Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 8th to 14th January 2023: जनवरी के दूसरे सप्ताह इन राशियों की जिंदगी होगी गुलजार, तरक्की और उन्नति का मिलेगा साथ, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 8th to 14th January 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: January 06, 2024 11:15 IST
Weekly Horoscope 8th to 14th January 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 8th to 14th January 2024

Weekly Horoscope 8th to 14th January 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों के क्षेत्र में चिंगारी उड़ सकती है क्योंकि आपका जुनून और इच्छा तीव्र हो जाएगी। प्रियजनों के साथ गहरे स्तर पर जुड़ने के अवसर का लाभ उठाएँ। हालाँकि, संघर्षों से बचने के लिए संवेदनशीलता के साथ अपनी तीव्रता को संतुलित करना याद रखें।

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि आपके करियर में, आपका समर्पण और कड़ी मेहनत आपको अपने साथियों और वरिष्ठों से पहचान और सम्मान दिलाएगी, जिससे संभावित रूप से नए अवसर या उन्नति मिलेगी। व्यक्तिगत मोर्चे पर, आपकी स्थिरता और विश्वसनीयता की मित्रों और परिवार द्वारा काफी सराहना की जाएगी।

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि यह आपके कार्यस्थल में विशेष रूप से फायदेमंद होगा, क्योंकि आपके विचारों को व्यक्त करने की आपकी क्षमता सफल सहयोग और परियोजनाओं को जन्म देगी। दिल के मामले में आप अपने साथी से भावनात्मक रूप से अधिक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं। यह गहरा भावनात्मक जुड़ाव आपके रिश्ते को मजबूत बनाने और आपको करीब लाने में मदद करेगा।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों के क्षेत्र में आप अपने प्रियजनों के साथ निकटता और अंतरंगता की तीव्र इच्छा महसूस कर सकते हैं। यह अपने विचारों और भावनाओं को अपने साथी या करीबी दोस्तों के साथ खुलकर साझा करने का अच्छा समय है। संचार आपके बंधनों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण होगा।

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि आपके नेतृत्व कौशल की बहुत मांग है और अन्य लोग मार्गदर्शन और प्रेरणा के लिए आपकी ओर देखेंगे। दिल के मामलों में आपका रोमांटिक पक्ष पूरी तरह खिलेगा। चाहे आप रिलेशनशिप में हों या सिंगल हों, प्यार और जुनून अपने चरम पर है।

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते में संचार महत्वपूर्ण रहेगा। फ्रांसीसी जीवन के बारे में अपने विचारों और भावनाओं को अपने प्रियजनों के साथ साझा करें, गंभीरता को बढ़ावा दें और किसी भी व्यावसायिक मुद्दे को हल करें। एंटरप्रेन्योर्स एप्लिकेशन के साथ, विवरण और विश्लेषणात्मक कौशल पर आपका ध्यान बेहतर होगा, जिससे आपको जटिल कार्यों को आसानी से करने में मदद मिलेगी।

तुला: गणेशजी कहते हैं कि काम और इतिहास में आपका स्थिर दृष्टिकोण आपको प्रशंसा और पहचान दिलाएगा। सहयोगात्मक दृष्टिकोण से सफलता प्राप्त करने के लिए, टीम को समान प्रमुख संयोजनों पर आत्मविश्वास से अभिभूत न करें। आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है, इसलिए इन पर एक नजर डालें।

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों के क्षेत्र में संचार महत्वपूर्ण रहेगा। प्रियजनों के साथ ईमानदार बातचीत लंबे समय से चले आ रहे तनाव या गलतफहमियों को सुलझाने में मदद कर सकती है। अपने बंधनों को मजबूत करने के लिए समझौता करने और दूसरों के दृष्टिकोण को सुनने के लिए तैयार रहें।

धनु: गणेशजी कहते हैं कि करियर और वित्त के मामलों में आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण को वरिष्ठों या सहकर्मियों द्वारा मान्यता मिलने की संभावना है। इससे उन्नति या वित्तीय पुरस्कार मिल सकता है। अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें और अपनी विश्वसनीयता प्रदर्शित करना जारी रखें।

मकर: गणेशजी कहते हैं कि थकान से बचने के लिए अपने पेशेवर और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है। अपने संपूर्ण स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए स्वयं की देखभाल और आराम के लिए समय निकालें। यह सप्ताह आपको अपने भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य का पोषण करते हुए अनुशासित और दृढ़ रहने के लिए प्रोत्साहित करता है।

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि दायरे से बाहर सोचने की अपनी प्राकृतिक क्षमता को अपनाएं और अपनी अनूठी अंतर्दृष्टि दूसरों के साथ साझा करें। आपके करियर में आपकी रचनात्मकता और मौलिकता आपको भीड़ से अलग करेगी। सोच-समझकर जोखिम लेने से न डरें; अभी आपकी प्रवृत्ति तीव्र है.

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्ते में खुला और ईमानदार संचार आवश्यक होगा। अपने विचारों और भावनाओं को साथियों के साथ साझा करें, क्योंकि वे समर्थन और समझ प्रदान करेंगे। इस सप्ताह सिंगल मीन राशि के जातकों को किसी खास व्यक्ति के साथ मजबूत जुड़ाव महसूस हो सकता है। अनुयायियों से, अपने कौशल को निखारने और अपना ज्ञान बढ़ाने पर ध्यान दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Mauni Amavashya 2024: मौनी अमावस्या की डेट को लेकर है कंफ्यूजन तो यहां करें दूर, जानें सही तिथि और मुहूर्त

Monthly Horoscope January 2024: नए साल में इन राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले, जानिए जनवरी का महीना आपके लिए क्या नया लाएगा?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement