Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: गणपति बप्पा की कृपा से खुलेंगे इन 5 राशियों की किस्मत के बंद ताले, जानें सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह

Weekly Horoscope 16th to 22nd January 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: January 14, 2023 9:49 IST
साप्ताहिक राशिफल 16...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक राशिफल 16 जनवरी से 22 जनवरी 2023

Weekly Horoscope 16th-22nd January 2023:  यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से। 

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। आप अपने विचारों और भावनाओं को प्रभावी ढंग से साझा नहीं कर पाएंगे। यह आपके लिए निराशा और चिंता का कारण बन सकता है। आपको जीवन के प्रति आशावादी होने और ईमानदारी से कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। इस प्रकार बहुत जल्द आप अपने जीवन में अनुकूल परिवर्तन देखने में सक्षम होंगे। आपका परिवार आपके जीवन के कठिन समय में आपका साथ देगा। आपको आभारी होना चाहिए कि आपके जीवन में ऐसे लोग हैं और उन्हें खुश और संतुष्ट करने का प्रयास करें। साथ ही, आपके माता-पिता कुछ मूल्यवान सलाह देंगे जो आपको प्रतियोगिता में दूसरों से आगे रहने में मदद करेगी। जब तक आप लंबित कार्यों को पूरा नहीं करेंगे तब तक आप नई परियोजनाओं के बारे में नहीं सोच सकते। आशावादी होना अच्छी बात है, लेकिन इस मामले में ओवर कॉन्फिडेंस नहीं होना चाहिए। आपको अपने सहयोगियों के साथ जुड़ने और जरूरत पड़ने पर उनकी मदद करने की भी जरूरत है। अपने वित्त पर नियंत्रण रखें और जितना हो सके अपनी आय को बचाने का प्रयास करें। अन्यथा, यह आपके और आपके परिवार के लिए बहुत ही असहनीय होगा। इस दौरान आपको अपने पार्टनर के सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की कोशिश करनी चाहिए। तभी आप अपने रिश्ते को मजबूत कर पाएंगे और अपने रिश्ते में एक कदम आगे बढ़ा पाएंगे। यह सप्ताह आपके जीवन में बड़े बदलाव ला सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन में कुछ संकटों का सामना करना पड़ सकता है। यह समय कुछ परेशानी भरा हो सकता है। हालांकि आप जीवन में कुछ खास करने की क्षमता से परेशानियों का अंत करेंगे।

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि सफलता और प्रसिद्धि पाने के लिए इस पूरे सप्ताह धैर्य रखने की कोशिश करें। साथ ही आपको अपने वरिष्ठों और बड़ों के विरोध का भी सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखना चाहिए और एक नई शुरुआत का इंतजार करना चाहिए। आपके परिवार के सदस्य और रिश्तेदार आपको किसी न किसी तरह से भड़काने की कोशिश कर सकते हैं। हालाँकि, यह आपका कर्तव्य और जिम्मेदारी है कि आप अपनी विलासिता को त्याग दें और कड़ी मेहनत करें। जब आप देखते हैं कि आप दबाव को संभाल सकते हैं, तो आप यह भी पाएंगे कि वास्तव में अपने परिवार के सदस्यों के साथ प्रभावी ढंग से जुड़ना आसान हो जाता है। पेशेवर तौर पर आप अच्छा करेंगे, लेकिन आपको अपने वरिष्ठों की नज़रों में बने रहने की भी ज़रूरत है। ऐसा करने का एक ही तरीका है, अपने काम के प्रति ईमानदार रहें और दिए गए समय में प्रोजेक्ट को पूरा करें। इसके अलावा इस सप्ताह आप किसी न किसी रूप में अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन भी कर पाएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, लेकिन अपनी आय को बचाना हमेशा आवश्यक है। आपके रिश्तेदार आपके लिए बचत करना कठिन बना सकते हैं लेकिन आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने का प्रयास करें। एक बार जब आप एक अच्छी रकम बचा लेते हैं, तो आपात स्थिति में यह आपकी मदद करेगा। अपनी भावनाओं से अवगत रहें और जब आपके पास समय हो तो उन्हें अपने साथी के साथ साझा करें। स्वयं को अभिव्यक्त करना आवश्यक है, अन्यथा यह गलतफहमियों को जन्म देगा। यह सप्ताह आपके जीवन की सभी समस्याओं का स्थाई समाधान लेकर आने वाला है। आपको केवल सही अवसरों का उपयोग करने और परिणामों का आनंद लेने की आवश्यकता है। इसे गुप्त रखने की कोशिश करें और सर्वोत्तम संभव तरीके से सफलता प्राप्त करें।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। इसके अलावा आप आध्यात्मिक उन्नति भी कर पाएंगे, जो आगे चलकर आपके काम आएगी। कुल मिलाकर यह समय आपके लिए सुखद और संतोषजनक रहने वाला है। उन्हें निरंतर देखभाल और मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। आप उनके साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। वे आपको जीवन भर आशीर्वाद दें। कुछ सबसे अच्छे लोग जो आपके मित्र के रूप में हो सकते हैं, इसलिए जितनी बार संभव हो उनके साथ जुड़ने का प्रयास करें। आपको अपने प्रोफेशन को अधिक समय देने की आवश्यकता होगी लेकिन जल्द ही इसके बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। यदि आप इस दौरान अपना समय और अपनी ऊर्जा देने में सक्षम हैं, तो आपको जीवन भर करियर की किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा कला और नृत्य जैसे रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े छात्रों के लिए भी यह एक अच्छा समय है। आप धीरे-धीरे अपनी आमदनी बढ़ाने में भी सफल रहेंगे। आपको अपने परिवार को अपनी नौकरी और आय के महत्व का एहसास कराने की कोशिश करनी चाहिए। इस दौरान आपको अपने पार्टनर का प्यार और देखभाल मिल सकती है। जो अकेले ही तमाम समस्याओं से निपटने में मददगार साबित होगा। इस एक व्यक्ति की भावनाओं को थोड़ा नियंत्रित करें ताकि आप अपने निजी और पेशेवर जीवन में संतुलन ला सकें। इस सप्ताह आप अच्छे समय की उम्मीद कर सकते हैं। आपका व्यक्तिगत और आध्यात्मिक विकास होगा। यह आपको एक परिपक्व व्यक्ति बनने और आपके जीवन में आने वाली समस्याओं को संभालने में मदद करेगा। साथ ही, बहुत ज्यादा सोचने जैसी कोई बात नहीं है इसलिए हर समय अपने आप को शांत और संतुलित रखने की कोशिश करें।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप लाभदायक समय की उम्मीद कर सकते हैं। ग्रहों की चाल आपके जीवन में सकारात्मक वृद्धि के संकेत दे रही है। आगे स्थिर जीवन जीने के लिए सही अवसरों का लाभ उठाने का प्रयास करें। इस दौरान आप अपने निजी और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन बनाने में सफल रहेंगे। आपका निजी जीवन कई उत्सवों से भरा रहेगा। अपने घर में एक नए सदस्य का स्वागत करने के लिए तैयार हो जाइए। यह एक खुशी का समय होगा जब आप आराम कर सकते हैं और अपने जीवन के कुछ बेहतरीन लोगों की संगति में रह सकते हैं। इसके अलावा आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है नहीं तो जल्द ही आपको विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें और नई परियोजनाओं की प्रतीक्षा करें। एक बार जब आप अपनी रचनात्मकता को पूरी तरह से प्रदर्शित करने में सक्षम हो जाते हैं, तो आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से प्रभावित हो सकते हैं। स्थिर करियर की तलाश कर रहे छात्रों को भी यह समय लाभदायक लगेगा। वहीं व्यापार से जुड़े जातकों को सफलता में निरंतरता बनाए रखने के लिए थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी और नए निवेश के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा। एक बार जब आप अपने वित्त पर नियंत्रण कर लेते हैं, तो आपको कई महत्वपूर्ण बातों का एहसास होगा। उसके बाद, आप अपने पैसे को बेहतरीन तरीके से बचा सकते हैं। अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के लिए प्रभावी समाधान प्राप्त करने के लिए अपने साथी के साथ बातचीत करें। यदि आपकी अभी तक शादी नहीं हुई है, तो अब शादी के विकल्पों पर विचार करने और प्रयास करने का एक अच्छा समय है। इस हफ्ते आपको कई नए मौके मिल सकते हैं। इसलिए आपको सुरक्षित भविष्य के लिए सही अवसर चुनने में सावधानी बरतनी चाहिए। एक बार जब आप जीवन में सही रास्ते पर आ जाते हैं, तो पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे। इसके साथ ही आपके पास अपने जीवन को बेहतरीन तरीके से नियंत्रित करने की क्षमता भी है इसलिए इसका उपयोग करने का प्रयास करें।

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके जीवन में कई उलझनें लेकर आएगा। इसलिए बेहतर यही होगा कि आप अपने जीवन में सबसे अच्छे अवसरों की तलाश करें और उन्हें जल्द से जल्द इस्तेमाल करें। आपको निजी तौर पर कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बीच स्वस्थ संतुलन नहीं बना पाएंगे। अपने बड़ों से बहुमूल्य सलाह लेते रहें। उनके पास काफी अनुभव है और वे आपकी सही तरीके से मदद भी कर सकते हैं। अपने काम पर ध्यान दें और शांत रहने की कोशिश करें। इस दौरान उच्च अधिकारियों से किसी भी तरह की बहसबाजी में न पड़ें। अन्यथा, आप अपनी नौकरी खो सकते हैं और अपने करियर पर ठीक से ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के लिए यह समय लाभकारी रहेगा। यदि आप आगे एक स्थिर जीवन चाहते हैं तो अपनी बचत बढ़ाएँ। जल्द ही ऐसे कई मौके आएंगे जहां आपको अपना पैसा लगातार खर्च करने की जरूरत है। ऐसे में यह बेहद जरूरी है कि आप अपनी आमदनी बढ़ाएं। आपका पार्टनर हर समय आपके साथ रहेगा, इसलिए कोशिश करें कि जब भी आपको उनकी जरूरत हो, तो आप उनके लिए मौजूद रहें। इस समय आपके वैवाहिक जीवन में संतुलन होना बहुत जरूरी है। यदि आप अभी समस्याओं का सामना नहीं कर पा रहे हैं, तो भविष्य में आपको अपने साथी के साथ संबंध बनाने में कठिनाई हो सकती है। इस प्रकार यह आपके लिए चिंता का कारण नहीं होना चाहिए। आपको केवल अपने निजी जीवन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है, जहाँ आपको इसे बेहतर बनाने के लिए कुछ बदलाव करने की आवश्यकता है।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन में कई सरप्राइज़ मिलेंगे, जिससे आप ख़ुश और उत्साहित महसूस करेंगे। आपने कड़ी मेहनत की है और अब समय आ गया है कि जीवन का सर्वोत्तम तरीके से आनंद लिया जाए। आपके परिवार के सदस्य आपके सबसे बड़े समर्थक हो सकते हैं, जो आपको बहुमूल्य मार्गदर्शन भी देंगे। इस सप्ताह आपको नए दोस्त बनाने की ज़रूरत है जो आपके जीवन में ख़ुशियाँ ला सकें। अगर आप पहले से ही शादीशुदा हैं तो अपने परिवार को शुरू करने के बारे में सोचने का भी यह एक अच्छा समय है। कार्यस्थल पर आपका समय सुखद रहेगा। आपका कोई व्यस्त कार्यक्रम भी नहीं रहेगा जिसका आपको पालन करने की आवश्यकता है। हालांकि वरिष्ठों के सामने आप अपना प्रचार कर सकते हैं। इस तरह आप उन्हें प्रभावित कर पाएंगे और अपने कार्यस्थल पर एक स्थिर स्थिति प्राप्त कर पाएंगे। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए यह समय बहुत ही भाग्यशाली और लाभदायक रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी और आप अपनी आय में वृद्धि करने में भी सक्षम होंगे। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास खास साबित होगा और आप अपनी आर्थिक स्थिति को काफी हद तक नियंत्रित करने में सफल रहेंगे। इस दौरान आपका पार्टनर आपसे अपने प्यार का इजहार करेगा। आपके बीच चीजें आसान होंगी और आप साथ में क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे। कुछ लोग आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं, लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं है। अपने जीवन के पलों का आनंद लेने के लिए आपको इस सप्ताह सक्रिय रहने की आवश्यकता है। ऐसा समय हमेशा नहीं आता है, इसलिए इसके हर पल का बेहतरीन तरीके से आनंद लें। इतनी मेहनत करने के बाद अब आपके संतुष्ट होने का समय आ गया है।

तुला राशि

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए संतोषजनक रहेगा। आपमें जीवन में कुछ नया करने का आत्मविश्वास और उत्साह रहेगा। यह आपको बेहतर कल के लिए सकारात्मक बदलाव लाने में सक्षम बनाएगा। अपने परिवार का ख्याल रखें ताकि वे भी आपकी तरह जीवन का आनंद उठा सकें। आप अपने परिवार के साथ एक अच्छा और रोमांचक जीवन व्यतीत करेंगे। आपको अपनी परियोजनाओं को समय पर पूरा करने की जरूरत है ताकि आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित कर सकें। वे आपको प्रमोशन या आपके वेतन में वृद्धि भी दे सकते हैं। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि अच्छा काम करते रहें और अपने उच्चाधिकारियों की गुड बुक में बने रहें। मैन्युफैक्चरिंग के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए भी यह बहुत अच्छा समय है। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी और आप आय के बड़े स्रोतों में निवेश भी कर सकते हैं। हालांकि, शीर्ष निवेशकों के साथ पैसों के मामले में आपको सावधानी बरतनी होगी। इसके अलावा आपको अपनी बचत को बढ़ाने का भी प्रयास करते रहना चाहिए। आपको अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते में फिर से उत्साह जगाने की जरूरत है। इस कारण से, अपने साथी से बार-बार मिलने की कोशिश करें और दिलचस्प बातचीत करें। जीवन में आप जो कुछ भी करते हैं उसमें आपका साथी आपका साथ दे सकता है। चौथा सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए बहुत ही अच्छा समय रहेगा। आप लोगों से बेहतर तरीके से जुड़ पाएंगे और उनके साथ एक खास रिश्ता बना पाएंगे।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अधिक से अधिक परिश्रम करने का प्रयास करें। यदि आप अभी अवसरों का उपयोग करने में सक्षम हैं, तो आप जीवन भर आराम करने में सक्षम होंगे। हर किसी से पहले अपने बारे में जरूर सोचें। आपके परिवार के सदस्यों, विशेषकर बड़ों को आपकी देखभाल और मार्गदर्शन की आवश्यकता है। आपको अपने परिवार के सदस्यों के भविष्य के बारे में भी थोड़ा रचनात्मक रूप से सोचने की जरूरत है। आपके भाई-बहन आपसे राज़ और भावनाएँ साझा करने की कोशिश करेंगे, इसलिए जितना हो सके समझदार बनने की कोशिश करें। पेशेवर रूप से आप पहले की तरह फलेंगे-फूलेंगे। इस तरह आपको अपने जीवन में बहुत जल्द सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। उच्च अधिकारियों के सामने आपको अपनी बात सहजता से रखने की जरूरत है। इस अवधि में व्यापार से जुड़े लोगों को धोखाधड़ी से सावधान रहना चाहिए। आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होने की संभावना है। अब समय आ गया है कि जितना हो सके अपनी बचत को बढ़ाया जाए। एक बार जब आप अपने जीवन की छोटी-छोटी समस्याओं से निपटने में सक्षम हो जाते हैं, तो आप अपने लिए एक अनुकूल वित्तीय स्थिति बनाने में सक्षम हो जाते हैं। पार्टनर के सामने अपनी भावनाओं का इजहार जरूर करें। अगर आप अपने जीवन साथी की तलाश कर रहे हैं तो शादी के बारे में सोचने का यह सही समय है। इसके अलावा आपको अपने पार्टनर से महत्वपूर्ण आर्थिक मामलों पर बात करते रहना चाहिए। इस हफ्ते आपको जबरदस्त सफलता मिल सकती है। एक बार जब आप सही रास्ते पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे। इस दौरान आपको यह समझने की जरूरत है कि हर कोई नहीं चाहता कि आप सफल हों। इसलिए आपको पहले ऐसे लोगों से निपटना चाहिए ताकि वे एक व्यक्ति के रूप में आपकी ग्रोथ देख सकें।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता का आनंद लेंगे, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप बस बेहतर भविष्य की उम्मीद करते रहें और जीवन में कड़ी मेहनत करते रहें, तभी आप अपने सपनों को हकीकत में बदल पाएंगे। अगर आप लंबे समय से किसी सीरियस रिलेशनशिप में हैं तो आप शादी के बारे में भी सोच सकते हैं। आप अपने परिवार के सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की कोशिश करें ताकि उन्हें आपके इरादों के बारे में ठीक से पता चल सके। इस दौरान आप सभी कर्तव्यों का पालन कर सकते हैं और सही कार्यों को प्रभावी ढंग से पूरा कर सकते हैं। एक बार जब आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित कर लेते हैं, तो कई रोमांचक अवसर आपका इंतजार करते हैं। इसके अलावा जो छात्र आगे एक स्थिर करियर की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा समय लेकर आएगा। यह निवेश करने का अच्छा समय नहीं है क्योंकि इसमें कई जोखिम शामिल हैं। अपने पैसे के मामलों को पेशेवर और परिपक्व तरीके से संभालने की कोशिश करें। आपका साथी एक प्यार करने वाला व्यक्ति होगा जो आपके जीवन में आने वाली समस्याओं से सर्वोत्तम तरीके से निपटने में आपकी मदद करेगा। अपनी भावनाओं के बारे में निश्चित रहें और एक अच्छे वैवाहिक जीवन के लिए उन्हें अपने साथी से व्यक्त करें। यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा समय रहेगा क्योंकि आप एक इंसान के रूप में अच्छी तरह से विकसित हो सकेंगे। इस तरह आप अपने जीवन से नकारात्मक लोगों को हटा सकते हैं और अपने प्रियजनों के साथ जश्न मना सकते हैं।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप अपने परिवार के प्रभावी मार्गदर्शन से अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को संतुलित कर सकते हैं। अपने प्रयासों के प्रति ईमानदार रहें ताकि लोगों को जरूरत पड़ने पर आप पर भरोसा किया जा सके। आपको अपने माता-पिता के जीवन को सुरक्षित और स्थिर बनाने के लिए प्रयास करते रहने की आवश्यकता है। क्योंकि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए भी बहुत मेहनत की है कि आपके पास बढ़ने के लिए एक स्वस्थ वातावरण है। अब समय आ गया है कि उनके लिए कुछ अच्छा किया जाए। इस अवधि में विवाह होने की भी संभावना है, खासकर उन लोगों के लिए जो लंबे समय से इसकी प्रतीक्षा कर रहे हैं। अपने काम को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करें। इससे आपके उच्च अधिकारियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और वे इस हफ्ते आपको प्रमोशन भी दे सकते हैं। यह आपके कार्यस्थल पर आपके भविष्य को तय करने में काफी मददगार साबित होगा। हालांकि आपको अपने सहकर्मियों से बेहद सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में काफी हद तक सुधार होगा। यह आपको किसी न किसी तरह से शानदार जीवन जीने में मदद करेगा। आपका पार्टनर हर समय आपका साथ देने वाला है। ऐसे में आपको इस हफ्ते साथ में क्वालिटी टाइम बिताना चाहिए। यह आपको उस प्यार को बढ़ाने में मदद करेगा जो कहीं खो गया है। यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए बहुत ही अच्छा समय रहेगा। आप उन लोगों के साथ नए संबंध बनाने में सक्षम होंगे जो निकट भविष्य में आपके बहुत करीब होंगे। इसे अपना सौभाग्य मानें कि आप अपने जीवन में ऐसे अद्भुत लोगों से मिल सकते हैं। अच्छा काम करते रहें, इस तरह आप अपने समर्पण से लोगों को विस्मित करने से कभी नहीं चूकेंगे।

कुंभ राशि

कुंभ राशि

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि सब कुछ आपकी योजना के अनुसार होगा और आप अपने जीवन में बड़े बदलाव करने में सक्षम होंगे। लोग आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं, लेकिन वे आपको किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। चिंता की कोई बात नहीं है, इसलिए इस सप्ताह जीवन का आनंद लेने का प्रयास करें। आपके परिजन आपकी भावनाओं को समझेंगे और उसी के अनुसार आपके साथ व्यवहार करेंगे। यह आपको मानसिक शांति और स्थिरता बनाए रखने में मदद कर सकता है। आपको अपने भाई-बहनों का ध्यान रखना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि वे आपके सामने अपनी भावनाओं को साझा करने में सक्षम हों। अच्छे माता-पिता होने से ज्यादा सौभाग्य की कोई बात नहीं है, इसलिए उन्हें खुश और संतुष्ट रखने की कोशिश करें। अपना काम हमेशा की तरह जारी रखें ताकि आप अपने वरिष्ठों और उच्चाधिकारियों को प्रभावित कर सकें। वे आपकी मदद करने की पूरी कोशिश करेंगे, इसलिए उनके प्रति बहुत आभारी रहें। कुंभ साप्ताहिक राशिफल बताता है कि व्यापार से जुड़े जातकों के लिए यह समय बहुत ही भाग्यशाली और लाभदायक हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी। साथ ही यह समय नए निवेश के लिए भी अच्छा है। एक बार जब आप अपनी आय को बचाने और इसे लाभदायक संसाधनों में लगाने में सक्षम हो जाएंगे तो आपको धन के महत्व का एहसास होगा। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात है जिसे आपको आगे एक स्थिर जीवन जीने के लिए याद रखने की आवश्यकता है। आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्ते काफी हद तक सुधरेंगे। चिंता की कोई बात नहीं है, इसलिए ज्यादा सोचना बंद करें। नहीं तो यह आपके वैवाहिक जीवन में और भी कई समस्याओं को जन्म दे सकता है। इस दौरान कई सरप्राइज आपका इंतजार कर रहे हैं। आप लोगों को खुश करने की कोशिश करते हैं और उनका आशीर्वाद लेने की इच्छा भी पूरी करते हैं। आपके पास एक दयालु हृदय है इसलिए उन लोगों की मदद करने का प्रयास करें जिन्हें आपके समर्थन और मार्गदर्शन की आवश्यकता है।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही अच्छा समय रहने वाला है। निजी तौर पर भी आप अपने प्रियजनों के साथ एक अच्छा रिश्ता बनाने में सफल रहेंगे। यह आपको एक परिपक्व व्यक्ति बनने में मदद कर सकता है। इस सप्ताह लोगों के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहने वाले हैं। अपने परिवार के साथ उन्हें खुश करने और अच्छा समय बिताने के लिए एक यात्रा की योजना बनाएं। आपको एक भागीदार के रूप में एक प्रभावी और मजबूत संबंध बनाना चाहिए। आपका पेशेवर जीवन जिम्मेदारियों से भरा रहेगा, लेकिन आप उन सभी को अच्छी तरह से संभालने में सक्षम रहेंगे। यह आपको अपने वरिष्ठों और उच्च अधिकारियों के सामने एक प्रभावशाली व्यक्ति बना सकता है। यह आपके लिए अच्छा समय है, इसलिए अपने रास्ते में आने वाले हर दूसरे अवसर का उपयोग करें। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहने वाली है। खर्च करते समय आपको अपने बच्चों और अपने परिवार के बारे में भी सोचना चाहिए। यदि आप अभी अपने वित्त को स्थिर करते हैं, तो आपका आगे का जीवन बहुत अच्छा होगा। आपका पार्टनर आपकी भावनाओं को समझेगा और आपकी समस्याओं से निपटने में आपकी मदद भी करेगा। जब भी जरूरत हो आप अपने पार्टनर को समझने की भी कोशिश करें। इस तरह आप अपने रिश्ते को सही तरीके से मजबूत कर पाएंगे। इस सप्ताह सक्रिय रहने का प्रयास करें। यह आपको अपने जीवन में सही अवसर प्राप्त करने में मदद करने वाला है। लोगों के साथ सही संबंध बनाएं ताकि निकट भविष्य में आपका एक स्थिर करियर हो सके। आप जिस चीज के लायक हैं, उसे मांगने में संकोच न करें, नहीं तो लोग आपका फायदा उठाएंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Kark Saptahik Rashifal 16th to 22nd January 2023: कर्क राशि पर इस सप्ताह होगी मां लक्ष्मी की अपार कृपा

Mesh Saptahik Rashifal 16th to 22nd January 2023: मेष राशि वालों के जीवन में इस सप्ताह आ सकता है बड़ा बदलाव

Kanya Saptahik Rashifal 16th to 22nd January 2023: कन्या राशि वालों का यह सप्ताह रहेगा प्यार और रोमांस से भरा

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement