Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 22nd to 28th January 2024: इस हफ्ते कैसे रहेंगे आपके ग्रह-नक्षत्र, यहां जानें मेष से लेकर मीन राशि वालों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 22nd to 28th January 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 20, 2024 7:00 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 22nd to 28th January 2024: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि संचार आपके व्यक्तिगत जीवन में महत्वपूर्ण होगा। अपने विचारों और भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें, लेकिन सुनना भी याद रखें। प्रभावी संचार के माध्यम से गलतफहमियों से बचा जा सकता है। मित्रों या संभावित साझेदारों से जुड़ने के लिए सामाजिक निमंत्रण और अवसरों की अपेक्षा करें।

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि खुले में रहने के लिए मदद लें और गरीबों से सलाह लें। टीम वर्क विशेष रूप से बढ़िया रहेगा। वित्तीय निवेश पर, यह आपके बजट और वित्तीय परियोजनाओं की समीक्षा करने का एक अच्छा समय है। व्यावसायिक निवेश करने और रोजमर्रा के खर्चों से राहत पाने पर विचार करें।

मिथुन 

 गणेशजी कहते हैं कि परिचालन उद्देश्यों पर, आपकी अनुकूलनशीलता चमक जाएगी क्योंकि आपके नए मॉडल और वास्तुकला निर्बाध रूप से परिवर्तित हो जाएंगे। यह नेटवर्किंग के लिए आदर्श समय है, इसलिए सामाजिक समारोहों और औद्योगिक कार्यक्रमों में भाग लेकर अपने संपर्कों का विस्तार करें। दिल के मामलों में आपका रोमांटिक पक्ष खुलकर सामने आएगा।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि यदि कोई विवाद लंबे समय से चल रहा है, तो यह सप्ताह उनके प्रति सहानुभूति और समझदारी दिखाने का है। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपने विवेक पर भरोसा रखें। यह सप्ताह रचनात्मकता में उन्नति या पहचान का अवसर लेकर आ सकता है, इसलिए अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत के लिए तैयार रहें।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि दिल के मामलों में, एक रोमांटिक शिंगरी उड़ान की उम्मीद है। यदि आप निजी हैं या एकल हैं, तो आपकी विशेषताएं अद्वितीय होंगी, जिससे यह डेटिंग और निवेश को गहरा करने का उपयुक्त समय बन जाएगा। यदि आपको सेना से ध्यान और प्रशंसा मिलती है तो यह कोई चमत्कार नहीं हो सकता है।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि अपनी भावनाओं और निबंधों को फ्रांसीसी व्यक्तित्व बनाने के लिए उन्हें नम न करें। एकल कन्या राशि वाले खुद को किसी ऐसे व्यक्ति के प्रति आकर्षित पा सकते हैं जो उनकी रुचियों और प्रतिष्ठा को साझा करता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से तालमेल बनाए रखने पर ध्यान दें।

तुला

गणेशजी कहते हैं कि काम और करियर के मामलों में, आपको स्थिर रोजगार मिलने की संभावना है जिससे महत्वपूर्ण प्रगति हो सकती है। खुले विचारों वाले बनें और उचित के रूप में अनुकूलन करने के लिए तैयार रहें। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें, क्योंकि वही आपके मार्गदर्शक के रूप में काम करेगा।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि यह पुरानी आदतों को छोड़ने और सकारात्मक बदलाव अपनाने का एक आदर्श समय है, जिससे आपकी आंतरिक शक्ति चमक सकती है। रिश्तों के क्षेत्र में भावनात्मक प्रगाढ़ता चरम पर है। किसी भी विवाद को सुलझाने और आपके रिश्ते को गहरा बनाने में खुला और ईमानदार संचार महत्वपूर्ण होगा।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि सहजता को अपनाएं और व्यक्तिगत विकास के अवसरों का लाभ उठाएं। रिश्तों के मामले में आप स्वतंत्रता और समृद्धि की तीव्र इच्छा महसूस कर सकते हैं। अपने व्यक्तित्व और अपने संपर्कों के बीच संतुलन बनाने के लिए अपनी पूछताछ के बारे में अपने प्रियजनों से संवाद करना महत्वपूर्ण है।

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आपकी इच्छाशक्ति को बढ़ावा दिया जा सकता है, और टीम कार्यशालाओं और सफलता को बढ़ावा दिया जा सकता है। वित्त के मामलों में विवेकपूर्ण वित्तीय योजना और बजट बनाने पर विचार करें। अपना ध्यान आध्यात्मिक खर्च से हटाकर अर्थव्यवस्था और वित्तीय स्थिरता पर केंद्रित करें। अच्छे निवेश अवसरों के लिए विश्वसनीय संसाधनों से परामर्श लें।

कुंभ 

वित्तीय पोर्टफोलियो पर गणेशजी कहते हैं, यह आपके बजट का पुनर्मूल्यांकन करने और नए निवेश अवसरों पर विचार करने का समय है। अपने ख़र्चों को लेकर सावधान रहें, क्योंकि नए ख़र्चे सामने आ सकते हैं। दिल के मामले में संदेश महत्वपूर्ण है. अपने शेयरधारकों को मजबूत करने के लिए अपने विचारों और भावनाओं को अपने दोस्तों के साथ साझा करें। एकल कुंभ राशि वाले किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं जो उनके हितों और मूल्यों को साझा करता है।

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि इन्हें अपने गरीबों या बुजुर्गों के साथ साझा करने में संकोच न करें। आपका अनोखा आकर्षण उन्नति का कारण बन सकता है। नेटवर्किंग की भी सराहना की जाती है, इसलिए अपने पेशेवर क्षितिज का विस्तार करने के लिए कार्यक्रमों में भाग लें या आभासी समारोहों में शामिल हों। रोमांटिक म्यूचुअल फंड पर, आप अपने प्रियजन के बारे में दिवास्वप्न देख सकते हैं या एक अस्थायी पोर्टफोलियो में चिंगारी फिर से जगा सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Magh Month 2024: माघ मास में स्नान-दान करने से मिलता है 10 हजार अश्वमेध यज्ञ के समान फल, जानें कब से शुरू हो रहा है यह पवित्र माह?

Paush Purnima 2024: पौष पूर्णिमा कब है? जानें सही डेट, मुहूर्त और स्नान-दान का महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement