Monday, May 06, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 20th to 26th November 2023: इस हफ्ते इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, यहां पढ़ें आपके राशि में क्या लिखा है?

Weekly Horoscope 20th to 26th November 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: November 18, 2023 8:30 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 20th to 26th November 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप ऊर्जा और उत्साह में वृद्धि का अनुभव करेंगे। आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे और आपका आत्मविश्वास उच्चतम स्तर पर रहेगा।

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं से गुजरते हुए स्थिरता और जमीन से जुड़े होने की भावना महसूस कर सकते हैं। आप अपनी दिनचर्या में आराम पाएंगे और अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का व्यावहारिक समाधान ढूंढ पाएंगे।

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप ऊर्जा और नई संभावनाओं का बवंडर अनुभव करेंगे। आप ख़ुद को बौद्धिक उत्तेजना और नए अनुभवों की तलाश में तरसते हुए पाएंगे। इस साहसिक भावना को अपनाएं और खुद को रुचि के विभिन्न रास्ते तलाशने का मौका दें।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप खुद को चिंतनशील और चिंतनशील मूड में पा सकते हैं। अपनी भावनाओं और आंतरिक इच्छाओं का आकलन करने के लिए कुछ समय निकालें। यह अपने अंतर्ज्ञान से जुड़ने और यह स्पष्ट करने का एक अच्छा समय है कि आपके लिए क्या मायने रखता है।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके जीवन में ऊर्जा और उत्साह का संचार लाएगा। आप आत्मविश्वास और करिश्मा बिखेरते हैं और अपने आस-पास के लोगों का ध्यान आकर्षित करते हैं। अपने लक्ष्यों और सपनों को आगे बढ़ाने के लिए इस गतिशील ऊर्जा का उपयोग करें।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आत्म-चिंतन और आत्मनिरीक्षण पर केंद्रित है। अपने लक्ष्यों, मूल्यों और आकांक्षाओं का आकलन करने के लिए कुछ समय लें। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और अपनी आंतरिक आवाज़ सुनें। आप अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में बदलाव करने की इच्छा महसूस कर सकते हैं। आत्म-खोज की इस अवधि को अपनाएं और व्यक्तिगत विकास के लिए खुले रहें।

तुला

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप ऊर्जा और प्रेरणा में वृद्धि का अनुभव करेंगे जो आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी। आपका प्राकृतिक आकर्षण और कूटनीतिक कौशल आपके सामने आने वाली किसी भी चुनौती से निपटने में आपकी मदद करेंगे।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आप आत्मनिरीक्षण और आत्म-चिंतन के चरण में प्रवेश कर रहे हैं। यह अपनी भावनाओं में गहराई से उतरने और अपनी आंतरिक दुनिया का पता लगाने का एक उत्कृष्ट समय है। इस अवसर का उपयोग किसी भी भावनात्मक बोझ को दूर करने और पिछले घावों को ठीक करने के लिए करें।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप नए अनुभवों के लिए उत्साह और प्यास से भरे हुए हैं। यह आपकी साहसिक भावना को अपनाने और अज्ञात क्षेत्रों का पता लगाने का समय है। व्यक्तिगत विकास और विस्तार के अवसरों की तलाश करें। अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलें और अज्ञात को अपनाएं।

मकर

गणेशजी कहते हैं मकर, इस सप्ताह आप खुद को चिंतनशील मूड में पा सकते हैं। यह अपने लक्ष्यों पर विचार करने और आवश्यक समायोजन करने का एक अच्छा समय है। आत्मनिरीक्षण के लिए कुछ समय निकालें और अपने आंतरिक विकास पर ध्यान केंद्रित करें।

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह ऊर्जा और उत्साह में वृद्धि लेकर आया है। आप स्वतंत्रता की तीव्र इच्छा और अपने व्यक्तित्व को व्यक्त करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। अपने अद्वितीय गुणों को अपनाएं और भीड़ से अलग दिखने से न डरें।

मीन 

 गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आत्मनिरीक्षण और सामाजिक ऊर्जा का मिश्रण लेकर आता है। आप स्वयं को अपनी भावनाओं और इच्छाओं में गहराई से डूबते हुए, अपने सपनों और आकांक्षाओं पर चिंतन करते हुए पा सकते हैं। यह आत्म-खोज और अपनी अंतरतम आवश्यकताओं को समझने का समय है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Chhath Puja 2023: पहली बार करने जा रही हैं छठ तो इन बातों का रखें खास ध्यान, वरना टूट सकता है व्रत

देव दीपावली के दिन कर लिया ये उपाय तो तिजोरी पर कुंडली मार के बैठ जाएंगे कुबेर जी, रातोरात हो जाएंगे मालामाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement