Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

साप्ताहिक राशिफल 23 मई से 29 मई 2022: खुलने वाली है इन 5 राशियों की किस्मत, इनपर रहेगी लक्ष्मीजी की कृपा

चिराग दारुवाला भारत के मशहूर ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं और उन्हें भी 12 साल से ज्यादा का अनुभव इस क्षेत्र में है।

Chirag Bejan Daruwalla Written by: Chirag Bejan Daruwalla @ChiragDaruwalla
Updated on: May 19, 2022 14:17 IST
साप्ताहिक राशिफल 23 मई से 29 मई 2022 तक- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक राशिफल 23 मई से 29 मई 2022 तक

साप्ताहिक राशिफल 23 मई से 29 मई 2022 तक (Weekly horoscope 23 May- 29 May 2022)​: आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, वहीं कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें संभलकर रहना होगा। ऐसे में किन उपायों से आप अपना सप्ताह शानदार बना सकते हैं और क्या उपाय कर सकते हैं। आइए जानते हैं एस्ट्रो फ्रेंड चिराग नाम से मशहूर चिराग दारूवाला से। चिराग दारुवाला भारत के मशहूर ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं और उन्हें भी 12 साल से ज्यादा का अनुभव इस क्षेत्र में है। 

मेष:

इस सप्ताह आप व्यावहारिक होकर निर्णय लेंगे, इससे आपको कठिन परिश्रम से हर कठिन लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी। बच्चों के साथ बैठकर उनकी समस्याओं का समाधान करने से उनमें आत्मविश्वास बढ़ेगा। इस सप्ताह पुरानी नकारात्मक बातें सामने आने से वर्तमान खराब हो सकता है। इसलिए समझ के साथ काम करें और इस सप्ताह सकारात्मक गतिविधियों में संलग्न रहें। ऑनलाइन शॉपिंग करते समय बजट का ध्यान रखना जरूरी है। व्यापार इस सप्ताह कड़ी मेहनत और परिश्रम की स्थिति हो सकती है। पारिवारिक माहौल इस सप्ताह सुखद रह सकता है। इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करें।

वृषभ:

इस सप्ताह आप अधिक से अधिक समय अपनी व्यक्तिगत और रुचिकर गतिविधियों में व्यतीत करेंगे। मन को बहुत शांति और राहत मिलेगी। साथ ही इस सप्ताह घर के बड़े सदस्यों के सम्मान पर भी पूरा ध्यान दें। आपकी किसी जिद या अहंकार के कारण मातृ पक्ष से संबंध खराब हो सकते हैं। इस सप्ताह किसी भी नकारात्मक गतिविधि के लिए बच्चों से नाराज होने की अपेक्षा मैत्रीपूर्ण रवैया रखना बेहतर है। बिजनेस पार्टनरशिप को लेकर कोई फैसला लेने के लिए समय ठीक नहीं है। आपके घर का माहौल जल्द से जल्द सामान्य हो जाएगा। इस सप्ताह गैस और कब्ज के कारण कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।

मिथुन : 

इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। दूसरों की तुलना में अपनी दक्षता और योग्यता में अधिक विश्वास रखें। इससे इस सप्ताह स्थिति बेहतर होगी। कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिलने से समस्या का समाधान हो सकता है। इस सप्ताह नकारात्मक बातों को अपने ऊपर हावी न होने दें। समझ और शांति के साथ अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। पैसों को लेकर किसी करीबी से किसी तरह की अनबन हो सकती है। कार्यक्षेत्र में और काम हो सकता है। आमदनी की स्थिति अच्छी रहेगी। अपनी किसी भी समस्या के बारे में अपने जीवनसाथी या परिवार के सदस्यों को बताएं। इस सप्ताह आप अपनी सेहत के साथ-साथ मेहनत का भी ख़्याल रखें।

कर्क:

Weekly Horoscope from May 23 to May 29, 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope from May 23 to May 29, 2022

यह सप्ताह पिछले कुछ समय से चली आ रही चिंताओं और चिंताओं का समाधान करने वाला रहेगा। आप अपने खर्चे पर हर काम को करने की क्षमता रखेंगे। आध्यात्मिक क्षेत्र में आपका विश्वास और रुचि आपके व्यक्तित्व को और अधिक सकारात्मक बनाएगी। गलत गतिविधियों से दूर रहें, बैठने में थोड़ी परेशानी हो सकती है। उधार लिया हुआ पैसा वापस आने की उम्मीद नहीं है। इसलिए झूठे तर्कों से दूर रहें। व्यापार में इस सप्ताह मन के अनुसार परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। घर का माहौल खुशी से बना रह सकता है। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक मात्रा में आयुर्वेदिक उत्पादों का सेवन करें।

सिंह:

Weekly Horoscope from May 23 to May 29, 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope from May 23 to May 29, 2022

इस सप्ताह आपके लिए काम ज्यादा रहेगा। सफलता भी राहत देगी। आप आर्थिक रूप से सही और महत्वपूर्ण निर्णय सही तरीके से लेने में सक्षम होंगे। युवा अपने कार्य के अनुसार अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। रिश्ते को मजबूत रखने के लिए समझदारी की जरूरत होती है। इस समय भाइयों से किसी प्रकार की अनबन हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में इस सप्ताह जल्दबाजी में लिया गया निर्णय गलत साबित हो सकता है। बहुत सारे काम होने के बावजूद आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कन्या:

इस सप्ताह आप अपने किसी लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं। इसलिए समय के मूल्य और महत्व का सम्मान करें। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई बड़ा काम भी पूरा हो सकता है। इस सप्ताह बाहरी गतिविधियों में अत्यधिक गतिविधि से बचें। ध्यान रहे कि किसी के निजी जीवन में दखल देने से अपमान भी हो सकता है। इस सप्ताह व्यापार में नई पार्टियों और नए लोगों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। इस सप्ताह पति-पत्नी एक दूसरे के संपर्क में रहेंगे। शारीरिक कमजोरी और थकान से बचने के लिए अपने स्वयं के विश्राम के लिए कुछ समय व्यतीत करें।

तुला:

Weekly Horoscope from May 23 to May 29, 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope from May 23 to May 29, 2022

किसी निकट संबंधी की समस्या के समाधान में आपका सहयोग उचित रहेगा। कोई चुनौती नहीं आएगी; हालाँकि, आप अपने आत्मविश्वास के साथ इसका सामना करने में सक्षम होंगे। बच्चे से कुछ नकारात्मक जानना निराशाजनक हो सकता है। पैसे उधार लेना इस समय किसी के लिए भी उपयुक्त नहीं होगा। इससे इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। व्यापार के मोर्चे पर इस सप्ताह आपके काम के लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता होगी। इस सप्ताह पति-पत्नी के बीच तालमेल अच्छा बना रहेगा। ज्यादा तनाव न लें; इसके प्रभाव से रक्तचाप की समस्या बढ़ सकती है।

वृश्चिक:

इस सप्ताह सामाजिक सीमाएं बढ़ेंगी और आप कई तरह की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। इस सप्ताह कोई काम पूरा करने में आपके प्रयास सफल रहेंगे। परिवार के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। इस सप्ताह सामान्य मुद्दों को लेकर पड़ोसियों से विवाद हो सकता है। अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें। बच्चे की हरकतों और कंपनी पर नजर रखना जरूरी है। कोई महत्वपूर्ण व्यावसायिक निर्णय लेने के लिए समय ठीक नहीं है। इस सप्ताह के दौरान आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। इस सप्ताह अत्यधिक कार्यभार के कारण शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी।

धनु:

Weekly Horoscope from May 23 to May 29, 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope from May 23 to May 29, 2022

सप्ताह सामान्य तौर पर आपके लिए फलदायी है। इस सप्ताह अपने राजनयिक और सामाजिक संपर्कों को मजबूत करें। कोशिश करने से कोई आकर्षक काम पूरा हो सकता है। इस सप्ताह समस्याओं को अपने ऊपर हावी न होने दें। कोई आपकी गलतियों के कारण आप परेशान कर सकते हैं। इस सप्ताह अर्थव्यवस्था को बचाए रखने के लिए खर्च पर नियंत्रण रखना भी जरूरी है। इस सप्ताह व्यापार में कुछ समस्या आ सकती है। इस सप्ताह अपने परिवार को अपनी समस्याओं के बारे में बताएं। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

मकर:

इस सप्ताह परिवार और वित्त से जुड़े कार्यों से सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इस सप्ताह जारी उथल-पुथल से भी राहत मिल सकती है। अनुभवी और धार्मिक लोगों के साथ कुछ समय बिताने से आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव आएगा। इस सप्ताह पड़ोसियों के साथ संबंधों में मतभेद न पैदा होने दें। धैर्य और संयम से स्थिति को संभालें। घर में किसी इलेक्ट्रॉनिक वस्तु को नुकसान होने से उच्च लागत हो सकती है। किसी अजनबी के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि: 

Weekly Horoscope from May 23 to May 29 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope from May 23 to May 29, 2022

अधिकांश समय निजी और पारिवारिक कार्यों को पूरा करने में व्यतीत होगा। किसी करीबी रिश्तेदार के साथ चल रहा विवाद आपकी मेहनत पर पानी फेर देगा। कुछ समय रुचि के कार्यों में व्यतीत करने से शांति और शांति प्राप्त होगी। समय के परिवर्तन के कारण इस सप्ताह अपनी दिनचर्या में सुधार करना आवश्यक है। कोई करीबी रिश्तेदार इस सप्ताह आपकी गतिविधियों में कुछ व्यवधान पैदा कर सकता है। इस सप्ताह बच्चों के साथ कुछ समय बिताने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। मीडिया और ऑनलाइन गतिविधियों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें। शादी में गलतफहमियां न रखें। मौजूदा स्थिति में सकारात्मक रहने के लिए विशेषज्ञों की सलाह पर ध्यान दें।

मीन राशि:

Weekly Horoscope from May 23 to May 29, 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope from May 23 to May 29, 2022

सकारात्मक रहने के लिए कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताएं। यह आपके व्यक्तित्व और निर्णय लेने की आपकी क्षमता में भी सुधार करेगा। अन्य लोगों के साथ बहस में न पड़ें। नहीं तो बैठने में परेशानी हो सकती है। किसी प्रोजेक्ट की असफलता से विद्यार्थी थोड़ा निराश महसूस करेंगे। आर्थिक रूप से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस सप्ताह पति-पत्नी एक-दूसरे के रिश्ते में मतभेद नहीं रखते। ज्यादा काम करने से मांसपेशियों और सर्वाइकल दर्द बढ़ सकता है।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।

वेबसाइट- bejandaruwalla.com

ये भी पढ़ें- 

Vastu tips: गुरुवार, शनिवार और मंगलवार को क्यों नहीं काटे जाते हैं नाखून, जानिए इसके पीछे की वजह

Chanakya Niti: सफलता पाने के लिए बस जरूरी है ये एक चीज, कभी न छोड़ें इसका साथ

Vastu Tips: जानिए क्या है झाड़ू लगाने का सही समय? 

Vastu Tips: आप भी झाड़ू को लेकर करते हैं ऐसी गलती तो हो जाएं सावधान, ये हैं दरिद्रता के संकेत

Vastu Tips: धन से कम नहीं है झाड़ू, इस तरह रखने से होगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips: जूठे अन्न पर झाड़ू लगाने से क्यों मना करते हैं बड़े-बुजुर्ग? क्यों नहीं लगाया जाता है झाड़ू को पैर?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement