard Dream

Highlights

  • दीवार पर चिपकी हुई छिपकली का सपना देखना होता है अशुभ
  • छिपकली के सपने देते हैं कई तरह के संकेत

Swapna Shastra: सोते वक्त सपने देखा बेहद आम बात है। कई बार तो हमें सपने याद तक नहीं रहते हैं। लेकिन यदि एक ही सपना बार-बार देखने को मिले, तो आपको समझ जाना चाहिए कि ये कोई संकेत हैं। जिसका आपके जीवन पर शुभ और अशुभ असर पड़ सकता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते वक्त देखे जाने वाले सपने हमें इशारा देते हैं। जिसे हमें समझकर उसपर सोच-विचार करने की जरूरत होती है। ऐसे ही लोगों को अपने सपने में छिपकली भी नज़र आती है। यदि आपको भी छिपकली का सपना जाता है तो ये एक संकेत है। 

कीड़े-मकोड़े खाती हुई छिपकली का सपना

यदि आप सपने में छिपकली को कीड़े-मकोड़े मारते हुए देखते हैं। तो ये आपके लिए चिंता विषय हो सता है। इस तरह का सपना आपके जीवन में होने वाले नुकसान की ओर इशारा करता है। या यूं कहें आप किसी बड़ी परेशानी का सामना कर सकते हैं। 

Vastu Shastra: इस दिशा में रखें गुलाब की पंखुड़ियों से भरी कटोरी, खिंची चली आएंगी खुशियां

दीवार पर चिपकी हुई छिपकली का सपना

यदि आप छिपकली गको दीवार पर बैठा देखते हैं और वो आपकी ओर झपट्टा मारने की कोशिश करती है। लेकिन आप उसके वार से बच जाते हैं। इसका मतलब होता कि आपके दुश्मन आपके खिलाफ साजिश रच रहे हैं। ऐसे में सावधान रहें। 

घर में घुसती हुई छिपकली का सपना

आमतौर पर लोग छिपकली को दीवार पर ही देखते हैं। लेकिन अगर आप सपने में छिपकली को अपने घर में घुसता हुआ देखते हैं इसका मतलब है कि आप किसी घरेलू परेशानी से घबरा रहे हैं। इसके आलावा अगर आप सपने ही छिपकली को मार देते हैं तो ये आपके लिए शुभ संकेत साबित हो सकते हैं। ऐसा करने से आप सभी परेशानियों से उभर जाएंगे। 

Vastu Shastra: ताजे गुलाब की पंखुड़ियां घर में लाएंगी ये बदलाव, जानिए क्या होगा फायदा

छिपकली के बच्चे का सपना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने मे  छिपकली का बच्चा देखना भी अशुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपके कामों में किसी भी तरह की कोई बाधा आ सकती है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Swapna Shastra: सपने में धन देखना या पाना शुभ होता है या अशुभ, जानिए इससे जुड़े संकेतों के बारे में

Latest Lifestyle News