Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: होली पर इन 5 राशियों का चमक उठेगा भाग्य, मां लक्ष्मी की होगी कृपा, मेष से लेकर मीन तक, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Weekly Horoscope 6 March to 12 March 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: March 04, 2023 11:13 IST
Weekly Horoscope 6 March to 12 March 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 6 March to 12 March 2023

Weekly Horoscope 6 March to 12 March 2023: यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से। 

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि कंपनी की योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिहाज से आने वाला सप्ताह फलदायी रहेगा। अन्य लोगों को चीजों के उज्ज्वल पक्ष को देखने के लिए प्रेरित करें, उन्हें आश्वस्त करें, और उन्हें यह महसूस करने में मदद करें कि उनके आसपास की दुनिया में उनका मूल्य है।

वृष राशि

गणेशजी कहते हैं कि संभावना है कि सरकारी एजेंसियों के लिए काम करने वाले शिक्षक और प्रशिक्षक जल्द ही पदोन्नति के पात्र हो सकते हैं। अपने रचनात्मक प्रयासों पर अपना ध्यान पुनर्निर्देशित करें और बाहरी कारकों को प्रभावित करने में असमर्थता से दूर रहें।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम के लिए धैर्य और सही व्यक्ति के साथ आने की प्रतीक्षा करने की क्षमता की आवश्यकता होती है। आप इस सप्ताह आंतरिक शांति और शांति की भावना महसूस कर सकते हैं, जो आपको आत्मविश्वास से बाधाओं का सामना करने में मदद करेगा।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि परिवार और अन्य महत्वपूर्ण लोगों के साथ उच्च गुणवत्ता वाला समय बिताने से रिश्तों को मजबूत करने में मदद मिल सकती है। अच्छी खबर यह है कि भाग्य आपके पक्ष में हो सकता है।

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि अगर आपमें एक-दूसरे के लिए प्यार और इच्छा है, तो आप अपने साथी के साथ जो समय बिताते हैं, वह उच्च स्तर तक बढ़ सकता है। जब हम दूसरों में प्रशंसनीय गुणों को पहचानने में सक्षम होते हैं, तो हमारा जीवन कम जटिल और अधिक सुंदर हो जाता है।

कन्या राशि

धन संबंधी मामलों में गणेशजी कहते हैं कि नकारात्मक विचारों और भावनाओं को रचनात्मक कार्यों में बदलना महत्वपूर्ण है। आपको अपने लिए बोलना शुरू करना होगा। यह पता लगाएं कि उन लोगों के बीच अंतर कैसे बताया जाए जो आपके स्वाभिमान को चोट पहुँचाते हैं और जो आपके अहंकार को चोट पहुँचाते हैं। इस सप्ताह बहुत सावधान रहें कि ऐसा कुछ भी न करें जिससे आप अपने लिए सम्मान खो दें।

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि व्यवसाय में आपकी सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितनी मेहनत करते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कितने दृढ़ हैं। इस सप्ताह, आप पा सकते हैं कि आपमें अपने काम के साथ-साथ उन चीज़ों के लिए उत्साह और जुनून फिर से जागृत हो गया है, जिन्हें आप व्यक्तिगत स्तर पर अपनाते हैं।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि बड़े भाई-बहन आर्थिक मामलों में मदद कर सकते हैं। वृश्चिक राशि के जातक सतर्क, आशावादी, सच्चे और विचारशील होते हैं।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि समय लेने के लिए स्वीकार करें, मूल्य दें और स्वीकार करें कि वे अपने मूल में कौन हैं, और फिर आगे बढ़ते रहें। स्वीकार करने, महत्व देने और स्वीकार करने के लिए समय निकालें कि वे अपने मूल में कौन हैं, और फिर आगे बढ़ते रहें। उन चीजों से छुटकारा पाना जो आपको कम कर रही हैं, आपको ऊंची उड़ान भरने में मदद करेंगी।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने कार्यक्षेत्र में बहुत अच्छा करेंगे। जीवन भर समृद्धि आपका साथ देगी। आराम से और शांत हो जाओ।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि वित्त पर चर्चा करते समय आपको अपने आत्म-आश्वासन और नेतृत्व कौशल पर जोर देने की आवश्यकता है। गणेशजी के अनुसार शारीरिक शक्ति के साथ-साथ आपमें जो विश्वास है, वह आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि नौकरी के बारे में चिंता न करना आपके हित में है, क्योंकि ऐसा करने से आपकी मानसिक स्वास्थ्य समस्याएं और भी बदतर होंगी। गणेश के अनुसार, यदि आप ईश्वर में आस्था रखते हैं और वास्तविकता के किसी अन्य रूप में विश्वास करते हैं, तो आप आशीर्वादों की बौछार की उम्मीद कर सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Shaniwar Upay: रोटी-सरसों के तेल के इस उपाय से पूरी होगी हर इच्छा, शनिवार को इन शक्तिशाली मंत्रों का भी करें जाप

Mangal Gochar 2023: होली के बाद मंगल करेंगे मिथुन राशि में गोचर, इन राशियों की जिंदगी पर पड़ेगा बुरा असर

Holika Dahan 2023 Upay: होलिका दहन की राख से करें ये उपाय, बदल सकती है आपकी तकदीर, लक्ष्मी जी भी खटखटाएंगी घर का दरवाजा!

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement