Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 31st July to 6th August 2023: सावन के चौथे सोमवार से शुरू हो रहा है नया सप्ताह, शिव जी बनाएंगे इन 4 राशियों के बिगड़े काम, जानें अपनी राशि का हाल

Weekly Horoscope 31st July to 6th August 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: July 29, 2023 9:30 IST
साप्ताहिक राशिफल 31 जुलाई से 6 अगस्त 2023 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक राशिफल 31 जुलाई से 6 अगस्त 2023

Weekly Horoscope 31st July to 6th August 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप ऊर्जा और उत्साह में वृद्धि का अनुभव करेंगे। आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे और आपका आत्मविश्वास हमेशा ऊंचा रहेगा। इस सकारात्मक गति का उपयोग अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति करने के लिए करें।

वृष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं के माध्यम से स्थिरता की भावना महसूस कर सकते हैं। आप अपनी दिनचर्या में आराम पाएंगे और अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का व्यावहारिक समाधान ढूंढ पाएंगे।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप नई संभावनाओं का अनुभव करेंगे। आप ख़ुद को बौद्धिक उत्तेजना और नए अनुभवों की तलाश में तरसते हुए पाएंगे। इस साहसिक भावना को अपनाएं और खुद को रुचि के विभिन्न रास्ते तलाशने की अनुमति दें।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप स्वयं को चिंतनशील और चिंतनशील मूड में पा सकते हैं। अपनी भावनाओं और आंतरिक इच्छाओं का आकलन करने के लिए कुछ समय निकालें। यह अपने अंतर्ज्ञान से जुड़ने और आपके लिए वास्तव में क्या मायने रखता है, इस पर स्पष्टता हासिल करने का एक अच्छा समय है।

सिंह राशि

 गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके जीवन में ऊर्जा और उत्साह का विस्फोट लाएगा। आप अपने आस-पास के लोगों का ध्यान आकर्षित करते हुए आत्मविश्वास और करिश्मा बिखेरते हैं। अपने लक्ष्यों और सपनों को आगे बढ़ाने के लिए इस गतिशील ऊर्जा का उपयोग करें।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आत्म-चिंतन और आत्मनिरीक्षण पर केंद्रित है। अपने लक्ष्यों, मूल्यों और आकांक्षाओं का आकलन करने के लिए कुछ समय लें। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और अपनी आंतरिक आवाज़ सुनें। आप अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में बदलाव करने के इच्छुक हो सकते हैं।

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप ऊर्जा और प्रेरणा में वृद्धि का अनुभव करेंगे जो आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी। आपका प्राकृतिक आकर्षण और कूटनीतिक कौशल आपके सामने आने वाली किसी भी चुनौती से निपटने में आपकी मदद करेंगे।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप आत्मनिरीक्षण और आत्म-चिंतन के चरण में प्रवेश कर रहे हैं। यह अपनी भावनाओं में गहराई से उतरने और अपनी आंतरिक दुनिया का पता लगाने का एक उत्कृष्ट समय है।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप नए अनुभवों के लिए उत्साह और प्यास से भरे हुए हैं। यह आपकी साहसिक भावना को अपनाने और अज्ञात क्षेत्रों का पता लगाने का समय है। व्यक्तिगत विकास और विस्तार के अवसरों की तलाश करें।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं मकर, इस सप्ताह आप खुद को चिंतनशील मूड में पा सकते हैं। यह अपने लक्ष्यों पर विचार करने और आवश्यक समायोजन करने का एक अच्छा समय है। आत्मनिरीक्षण के लिए कुछ समय निकालें और अपने आंतरिक विकास पर ध्यान केंद्रित करें।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह ऊर्जा और उत्साह में वृद्धि लेकर आया है। आप स्वतंत्रता की तीव्र इच्छा और अपने व्यक्तित्व को व्यक्त करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह आत्मनिरीक्षण और सामाजिक ऊर्जा का मिश्रण लेकर आता है। आप स्वयं को अपनी भावनाओं और इच्छाओं में गहराई से डूबते हुए, अपने सपनों और आकांक्षाओं पर चिंतन करते हुए पा सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

क्या शिवलिंग पर जल चढ़ाने के लिए मंदिर के लोटे का इस्तेमाल कर सकते हैं? जानें जल चढ़ाते समय कौन सा मंत्र बोलना अधिक शुभ

रात में सोने से पहले शीशा देखने की आदत उड़ा सकती है आपकी नींद, तुरंत इन नियमों का करें पालन

माथा कब टेकना चाहिए, पूजा के पहले या बाद में? जानें क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement