Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 2nd to 8th October 2023: इस हफ्ते इन 5 राशियों को धन के मामले में रहना होगा बेहद सावधान, रिश्ते में भी मिल सकता है धोखा!

Weekly Horoscope 2nd to 8th October 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 30, 2023 11:30 IST
साप्ताहिक राशिफल 2...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक राशिफल 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर 2023

Weekly Horoscope 2nd to 8th October 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि सहकर्मियों या ग्राहकों के साथ उत्पन्न होने वाली संचार समस्याओं से सावधान रहें। किसी भी गलतफहमी से बचने के लिए धैर्य और स्पष्ट संचार का अभ्यास करें जिससे संघर्ष हो सकता है।

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्तों में संभावित संघर्षों से सावधान रहें और गलतफहमी से बचने के लिए स्पष्ट संचार का अभ्यास करें। दिल के मामलों में, नए रिश्तों के लिए खुले रहें और अपने साथी के साथ अपने रिश्ते को गहरा करें।

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आपकी स्वाभाविक जिज्ञासा और नई चीजें सीखने की इच्छा बढ़ेगी, इसलिए इसका लाभ उठाएं और नए विषयों या रुचियों का पता लगाएं। निजी जीवन में आप प्रियजनों के साथ कुछ तनाव या असहमति का अनुभव कर सकते हैं।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि यह प्रक्रिया कुछ चुनौतीपूर्ण भावनाएं उत्पन्न कर सकती है, लेकिन भरोसा रखें कि यह आपकी व्यक्तिगत विकास और उपचार की यात्रा का हिस्सा है। आपके रिश्तों में संचार महत्वपूर्ण होगा।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए सकारात्मक ऊर्जा और रोमांचक अवसरों से भरा है। आपके प्रयास रंग लाएंगे और आपको वांछित परिणामों के करीब लाएंगे। निजी जीवन में आप अपने प्रियजनों के साथ एक नया जुड़ाव महसूस करेंगे।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि चाहे यह आपके करियर, प्रेम जीवन या व्यक्तिगत विकास में हो, यह कार्रवाई करने और अपने लक्ष्यों की ओर प्रगति करने का सप्ताह है। आपके पास किसी भी बाधा को पार करने और शीर्ष पर आने के लिए उत्साह और दृढ़ संकल्प होगा।

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण आखिरकार रंग लाने लगेगा और आप अपने वित्त में भी प्रगति देख सकते हैं। व्यक्तिगत मोर्चे पर आपके रिश्तों में भी सकारात्मक वृद्धि देखने को मिलेगी।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि संचार महत्वपूर्ण होगा, इसलिए अपने विचारों और राय को स्पष्ट और आत्मविश्वास से व्यक्त करना सुनिश्चित करें। दिल के मामलों में, यह अपने रिश्तों को मजबूत करने और प्रियजनों के साथ अपने संबंधों को गहरा करने पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा समय है।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा आप खुद को अधिक आत्मनिरीक्षण और चिंतनशील होते हुए पाएंगे। इस समय का उपयोग अपनी प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन करने और यह निर्धारित करने के लिए करें कि वास्तव में आपके लिए क्या मायने रखता है। यह सप्ताह किसी करीबी दोस्त या रोमांटिक पार्टनर के साथ कुछ भ्रम या गलतफहमी ला सकता है।

मकर

गणेशजी कहते हैं कि सफलता प्राप्त करने के लिए खुला दिमाग रखें और अपने दृष्टिकोण में लचीला बनें। सप्ताह के अंत में आपको वित्तीय निर्णयों या समझौतों के मामले में सावधानी बरतने की आवश्यकता हो सकती है।

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि अपने बजट का ध्यान रखें और जल्दबाजी में खरीदारी करने से बचें। सप्ताह के मध्य में आप जिम्मेदारियों और प्रतिबद्धताओं से थोड़ा अभिभूत महसूस कर सकते हैं, जिससे कुछ तनाव और चिंता हो सकती है।

मीन

गणेशजी कहते हैं कि बस अपने पैर ज़मीन पर रखना याद रखें और अपनी भावनाओं में बहने से बचें। सप्ताह के मध्य में, आराम करने और अपनी बैटरी को रिचार्ज करने के लिए समय निकालें, क्योंकि दैनिक जीवन की मांगें आपके ऊर्जा स्तर पर भारी पड़ सकती हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement